Tuesday, October 19, 2021
HomeराजनीतिFather Of India हैं मोदी, उन्होंने भारत को एक किया, वह इस्लामिक आतंकवाद से...

Father Of India हैं मोदी, उन्होंने भारत को एक किया, वह इस्लामिक आतंकवाद से निपट लेंगे: ट्रम्प

ट्रम्प ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह से भारत को एक किया है, उनकी पहचान 'फादर ऑफ इंडिया' के रूप में होनी चाहिए। उन्होंने मोदी की तुलना दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले गायक एल्विस प्रेस्ले से की। अमेरिका से लेकर यूरोप तक धूम मचाने वाले इस गायक-अभिनेता को 'किंग ऑफ रॉक' कहा जाता है।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए ‘Father Of India’ शब्द का प्रयोग किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी एक पिता की तरह भारत के लिए कार्य कर रहे हैं। यूनाइटेड नेशंस जनरल असेंबली की बैठक से इतर ट्रम्प और मोदी की मुलाक़ात हुई। ये 3 दिनों में दोनों नेताओं की दूसरी मुलाक़ात है। डोनाल्ड ट्रम्प ने टेक्सस के ह्यूस्टन में आयोजित ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में भी शिरकत की थी और उन्होंने ख़ुद को भारत का सच्चा दोस्त बताया था। इसके बाद दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय वार्ता हुई।

इससे पहले डोनाल्ड ट्रम्प की पाक पीएम इमरान ख़ान से भी मुलाक़ात हुई थी, जहाँ एक पाकिस्तानी पत्रकार ने अपने देश और प्रधानमंत्री की बेइज्जती करा दी। ट्रम्प ने इमरान से पूछा कि आप ऐसे रिपोर्टर्स को कहाँ से ढूँढ कर लाते हो? वहीं दूसरी तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर ट्रम्प ने कहा:

“पूर्व में मैं भारत के बारे में जो कुछ भी जानता था, मुझे लगता था कि वहाँ स्थिति अच्छी नहीं है और सबकुछ अलग-थलग है। वहाँ काफ़ी अनबन और लड़ाइयाँ होती रहती थीं। पीएम मोदी एक पिता की तरह सभी को साथ लेकर आए। पीएम मोदी ने चीजों को ठीक कर के एक अच्छा कार्य किया है। इसीलिए, मैं उन्हें ‘फादर ऑफ इंडिया’ कहता हूँ। वह एल्विस प्रेस्ले का भारतीय वर्जन हैं। लोग उन्हें बहुत प्यार करते हैं।”

ट्रम्प ने कहा कि पीएम मोदी ने जिस तरह से भारत को एक किया है, उनकी पहचान ‘फादर ऑफ इंडिया’ के रूप में होनी चाहिए। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी की तुलना दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले गायक एल्विस प्रेस्ले से भी की। उन्होंने कहा कि ह्यूस्टन में पीएम मोदी का लोगों ने ऐसे स्वागत किया, जैसे लगा कि एल्विस प्रेस्ले लौट आए हैं। अभिनेता और गायक प्रेस्ले का 1977 में निधन हो गया था। अमेरिका से लेकर यूरोप तक धूम मचाने वाले इस गायक-अभिनेता को ‘किंग ऑफ रॉक’ कहा जाता है।

ट्रम्प ने कट्टरपंथी इस्लामिक आतंकवाद के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी इन चीजों को ‘देख लेंगे’। हालाँकि, ट्रम्प ने मोदी और इमरान के बीच बातचीत की पैरवी भी की और कहा कि अगर ये दोनों नेता साथ बैठते हैं तो कुछ अच्छे परिणाम निकलेंगे। बता दें कि इमरान ख़ान ने स्वीकार किया है कि पाक फ़ौज और आईएसआई ने अलकायदा के आतंकियों को प्रशिक्षित किया। जब ट्रम्प से पूछा गया कि पाक पीएम की इस स्वीकारोक्ति के बाद वह उन्हें क्या सन्देश देना चाहते हैं, तो अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि पीएम मोदी सन्देश देंगे।

ट्रम्प ने कहा कि पीएम मोदी ने काफ़ी स्पष्ट और जोरदार शब्दों में सन्देश दे दिया है। ट्रम्प ने कहा कि मोदी इन परिस्थितियों से निपट लेंगे। 40 मिनट तक चली इस बैठक में आतंकवाद और भारत-अमेरिका व्यापार को लेकर बातें हुईं। विदेश सचिव विजय गोयनका ने कहा कि पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद सम्बन्धी उन चुनौतियों के बारे में बताया, जिनका सामना भारत कर रहा है।

उन्होंने ट्रम्प को बताया कि भारत कभी भी बातचीत से पीछे नहीं हटा है। साथ ही पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रम्प को आँकड़ों के माध्यम से समझाया कि जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान समर्थित आतंकवाद की वजह से अब तक 42,000 लोग मारे जा चुके हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान हारे भी न और टीम इंडिया गँवा दे 2 अंक: खुद को ‘देशभक्त’ साबित करने में लगे नेता, भूले यह विश्व कप है-द्विपक्षीय...

सृजिकल स्ट्राइक का सबूत माँगने वाले और मंच से 'पाकिस्तान ज़िंदाबाद' का नारा लगवाने वाले भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच रद्द कराने की माँग कर 'देशभक्त' बन जाएँगे?

धर्मांतरण कराने आए ईसाई समूह को ग्रामीणों ने बंधक बनाया, छत्तीसगढ़ की गवर्नर का CM को पत्र- जबरन धर्म परिवर्तन पर हो एक्शन

छत्तीसगढ़ के दुर्ग में ग्रामीणों ने ईसाई समुदाय के 45 से ज्यादा लोगों को बंधक बना लिया। यह समूह देर रात धर्मांतरण कराने के इरादे से पहुँचा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,980FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe