Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजदेवबंद: जैश के आतंकी शाहनवाज़ और आक़िब गिरफ़्तार, ग्रेनेड बनाने में थे एक्सपर्ट

देवबंद: जैश के आतंकी शाहनवाज़ और आक़िब गिरफ़्तार, ग्रेनेड बनाने में थे एक्सपर्ट

इन दोनों आतंकियों को पुलवामा में हुए हमले की पूरी जानकारी थी। साथ ही इनके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद सहित तमाम आतंकियों की वीडियो बरामद की गई। शुक्रवार सुबह हुई कार्रवाई में एटीएस ने 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था, जिसमें 5 छात्र उड़ीसा के भी थे।

पुलवामा हमले के बाद से सुरक्षाबलों ने देश में आतंकियों को पकड़ने की धर-पकड़ तेज कर दी है। जगह-जगह पर सुरक्षा को मद्देनज़र रखते हुए सख़्ती से जाँच की जा रही है। इसी दिशा में यूपी के आतंक रोधी दस्ते (एटीएस) ने शुक्रवार (फरवरी 22, 2019) को पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सहारनपुर ज़िले के देवबंद से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ़्तार किया है।

इन संदिग्धों को पकड़ने की कार्रवाई देवबंद स्थित एक हॉस्टल में की गई। गिरफ़्तार हुए इन आतंकियों का नाम शाहनवाज़ अहमद तेली और आक़िब है। इनमें शाहनवाज़ को ग्रेनेड एक्सपर्ट बताया जाता है।

शाहनवाज़ जम्मू-कश्मीर के कुलगाम का रहने वाला है, जबकि आक़िब पुलवामा का है। यह दोनों आतंकी यूपी में उन लोगों की तलाश कर रहे थे जिनका ब्रेन वॉश करके जैश में शामिल कराया जा सके। इस सिलसिले में वो कई बार देवबंद और बाक़ी के ज़िलों में भी जा चुके हैं। इन आतंकियों के कब्जे से 32 बोर का पिस्टल और 30 कारतूस बरामद हुए हैं।

बताया जा रहा है कि इन आतंकियों को पुलवामा में हुए हमले की पूरी जानकारी थी। साथ ही इनके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद सहित तमाम आतंकियों की वीडियो बरामद की गई। शुक्रवार (फरवरी 22, 2019) सुबह हुई कार्रवाई में एटीएस ने 11 कश्मीरी छात्रों को हिरासत में लिया था जिसमें 5 छात्र उड़ीसा के भी थे। जाँच के बाद जैश के इन दोनों आतंकियों को गिरफ़्तार किया गया।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

दलित युवक लखबीर सिंह की हत्या के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के बचाव में कूदा India Today, ‘सोर्स’ के नाम पर नया ‘भ्रमजाल’

SKM के नेता प्रदर्शन स्थल पर हुए दलित युवक की हत्या से खुद को अलग कर रहे हैं। इस बीच इंडिया टुडे ग्रुप अब उनके बचाव में सामने आया है। .

कुंडली बॉर्डर पर लखबीर की हत्या के मामले में निहंग सरबजीत को हरियाणा पुलिस ने किया गिरफ्तार, लगे ‘जो बोले सो निहाल’ के नारे

निहंग सिख सरबजीत की गिरफ्तारी की वीडियो सामने आई है। इसमें आसपास मौजूद लोग तेज तेज 'जो बोले सो निहाल' के नारे बुलंद कर रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
128,835FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe