Friday, October 7, 2022
Homeदेश-समाजदेवबंद: जैश के आतंकी शाहनवाज़ और आक़िब गिरफ़्तार, ग्रेनेड बनाने में थे एक्सपर्ट

देवबंद: जैश के आतंकी शाहनवाज़ और आक़िब गिरफ़्तार, ग्रेनेड बनाने में थे एक्सपर्ट

इन दोनों आतंकियों को पुलवामा में हुए हमले की पूरी जानकारी थी। साथ ही इनके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद सहित तमाम आतंकियों की वीडियो बरामद की गई। शुक्रवार सुबह हुई कार्रवाई में एटीएस ने 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था, जिसमें 5 छात्र उड़ीसा के भी थे।

पुलवामा हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने देश में आतंकियों को पकड़ने की धर-पकड़ तेज कर दी है। जगह-जगह पर सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए सख़्ती से जाँच की जा रही है। इसी दिशा में यूपी के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने शुक्रवार (फरवरी 22, 2019) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले के देवबंद से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया है।

इन संदिग्धों को पकड़ने की कार्रवाई देवबंद स्थित एक हॉस्टल में की गई। गिरफ़्तार हुए इन आतंकियों का नाम शाहनवाज़ अहमद तेली और आक़िब है। इनमें शाहनवाज़ को ग्रेनेड एक्सपर्ट बताया जाता है।

शाहनवाज़ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है, जबकि आक़िब पुलवामा का है। यह दोनों आतंकी यूपी में उन लोगों की तलाश कर रहे थे जिनका ब्रेन वॉश करके जैश में शामिल कराया जा सके। इस सिलसिले में वो कई बार देवबंद और बाक़ी के ज़िलों में भी जा चुके हैं। इन आतंकियों के कब्जे से 32 बोर का पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को पुलवामा में हुए हमले की पूरी जानकारी थी। साथ ही इनके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद सहित तमाम आतंकियों की वीडियो बरामद की गई। शुक्रवार (फरवरी 22, 2019) सुबह हुई कार्रवाई में एटीएस ने 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था जिसमें 5 छात्र उड़ीसा के भी थे। जाँच के बाद जैश के इन दोनों आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिन वीर सावरकर को ‘देशद्रोही’ बुलाते रहे राहुल गाँधी, उनके पोस्टर ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में फिर दिखे: कॉन्ग्रेस ने पल्ला झाड़ा, अज्ञात लोगों पर...

कर्नाटक के मांड्या जिले में कॉन्ग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो लगाई गई है। इससे पहले ऐसे पोस्टर केरल में भी दिखे थे।

नहीं मानूँगा राम-कृष्ण को भगवान, न पिंडदान करूँगा… दिल्ली में 10 हजार हिन्दुओं का धर्मांतरण, केजरीवाल के मंत्री ने भी मंच पर चढ़कर ली...

जय भीम मिशन कार्यक्रम में 10 हजार लोगों को शपथ दिलाई गई कि वे हिन्दू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करेंगे और न ही उन्हें भगवान मानेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
226,825FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe