Thursday, July 18, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयहाँ, भारत ने बरसाए थे बम, हमने अलकायदा को ट्रेनिंग दी: इमरान ख़ान ने...

हाँ, भारत ने बरसाए थे बम, हमने अलकायदा को ट्रेनिंग दी: इमरान ख़ान ने एयर स्ट्राइक कबूली

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अलकायदा से संबंध होने की बात भी स्वीकारी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फ़ौज और आईएसआई ने आतंकियों को अफ़ग़ानिस्तान में लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने स्वीकार किया है कि बालाकोट एयर स्ट्राइक के दौरान भारतीय वायुसेना ने आतंकी कैम्पों पर बमबारी की थी। इससे उन लोगों को तगड़ा धक्का लगना तय है, जो सरकार और सेना से सबूत की माँग करते हैं। इमरान ख़ान ने कहा कि पुलवामा हमले के दौरान ‘एक कश्मीरी लड़ाका’ ने खुद को बम से उड़ा लिया। बता दें कि इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान वीरगति को प्राप्त हो गए थे। देखें वीडियो:

इमरान ख़ान ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान में बम गिराए। पाकिस्तानी पीएम ने इससे पहले अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थान अल जज़ीरा को दिए गए इंटरव्यू में भी बातों ही बातों में स्वीकार किया था कि भारत ने पाकिस्तान में बम बरसाए थे। इससे पहले पाकिस्तान की एक रैली में इमरान ख़ान ने भारत को धमकी देते हुए कहा था कि अगर दोबारा ऐसा हमला हुआ तो पाक चुप नहीं बैठेगा। यहाँ भी इमरान ने अप्रत्यक्ष रूप से स्वीकारा कि बालाकोट में एयर स्ट्राइक हुई थी।

इसके अलावा पाक पीएम ने पाकिस्तानी एजेंसी आईएसआई द्वारा अलकायदा के आतंकियों को प्रशिक्षण देने की बात भी कबूली है। उन्होंने कहा कि पाक फ़ौज और आईएसआई ने अलकायदा के आतंकियों को अफ़ग़ानिस्तान में लड़ने के लिए प्रशिक्षित किया। उन्होंने अलकायदा और पाकिस्तान के बीच सम्बन्ध होने की बात भी स्वीकार की। इमरान ख़ान की स्वीकारोक्ति भारत के उन आरोपों की नए सिरे से पुष्टि करती है कि पाकिस्तान आतंकवाद की जननी है और आतंकवादियों का पोषक है। देखें वीडियो:

इमरान ख़ान ने कहा कि पाकिस्तान और अलकायदा के सम्बन्ध इसलिए है, क्योंकि पाकिस्तान ने उसके आतंकियों को ट्रेनिंग दी। पाक फ़ौज के प्रवक्ता आसिफ गफूर लगातार इन आरोपों से इनकार करते रहे हैं। अब इमरान ख़ान के बयान के बाद पाकिस्तान की लगातार हो रही बेइज्जती के क्रम में एक नया अध्याय जुड़ गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम जुलूस में बजेगा ढोल, जो मुस्लिम नहीं देख सकते वे घर बैठे: मद्रास हाई कोर्ट ने ‘तौहीद जमात’ के कट्टरपंथ के आगे घुटने...

मद्रास हाई कोर्ट ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस को अनुमति देते हुए कहा कि जैसे जगह के साथ भाषा बदलती है वैसे रीति-रिवाज में बदलाव होता है।

साथियों ने हाथ-पाँव पकड़ा, काज़िम अंसारी ने ताबतोड़ घोंपा चाकू… धराया VIP अध्यक्ष मुकेश सहनी के पिता का हत्यारा, रात के डेढ़ बजे घर...

घटना की रात काज़िम अंसारी ने 10-11 बजे के बीच रेकी भी की थी जो CCTV में कैद है। रात के करीब डेढ़ बजे ये लोग पीछे के दरवाजे से घर में घुसे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -