Tuesday, July 27, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाहिज़्बुल के 2 और जैश का 1 आतंकी ढेर: J&K में आतंकियों और सेना...

हिज़्बुल के 2 और जैश का 1 आतंकी ढेर: J&K में आतंकियों और सेना के बीच हुई मुठभेड़

सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने मिलकर हिज़्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों उमर फैयाज लोन, आदिल बशीर मीर व जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैजान को ढेर किया।

जम्मू-कश्मीर के त्राल में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच सुबह तड़के शुरू हुई हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है। सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस की टीम ने मिलकर हिज़्बुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों उमर फैयाज लोन, आदिल बशीर मीर व जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी फैजान को ढेर किया।

जानकारी के अनुसार, भारतीय सेना को ख़ुफ़िया जानकारी मिली थी कि पुलवामा में तीन आतंकी छिपे हुए हैं। इस जानकारी के आधार पर सेना की राष्ट्रीय राइफ़ल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और CRPF के जवानों ने मिलकर त्राल क्षेत्र में एक बड़ा सर्च ऑपरेशन शुरू किया। इस मुठभेड़ में दोपहर के क़रीब 2 बजे के आसपास तीनों आतंकियों को मार गिराया गया। 

इससे पहले, IGP कश्मीर विजय कुमार ने तीन आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए कहा था कि आतंकवादी घाटी में आतंकवाद फैलाने में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया था कि आतंकवादियों के निशाने पर सुरक्षाबल तो रहता ही है, लेकिन वो घाटी के युवाओं को कट्टरवाद का नशा पिलाकर अराजकता और हिंसा करने के लिए उन्हें उकसा रहे हैं।  

ख़बर के अनुसार, एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतंकियों को ढेर करने के बाद सेना ने गुलशनपोरा इलाक़े में भी सर्च ऑपरेशन चलाया। इससे पहले, पुलिस ने शनिवार (11 जनवरी) को दक्षिण कश्मीर से दो आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया था। इनमें से एक टॉप हिज़्बुल आतंकवादी नावेद बाबू था, जिसके बारे में पता चला था कि वो शोपियाँ में ट्रक चालक की हत्या में शामिल था। इसके अलावा, सुरक्षाबल पर हमला करने का ज़िम्मेदार भी वही था। 

ख़बर में सूत्रों के हवाले से लिखा गया कि कश्मीर में आतंकियों ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अब वो दो से तीन आतंकियों के ग्रुप में विभाजित होकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देते हैं, जबकि पहले वो छ: से सात के ग्रुप में विभाजित होते थे।

Loc पर सेना की जवाबी कार्रवाई, 2 पाकिस्तानी रेंजर्स ढेर, 1 पोस्ट भी तबाह

2 Pak कमांडो ढेर, बाकी जान बचाकर भागे: घुसपैठ कर रही पाकिस्तानी सेना को मिला मुँहतोड़ जवाब

बांदीपोरा कश्मीर: सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 2 आतंकी ढेर, गोला-बारूद बरामद

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कारगिल कमेटी’ पर कॉन्ग्रेस की कुण्डली: लोकतंत्र की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा राजनीतिक दृष्टिकोण का न हो मोहताज

हमें ध्यान में रखना होगा कि जिस लोकतंत्र पर हम गर्व करते हैं उसकी सुरक्षा तभी तक संभव है जबतक राष्ट्रीय सुरक्षा का विषय किसी राजनीतिक दृष्टिकोण का मोहताज नहीं है।

असम-मिजोरम बॉर्डर पर भड़की हिंसा, असम के 6 पुलिसकर्मियों की मौत: हस्तक्षेप के दोनों राज्‍यों के CM ने गृहमंत्री से लगाई गुहार

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट कर बताया कि असम-मिज़ोरम सीमा पर तनाव में असम पुलिस के 6 जवानों की जान चली गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,363FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe