Monday, April 22, 2024
Homeबड़ी ख़बरकुछ ही घंटों में पकड़ा गया जम्मू में ग्रेनेड से हमला करने वाला आतंकी...

कुछ ही घंटों में पकड़ा गया जम्मू में ग्रेनेड से हमला करने वाला आतंकी यासिर अरहान

पुलिस द्वारा की गई जाँच पड़ताल में यह सामने आया है कि ग्रेनेड फेंकने वाले व्यक्ति का नाम यासिर अरहान है और वह कुलगाम (साउथ कश्मीर) का रहने वाला है।

जम्मू के बस स्टैंड पर आज आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमें एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और 30 लोग घायल हो गए। दरअसल आज सुबह जम्मू में बस स्टैंड पर सुबह करीब 11 बजे के बाद एक बस के पास अचानक ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के वक्त बस स्टैंड पर खासी भीड़ थी। जम्मू के आईजी पुलिस एमके सिन्हा के मुताबिक बस पर एक ग्रेनेड फेंका गया जो बस के ठीक नीचे जाकर गिरा जिससे ये ब्लास्ट हुआ और बस में बैठे हुए और आस-पास खड़े लोग इस हमले में घायल हो गये।

घायलों को बख्शीनगर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतक की पहचान 17 साल के मोहम्मद शारिक के रूप में हुई है जो अहतमाल, हरिद्वार (उत्तराखंड) का रहने वाला था। इस बीच पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से संदिग्धों की धरपकड़ शुरू कर दी। ताज़ा जानकारी के अनुसार पुलिस ने 10 संदिग्धों की हिरासत में लिया था जिनसे पूछताछ की गई।

पुलिस द्वारा की गई जाँच पड़ताल में यह सामने आया है कि ग्रेनेड फेंकने वाले व्यक्ति का नाम यासिर अरहान है और वह कुलगाम का रहने वाला है। वारदात को अंजाम देने के बाद यासिर भाग रहा था जब जम्मू कश्मीर पुलिस ने उसे धर दबोचा।

जम्मू कश्मीर पुलिस के महानिदेशक दिलबाग सिंह के अनुसार कुछ घंटों में ही यासिर अरहान को पुलिस ने पकड़ लिया।

पुलिस को शक है कि यह धमाका जैश ए मोहम्मद के आतंकियों ने करवाया है। रक्षा राज्य मंत्री सुभाष भामरे ने सुबह ही आश्वासन दिया था कि मामले की त्वरित जाँच के आदेश दे दिए गए हैं और सुरक्षा बलों को आवश्यक कार्रवाई के लिए खुली छूट प्रदान की गई है। पुलिस के तुरंत हरकत में आने के कारण बम फेंकने वाले व्यक्ति को भागने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिमों के लिए आरक्षण माँग रही हैं माधवी लता’: News24 ने चलाई खबर, BJP प्रत्याशी ने खोली पोल तो डिलीट कर माँगी माफ़ी

"अरब, सैयद और शिया मुस्लिमों को आरक्षण का लाभ नहीं मिलता है। हम तो सभी मुस्लिमों के लिए रिजर्वेशन माँग रहे हैं।" - माधवी लता का बयान फर्जी, News24 ने डिलीट की फेक खबर।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe