Sunday, July 14, 2024
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षा1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से...

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट पर आया हथियार

इस मामले को हल्के में नहीं लिया जाएगा। एटीएस भी इस पर काम कर रही है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा। अलर्ट की स्थिति के मानदंडों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियाँ बरती गई हैं।

महाराष्ट्र के रायगढ़ में हरिहरेश्वर समुद्र तट (Harihareshwar Beach in Raigad) पर एक संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप मच गया है। नाव में AK 47, राइफलें, कारतूस, विस्फोटक समेत कई हथियार मिले हैं। हरिहरेश्वर तट मुंबई से 200 और पुणे से 170 किमी की दूरी पर है। इस जहाज में कोई भी शख्स सवार नहीं था। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियों को सतर्क कर दिया गया है।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Maharashtra Dy CM Devendra Fadnavis) ने बताया कि नाव से तीन एके-47 राइफलें मिली हैं। नाव एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक की है। यह यूरोप जा रही थी। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक समुद्र में नाव का इंजन खराब हो गया था। कोरियाई नाव से लोगों को निकाला गया। यह अब हरिहरेश्वर समुद्र तट पर पहुँच गई है। आगामी त्यौहारी सीजन को ध्यान में रखते हुए पुलिस और प्रशासन को अलर्ट कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि आधी टूटी हालत में नाव हाई टाइड के कारण कोकण तट की ओर आ गई। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है। इस मामले को हल्के में नहीं लिया जाएगा। एटीएस भी इस पर काम कर रही है। जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त बल भी तैनात किया जाएगा। अलर्ट की स्थिति के मानदंडों के अनुसार सभी आवश्यक सावधानियाँ बरती गई हैं।

इसके अलावा डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। यहाँ नाव अभी-अभी पहुँची है। हम किसी भी बात से इनकार नहीं कर रहे हैं। सभी पहलुओं की जाँच कर रहे हैं। रायगढ़ जिले में हाई अलर्ट जारी किया गया है।

बता दें कि समुद्री इलाके से आतंकियों के आने की संभावना हमेशा बनी रहती हैं। मुंबई में 26 नवंबर 2008 को आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए लश्कर के 10 आतंकी समुद्र के रास्ते पाकिस्तान से भारत आए थे। फिलहाल पुलिस ने नाव को अपने कब्जे में ले लिया है। स्थानीय लोगों से भी पूछताछ की जा रही है, ताकि नाव के बारे में जानकारी हासिल की जा सके। महाराष्ट्र एटीएस की टीम इस पूरे मामले की पड़ताल करेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -