Tuesday, October 19, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाअयोध्या में बड़े आतंकी हमले की साज़िश रच रहा जैश: मसूद अज़हर के मैसेज...

अयोध्या में बड़े आतंकी हमले की साज़िश रच रहा जैश: मसूद अज़हर के मैसेज को डिकोड करने के बाद हुआ खुलासा

ये पहली बार नहीं है, जब आतंकी अयोध्या को दहलाने की साज़िश रच रहे हों। अब तक सुरक्षा बलों की चाक-चौबंद व्यवस्था के कारण वो सफल नहीं हो पाए हैं। अभी जिस तरह से सीएए को लेकर हो रही हिंसा में इस्लामिक कट्टरपंथियों व आतंकी संगठनों के नाम सामने आ रहे हैं, उससे.....

अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फ़ैसला सुनाते हुए हिन्दुओं के पक्ष में निर्णय दिया। राम मंदिर का निर्माण प्रशस्त होने के साथ ही अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई। फ़ैसले की तारीख सामने आते ही पुलिस ने अयोध्या को एक पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था ताकि कोई हिंसा न हो। इसका असर ये हुए कि कहीं भी कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई। अब नई सूचना सामने आई है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद अयोध्या में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है।

ख़ुफ़िया एजेंसियों ने जैश के एक मैसेज को पकड़ा, जिसे इंटरसेप्ट करने के बाद ये खुलासा हुआ। ये सन्देश जैश के सबसे बड़े सरगना मसूद अजहर का था। इस सन्देश से पता चला है कि कुछ बड़े आतंकी अयोध्या को दहलाने की साज़िश रच रहे हैं। एक टेलीग्राम चैनल में आए सन्देश को इंटरसेप्ट कर भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों ने इस बड़ी साज़िश की पोल खोली है। इस सूचना के साथ ही देश भर में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। अलर्ट जारी कर दिया गया है।

वैसे ये पहली बार नहीं है, जब आतंकी अयोध्या को दहलाने की साज़िश रच रहे हों। अब तक सुरक्षा बलों की चाक-चौबंद व्यवस्था के कारण वो सफल नहीं हो पाए हैं। अभी जिस तरह से सीएए को लेकर हो रही हिंसा में इस्लामिक कट्टरपंथियों व आतंकी संगठनों के नाम सामने आ रहे हैं, उससे इस आशंका को बल मिलता है कि आतंकी इसकी आड़ में किसी आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। कुछ दिनों पहले सूचना मिली थी कि 7 आतंकी भारत में घुस गए हैं, जिन्हें ट्रैक करने में एजेंसियाँ लगी हुई हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनता को आश्वासित किया है कि अयोध्या में आकाश छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लखनऊ में राम मंदिर निर्माण की चर्चा की। शाह ने तो यहाँ तक कहा कि एक समयसीमा तय कर 4 महीने के भीतर ग्रैंड राम मंदिर का निर्माण की शुरुआत कर दी जाएगी। ताज़ा सूचना के बाद लाइन ऑफ कण्ट्रोल पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्मृति ईरानी ने फैबइंडिया के ट्रायल रूम से पकड़ा था हिडन कैमरा, ‘खादी’ के अवैध इस्तेमाल सहित कई मामले: ब्रांड का विवादों से है...

फैबइंडिया का विवादों से पुराना नाता रहा है। एक मामले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गोवा के कैंडोलिम में स्थित फैबइंडिया आउटलेट के ट्रायल रूम में हिडन कैमरा पकड़ा था।

ट्विटर ने सस्पेंड किया ‘इस्कॉन बांग्लादेश’ और ‘हिन्दू यूनिटी काउंसिल’ का हैंडल: दुनिया के सामने ला रहे थे हिन्दुओं पर अत्याचार की खबरें, तस्वीरें

हिन्दुओं पर लगातार हो रहे हमलों के बीच अब ट्विटर ने 'इस्कॉन बांग्लादेश' और 'बांग्लादेश हिन्दू यूनिटी काउंसिल' के हैंडल्स को सस्पेंड कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,026FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe