Saturday, July 31, 2021
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा4 दिन बाद गंदे नाले से बरामद हुआ आतंकी अकीब लोन का शव, सेना...

4 दिन बाद गंदे नाले से बरामद हुआ आतंकी अकीब लोन का शव, सेना की गोली से भाग निकला था

इस आतंकी की पहचान शोपियाँ के अगलर निवासी अकीब लोन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था।

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों ने शुक्रवार (सितम्बर 11, 2020) को एक आतंकी का शव बरामद किया है। दरअसल, बीते 7 सितंबर के दिन एनकाउंटर के दौरान एक आतंकी को गोली लगी थी। इसके अलावा, शुक्रवार सुबह ही भारतीय सेना के उत्तरी कमान ने कहा कि जम्मू और कश्मीर के बडगाम के कावोसा खलीसा क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान में एक आतंकवादी मारा गया।

सेना को जिस अकीब लोन नामक आतंकवादी का शव बरामद हुआ है, वह आतंकी एनकाउंटर के दौरान गर्दन में गोली लगने से घायल हो गया था। लेकिन इसके बावजूद भी वह भाग निकलने में कामयाब रहा था। भागते वक़्त उसने सुकनाग नाले में कूदकर भागने की कोशिश की। 4 दिन की खोज के बाद शुक्रवार को उसका शव एक नाले से बरामद किया गया है।

गोली लगने के 4 दिन बाद नाले से बरामद हुआ आतंकी का शव

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि बडगाम जिले में 7 सितंबर को हुई मुठभेड़ के चार दिन की खोज के बाद चेक कावूसा से कल देर रात एक आतंकवादी का शव बरामद किया गया। यह शव एक नाले से बरामद किया गया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस ने बताया कि गत 7 सितम्बर के दिन एनकाउंटर के दौरान आतंकी के गर्दन में गोली लगने से वह घायल हो गया था। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की संयुक्त टीम ने विश्वसनीय सूचना के आधार पर उस ऑपरेशन को अंजाम दिया था।

एनकाउंटर के बाद से ही इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा था। खबरों के मुताबिक, मारे गए आतंकी की पहचान शोपियाँ के अगलर निवासी अकीब लोन के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि वह जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ था।

कुपवाड़ा में जैश-ए-मोहम्मद के 2 आतंकी गिरफ्तार, 7 लाख रुपए समेत AK-47 राइफल बरामद

बृहस्पतिवार को ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने सर्च ऑपरेशन के दौरान जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को भी गिरफ्तार किया। खबरों के अनुसार, जम्मू-कश्मीर पुलिस को जानकारी मिली थी कि कुपवाड़ा में जैश-ए-मोहम्मद के कुछ आतंकी छिपे हुए हैं, जिसके बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने इलाके में घेराबंदी करके सर्च ऑपरेशन शुरू किया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने से दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया। तलाशी के दौरान आतंकियों के पास से हथियार और भारतीय मुद्रा मिलीं, जिसमें एक एके 47 राइफल, एक मैगजीन, 2 ग्रेनेड और 7 लाख रुपए कैश शामिल हैं। गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ जारी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

माँ का किडनी ट्रांसप्लांट, खुद की कोरोना से लड़ाई: संघर्ष से भरा लवलीना का जीवन, ₹2500/माह में पिता चलाते थे 3 बेटियों का परिवार

टोक्यो ओलंपिक में मेडल पक्का करने वाली लवलीना बोरगोहेन के पिता गाँव के ही एक चाय बागान में काम करते थे। वो मात्र 2500 रुपए प्रति महीने ही कमा पाते थे।

फ्लाईओवर के ऊपर ‘पैदा’ हो गया मज़ार, अवैध अतिक्रमण से घंटों लगता है ट्रैफिक जाम: देश की राजधानी की घटना

ताज़ा घटना दिल्ली के आज़ादपुर की है। बड़ी सब्जी मंडी होने की वजह से ये इलाका जाना जाता है। यहाँ के एक फ्लाईओवर पर अवैध मजार बना दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,105FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe