Sunday, July 25, 2021
Homeदेश-समाजझारखंड: दुमका में नक्सली ठिकानों से पुलिस ने जब्त किए 60 क्रूड बम और...

झारखंड: दुमका में नक्सली ठिकानों से पुलिस ने जब्त किए 60 क्रूड बम और 12 kg विस्फोटक

पुलिस ने मीडिया को बताया कि 12 किलो विस्फोटक में 10 किलो टीईटीएन और 2 किलो लाल रंग का विस्फोटक बरामद किया गया है। बीते 27 फरवरी को पुलिस काठीकुंड के जोड़ाआम से भी बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्त करने में सफलता हासिल की थी। आशंका जताई जा रही है कि नक्सली संगठन ने लोक सभा चुनाव में हिंसा फैलाने की तैयारी कर रखी थी।

दुमका जिले के नक्सल प्रभावित काठीकुंड प्रखंड के लकड़ापहाड़ी गाँव से मंगलवार (मार्च 05, 2019) को पुलिस ने 60 क्रूड बम (देशी ग्रेनेड) समेत तकरीबन 12 किलो विस्फोटक बरामद करने में सफलता हासिल की है। यह 10 दिनों के अंदर तीसरा मौका है जब पुलिस को नक्सल प्रभावित क्षेत्र में इतनी बड़ी सफलता हाथ लगी है।

दुमका के पुलिस अधीक्षक वाईएस रमेश ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि नक्सलियों के खिलाफ चल रहे जोरदार अभियान के दौरान काठीकुंड में पुलिस को यह सफलता हाथ लगी है। उन्होंने बताया कि सभी बरामद बमों को बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया है।

पुलिस ने मीडिया को बताया कि 12 किलो विस्फोटक में 10 किलो टीईटीएन और 2 किलो लाल रंग का विस्फोटक बरामद किया गया है। एसपी ने कहा कि क्रूड बम के इस्तेमाल से जानमाल को भारी क्षति हो सकती थी। बता दें कि बीते 27 फरवरी को पुलिस काठीकुंड के जोड़ाआम से भी बड़ी मात्रा में विस्फोटक जब्त करने में सफलता हासिल की थी। आशंका जताई जा रही है कि नक्सली संगठन ने लोक सभा चुनाव में हिंसा फैलाने की तैयारी कर रखी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राजस्थान में भगवा ध्वज फाड़ने वाले कॉन्ग्रेस MLA को लोगों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा: वायरल वीडियो का FactChek

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिख रहा है कि लाठी-डंडा लिए भीड़ एक शख्स को दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

दैनिक भास्कर के ₹2,200 करोड़ के फर्जी लेनदेन की जाँच कर रहा है IT विभाग: 700 करोड़ की आय पर टैक्स चोरी का खुलासा

मीडिया समूह की तलाशी में छह वर्षों में ₹700 करोड़ की आय पर अवैतनिक कर, शेयर बाजार के नियमों का उल्लंघन और लिस्टेड कंपनियों से लाभ की हेराफेरी के आयकर विभाग को सबूत मिले हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,066FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe