Friday, July 1, 2022
HomeराजनीतिPM मोदी: 'विश्व में बढ़ी है भारत की साख, तकनीक के इस्तेमाल से भ्रष्टाचार...

PM मोदी: ‘विश्व में बढ़ी है भारत की साख, तकनीक के इस्तेमाल से भ्रष्टाचार पर 100% तक लगी है लगाम’

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश का मध्यम वर्ग ईमानदारी से टैक्स देता रहा और जो पार्टी इतने सालों तक सत्ता में रही वो 85 प्रतिशत की लूट को देखकर भी अनदेखा करती रही जबकि हमने भ्रष्टाचार पर 100% लगाम लगाने में सफलता पाई।

वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 15वें ‘प्रवासी भारतीय दिवस’ का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने प्रवासी भारतीयों को संबोधित करते हुए कहा: ”आप सभी के सहयोग से बीते साढ़े 4 वर्षों में भारत ने दुनिया में अपना स्वाभाविक स्थान पाने की दिशा में एक बड़ा कदम बढ़ाया है। पहले लोग कहते थे कि भारत बदल नहीं सकता लेकिन हमने इस सोच को ही बदल दिया है। हमने बदलाव करके दिखाया है।”

उन्होंने कहा कि दुनिया आज हमारी बात और हमारे सुझावों को पूरी गंभीरता के साथ सुन रही है और समझ भी रही है। पर्यावरण की सुरक्षा और विश्व की प्रगति में भारत के योगदान को दुनिया स्वीकार कर रही है। आज भारत अनेक मामलों में दुनिया की अगुवाई करने की स्थिति में है।

प्रधानमंत्री ने इसका उदाहरण देते हुए कहा कि इंटरनेशनल सोलर अलायंस ऐसा ही एक मंच है। इसके माध्यम से हम दुनिया को ‘One World, One Sun, One Grid’ की तरफ ले जाना चाहते हैं। आज भारत दुनिया की तेज़ी से बढ़ती आर्थिक ताकत है और खेलों में भी हम बड़ी शक्ति बनने की तरफ निकल पड़े हैं।”

पीएम ने इस मौके पर विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा: “आप में से अनेक लोगों ने भ्रष्टाचार को लेकर हमारे देश के एक पूर्व प्रधानमंत्री की एक बात जरूर सुनी होगी जिन्होंने कहा था कि केंद्र सरकार दिल्ली से जो पैसा भेजती है उसका सिर्फ 15 प्रतिशत ही लोगों तक पहुँच पाता है।

इतने वर्ष तक देश पर जिस पार्टी ने शासन किया और उसने देश को जो व्यवस्था दी थी, उस सच्चाई को उन्होंने स्वीकारा था लेकिन अफसोस ये रहा कि बाद के अपने 10-15 साल के शासन में भी इस लूट को, इस लीकेज को बंद करने का प्रयास नहीं किया।

देश का मध्यम वर्ग ईमानदारी से टैक्स देता रहा और जो पार्टी इतने सालों तक सत्ता में रही वो इस 85 प्रतिशत की लूट को देखकर भी अनदेखा करती रही। हमने टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके इस 85 प्रतिशत की लूट को 100 प्रतिशत खत्म कर दिया है।”

पीएम ने कहा कि बीते साढ़े चार वर्षों में 5 लाख 78 हजार करोड़ रुपए हमारी सरकार ने अलग-अलग योजनाओं के तहत लोगों को सीधे उनके बैंक खाते में ट्रांसफर किए हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसी को ईद तक तो किसी को 17 जुलाई तक मारने की धमकी, पटाखों का जश्न तो कहीं सिर तन से जुदा के स्टेटस:...

राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल के कत्ल के बाद कहीं पर फोड़े गए पटाखे तो कहीं पर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता को मिली कत्ल की धमकी।

कन्हैया, उमेश, किशन… हत्या का एक जैसा पैटर्न, लिंक की पड़ताल कर रही NIA: रिपोर्ट में बताया- PFI कनेक्शन की भी हो रही जाँच

उदयपुर में कन्हैया लाल को काटा गया। अमरावती में उमेश कोल्हे तो अहमदाबाद में किशन भरवाड की हत्या की गई। बताया जा रहा है कि एनआईए इनके बीच लिंक की पड़ताल कर रही है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,558FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe