Sunday, October 2, 2022
Homeरिपोर्टराष्ट्रीय सुरक्षाVVIP चॉपर घोटाला: जिसके पास है ₹3600 करोड़ की खरीद-फरोख्त का कच्चा चिट्ठा, ED...

VVIP चॉपर घोटाला: जिसके पास है ₹3600 करोड़ की खरीद-फरोख्त का कच्चा चिट्ठा, ED ने दायर किया आरोप पत्र

ऐसा संदेह है कि श्री गुप्ता के पास अगस्ता वेस्टलैंड VVIP हेलिकॉप्टरों की ख़रीद के लिए 3,600 करोड़ रुपए के सौदे के भुगतान का विवरण मौजूद है।

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 22 मई को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अगस्ता वेस्टलैंड VVIP हेलीकॉप्टर घोटाले में गिरफ़्तार एक कथित रक्षा एजेंट सुषेन मोहन गुप्ता के ख़िलाफ़ दिल्ली की अदालत में एक पूरक आरोप पत्र दायर किया है।

ख़बर के अनुसार, एजेंसी ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष श्री गुप्ता के ख़िलाफ़ पूरक आरोप पत्र दायर किया। उन्हें ED ने धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ़्तार किया था।

ED ने कहा था कि इस मामले में श्री गुप्ता की भूमिका राजीव सक्सेना द्वारा किए गए ख़ुलासे के आधार पर सामने आई थी, जिसे UAE से निकाले जाने और नई दिल्ली में एजेंसी द्वारा गिरफ़्तार किए जाने के बाद इस मामले में अपनी सहमति दे दी थी।

ऐसा संदेह है कि श्री गुप्ता के पास अगस्ता वेस्टलैंड VVIP हेलिकॉप्टरों की ख़रीद के लिए 3,600 करोड़ रुपए के सौदे के भुगतान का विवरण मौजूद है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मार दिया है, लाश उठा लो’ : दिल्ली में सरेआम फैजान, बिलाल और आलम ने मनीष को 60 बार चाकू घोंपा, लोग देखते रहे;...

फैजान, बिलाल और आलम ने दिल्ली के सुंदर नगरी में मनीष की चाकुओं से गोद कर हत्या कर दी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है।

‘हेलो की जगह अब से बोलें वंदे मातरम’: महाराष्ट्र में शिंदे सरकार ने जारी किया सर्कुलर, सरकारी अधिकारियों और स्कूल-कॉलेजों पर लागू होगा

महाराष्ट्र सरकार ने प्रदेश के सभी कर्मचारियों को हेलो के बजाए वंदे मातरम कहकर अभिवादन करने का निर्देश दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,776FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe