Tuesday, July 23, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाअयोध्या में बड़े आतंकी हमले की साज़िश रच रहा जैश: मसूद अज़हर के मैसेज...

अयोध्या में बड़े आतंकी हमले की साज़िश रच रहा जैश: मसूद अज़हर के मैसेज को डिकोड करने के बाद हुआ खुलासा

ये पहली बार नहीं है, जब आतंकी अयोध्या को दहलाने की साज़िश रच रहे हों। अब तक सुरक्षा बलों की चाक-चौबंद व्यवस्था के कारण वो सफल नहीं हो पाए हैं। अभी जिस तरह से सीएए को लेकर हो रही हिंसा में इस्लामिक कट्टरपंथियों व आतंकी संगठनों के नाम सामने आ रहे हैं, उससे.....

अयोध्या विवाद में सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फ़ैसला सुनाते हुए हिन्दुओं के पक्ष में निर्णय दिया। राम मंदिर का निर्माण प्रशस्त होने के साथ ही अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था भी कड़ी कर दी गई। फ़ैसले की तारीख सामने आते ही पुलिस ने अयोध्या को एक पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था ताकि कोई हिंसा न हो। इसका असर ये हुए कि कहीं भी कोई अप्रिय वारदात नहीं हुई। अब नई सूचना सामने आई है कि पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद अयोध्या में बड़े आतंकी हमले की योजना बना रहा है।

ख़ुफ़िया एजेंसियों ने जैश के एक मैसेज को पकड़ा, जिसे इंटरसेप्ट करने के बाद ये खुलासा हुआ। ये सन्देश जैश के सबसे बड़े सरगना मसूद अजहर का था। इस सन्देश से पता चला है कि कुछ बड़े आतंकी अयोध्या को दहलाने की साज़िश रच रहे हैं। एक टेलीग्राम चैनल में आए सन्देश को इंटरसेप्ट कर भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसियों ने इस बड़ी साज़िश की पोल खोली है। इस सूचना के साथ ही देश भर में सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है। अलर्ट जारी कर दिया गया है।

वैसे ये पहली बार नहीं है, जब आतंकी अयोध्या को दहलाने की साज़िश रच रहे हों। अब तक सुरक्षा बलों की चाक-चौबंद व्यवस्था के कारण वो सफल नहीं हो पाए हैं। अभी जिस तरह से सीएए को लेकर हो रही हिंसा में इस्लामिक कट्टरपंथियों व आतंकी संगठनों के नाम सामने आ रहे हैं, उससे इस आशंका को बल मिलता है कि आतंकी इसकी आड़ में किसी आतंकी हमले को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं। कुछ दिनों पहले सूचना मिली थी कि 7 आतंकी भारत में घुस गए हैं, जिन्हें ट्रैक करने में एजेंसियाँ लगी हुई हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जनता को आश्वासित किया है कि अयोध्या में आकाश छूने वाला भव्य राम मंदिर बनेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी लखनऊ में राम मंदिर निर्माण की चर्चा की। शाह ने तो यहाँ तक कहा कि एक समयसीमा तय कर 4 महीने के भीतर ग्रैंड राम मंदिर का निर्माण की शुरुआत कर दी जाएगी। ताज़ा सूचना के बाद लाइन ऑफ कण्ट्रोल पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -