Monday, July 15, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'रावण ने इस्लाम कबूल कर लिया?': 'आदिपुरुष' में सैफ अली खान के लुक को...

‘रावण ने इस्लाम कबूल कर लिया?’: ‘आदिपुरुष’ में सैफ अली खान के लुक को लोगों ने बताया तैमूर-औरंगजेब जैसा, VFX को भी कह रहे घटिया

"यह फिल्म रामायण का अपमान है? सबसे पहले रावण और हनुमान ने मुकुट क्यों नहीं पहना है? सैफ को किस तरह का हेयरकट दिया गया है?

दक्षिण भारतीय अभिनेता से पैन इंडिया स्टार बन चुके प्रभास (Prabhas), सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और कृति सेनन (Kriti Sanon) स्टारर ‘आदिपुरुष’ फिल्म का टीजर 2 अक्टूबर, 2022 को रिलीज हो चुका है। टीजर रिलीज से पहले दर्शकों में जितना उत्साह देखा जा रहा था, वह रिलीज होने के बाद फीका पड़ गया है। ‘आदिपुरुष’ के टीजर में VFX इफेक्ट्स और दशानन बने सैफ अली खान का लुक दर्शकों को बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है।

सोशल मीडिया पर भी रावण के किरदार को लेकर यूजर्स ने आपत्ति जताई है। यूजर्स का कहना है कि रावण को शिव भक्त के रूप में देखा गया है, जबकि सैफ रावण के लुक में मुगलों के खूँखार शासकों से इंस्पायर्ड नजर आ रहे हैं। सैफ के लुक्स को लेकर यूजर्स उन्हें औरंगजेब , तैमूर, अल्लाउद्दीन खिलजी, बाबर, मोहम्मद गजनी और कई मुस्लिम आक्रमणकारियों के नामों के टैग दे रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि रावण एक विद्वान ब्राह्मण था, जबकि इस फिल्म में सैफ मॉडर्न हेयरकट और लंबी दाढ़ी के साथ नजर आ रहे हैं।

लोगों का कहना है कि वह खिलजी की तरह दिख रहे हैं। एक ने कहा, “सैफ को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे रामायण के रावण ने धर्म-परिवर्तन कर इस्लाम को अपना लिया हो।”

सोशल मीडिया पर एक यूजर ने लिखा, “क्या मैं अकेला हूँ, जो सोचता है कि सैफ ‘आदिपुरुष’ में रावण की तुलना में एक मुस्लिम आक्रमणकारी की तरह दिखता है?”

गायत्री लिखती हैं, “रावण ब्राह्मण था। एक विद्वान जिसने शिव तांडव की रचना की थी। उसे वेदों का ज्ञान था और वह एक महान ज्योतिषी भी था। सैफ अली खान की यह तस्वीर कहीं से भी रावण की नहीं लगती है। उस समय एक दक्षिण भारतीय ब्राह्मण अपने माथे पर कुमकुम लगाता था। यह बर्बर आक्रमणकारी तैमूर की तस्वीर है।”

अमित एस. राजपूत लिखते हैं, “मैंने अभी-अभी ‘आदिपुरुष’ का टीजर देखा। यह बहुत ही निराशाजनक है। कहीं से भी रामायण की तरह नहीं दिखता है। बहुत ही साधारण वीएफएक्स, ज्यादातर हॉलीवुड फिल्मों से कॉपी किया गया। रावण के रूप में सैफ सबसे खराब, स्पाइडर मैन के खलनायक की तरह अभिनय करते हैं।”

एक ने पूछा, “आदिपुरुष में सैफ औरंगजेब का किरदार निभा रहे हैं?”

महादेव मुंडे लिखते हैं, “यह फिल्म रामायण का अपमान है? सबसे पहले रावण और हनुमान ने मुकुट क्यों नहीं पहना है? सैफ को किस तरह का हेयरकट दिया गया है? वह खिलजी की तरह दिख रहा है। रावण सबसे बुद्धिमान ब्राह्मणों में से एक था। कृपया हमारी भावनाओं को आहत करना बंद करें।”

बता दें कि ‘आदिपुरुष’ को बॉलीवुड फिल्म ‘तानाजी’ के डायरेक्टर ओम राउत ने डायरेक्ट किया है। ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) में प्रभास भगवान श्री राम, सैफ अली खान रावण और कृति सेनन माता सीता के किरदार में नजर आएँगी। 1 मिनट 46 सेकंड के टीजर में भगवान राम (प्रभास) समुद्र की गहराई में ध्यान लगाए बैठे हुए हैं। दशानन (सैफ अली खान) को बर्फ में बैठे हुए देखा जाता है। वह एक बड़े पक्षी को अपना वाहन बनाए कहीं जाते हुए दिखाई दे रहे हैं। माता जानकी (कृति सेनन) को झूले में चित्रित किया गया है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शराब घोटाले में दिल्ली CM के खिलाफ जाँच पूरी, अब ₹1100 करोड़ की प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी: रिपोर्ट में ED अधिकारी के हवाले...

शराब घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने दावा किया है कि उनकी इस केस में पार्टी के साथ-साथ अरविंद केजरीवाल के खिलाफ जाँच पूरी हो गई है।

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -