Wednesday, June 16, 2021
Home सोशल ट्रेंड ‘आतंकवादी हैं सारे मुसलमान’: मायावती का मजाक उड़ाने वाली जपलीन पसरीचा का एक और...

‘आतंकवादी हैं सारे मुसलमान’: मायावती का मजाक उड़ाने वाली जपलीन पसरीचा का एक और ट्वीट वायरल

फेमिनिस्ट जपलीन पसरीचा का लगभग 8 साल पुराना यह ट्वीट ट्विटर पर वायरल होने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर उनकी आलोचना कर रहे हैं

‘फेमिनिज्म इन इंडिया’ की संस्थापक-सीईओ व एडिटर इन चीफ जपलीन पसरीचा ने साल 2012 में बसपा सुप्रीमो मायावती को लेकर एक आपत्तिजनक (sexist jibe) ट्वीट किया था। इस ट्वीट पर उन्होंने कल (18 मई) ही माफी मांगी थी। लेकिन अब पसरीचा का एक और पुराना ट्वीट वायरल हो रहा है जिसमें उन्होंने कहा था कि सभी मुस्लिम आतंकवादी हैं। यह ट्वीट पसरीचा द्वारा सितंबर 2013 में किया गया था जिसमें उन्होंने लिखा था, “Because all muslims are terrorists”.

2013 में जपलीन पसरीचा द्वारा किए गए ट्वीट का स्क्रीनशॉट

फेमिनिस्ट जपलीन पसरीचा का लगभग 8 साल पुराना यह ट्वीट ट्विटर पर वायरल होने के बाद कई सोशल मीडिया यूजर उनकी आलोचना कर रहे हैं। यूजर्स लिख रहे हैं कि पसरीचा ‘इस्लामोफोबिया’ से पीड़ित हैं और उन्हें इसका इलाज कराने की जरूरत है। एक अन्य यूजर ने लिखा कि पसरीचा के ट्वीट घृणित हैं और वह 90% मुसलमानों की वजह से 10% मुसलमानों को बदनाम कर रही हैं।

जपलीना पसरीचा ने दी सफाई

इस पुराने ट्वीट पर आलोचना झेलने के बाद जपलीन पसरीचा ने कहा कि लोग उनके इस पुराने ट्वीट को गलत ढंग से ले रहे हैं। सफाई देते हुए पसरीचा ने कहा कि उनका यह ट्वीट व्यंग्यात्मक था।

ट्वीट वायरल होने के बाद पसरीचा की सफाई

पसरीचा के अनुसार उन्होंने 2013 में पहली इंडियन-अमेरिकन नीना दवुलुरी (Nina Davuluri) द्वारा मिस अमेरिका का खिताब जीतने के बाद यह ट्वीट किया था क्योंकि नीना के खिलाफ उस समय अमेरिका के एक बड़े वर्ग ने नस्लीय टिप्पणियाँ करते हुए उन्हें ‘अरब’ और ‘आतंकी’ कहना शुरू कर दिया था। नीना द्वारा झेले गए इसी भेदभाव के चलते पसरीचा ने यह ट्वीट व्यंग्यात्मक तौर पर किया था न कि इस्लामोफोबिया के चलते।

ज्ञात हो कि जपलीन पसरीचा ने बसपा सुप्रीमो मायावती के लिए 2012 में आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उन्होंने अपने एक ट्वीट में उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के बच्चे नहीं होने और उनके द्वारा जनसंख्या नियंत्रण और परिवार नियोजन की बात करने के लिए उनका मजाक उड़ाया था।

महिलाओं के मुद्दे पर जोर शोर से अपनी बात रखने वाली जपलीन पसरीचा ने बहन मायावती का मजाक उड़ाते हुए ट्वीट किया था, ”मायावती लोकसभा में परिवार नियोजन और जनसंख्या नियंत्रण के बारे में बात कर रही हैं। लालू गुस्से में बोले: बेबी, जब आप गेम खेल नहीं सकती, तो नियम मत बनाओ।” इस ट्वीट के वायरल होने पर जब उनकी आलोचना हुई तब उन्होंने कल (18 मई) इसके लिए माफी माँग ली।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

LJP की फाइट से ‘यौन शोषण’ बाहर निकला , चिराग ने कहा- ‘शेर के बेटे को चाचा ने कर दिया अनाथ’

पशुपति पारस के आवास के बाहर चिराग पासवान के समर्थकों ने प्रदर्शन भी किया। चिराग पासवान ने कहा कि जब वो बीमार थे, तब उनके पीठ पीछे पार्टी को तोड़ने की साजिश रची गई।

जैसे-जैसे फूटा लेफ्ट-कॉन्ग्रेस-इस्लामी इकोसिस्टम का बुलबुला, वैसे-वैसे बढ़ता गया ‘जय श्रीराम’ पर प्रोपेगेंडा 

लगभग चालीस वर्षों में कम्युनिस्ट-कॉन्ग्रेस-मीडिया-बुद्धिजीवियों का जो गठबंधन पुख्ता हुआ था उसमें पहली बार चोट जय श्रीराम से ही लगी थी।

अविवाहित रहे, राम मंदिर के लिए जीवन खपा दिया, आपातकाल में 18 महीने की जेल झेली: जानिए कौन हैं VHP के चंपत राय

धामपुर के RSM डिग्री कॉलेज में रसायन विज्ञान के प्रोफेसर रहे चंपत राय सुप्रीम कोर्ट में चली राम मंदिर के मुकदमे की सुनवाई में मुख्य पैरोकार एवं पक्षकार रहे हैं।

यूपी में एक्शन ट्विटर का सुरक्षा कवच हटने का आधिकारिक प्रमाण: IT और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 9 ट्वीट में लताड़ा

यह एक्शन इस बात का प्रमाण भी है कि मध्यस्थता प्लेटफार्म के रूप में ट्विटर को जो कानूनी छूट प्रदान की गई थी, वह अब आधिकारिक रूप से समाप्त हो गई है।

हत्या, बच्चे को गोली मारी, छात्रों को सस्पेंड किया: 15 घटनाएँ, जब ‘जय श्री राम’ कहने पर हिन्दुओं के साथ हुई क्रूरता

अब ऐसी घटनाओं को देखिए, जहाँ 'जय श्री राम' कहने पर हिन्दुओं की हत्या तक कर दी गई। गौर करने वाली बात ये कि इस तरह की घटनाओं पर कोई आउटरेज नहीं हुआ।

3 कॉन्ग्रेसी, 2 प्रोपेगंडा पत्रकार: जुबैर के अलावा इन 5 पर भी यूपी में FIR, ‘जय श्रीराम’ पर फैलाया था झूठ

डॉक्टर शमा मोहम्मद कॉन्ग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता हैं। सबा नकवी खुद को राजनीतिक विश्लेषक बताती हैं। राना अयूब को 'वाशिंगटन पोस्ट' ने ग्लोबल एडिटर बना रखा है। कॉन्ग्रेसी मशकूर अहमद AMU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष हैं। पीएम मोदी के माता-पिता पर टिप्पणी कर चुके सलमान निजामी जम्मू कश्मीर के कॉन्ग्रेस नेता हैं।

प्रचलित ख़बरें

‘राजदंड कैसा होना चाहिए, महाराज ने दिखा दिया’: लोनी घटना के ट्वीट पर नहीं लगा ‘मैनिपुलेटेड मीडिया’ टैग, ट्विटर सहित 8 पर FIR

"लोनी घटना के बाद आए ट्विट्स के मद्देनजर योगी सरकार ने ट्विटर के विरुद्ध मुकदमा दायर किया है और कहा है कि ट्विटर ऐसे ट्वीट पर मैनिपुलेटेड मीडिया का टैग नहीं लगा पाया। राजदंड कैसा होना चाहिए, महाराज ने दिखा दिया है।"

‘जो मस्जिद शहीद कर रहे, उसी के हाथों बिक गए, 20 दिलवा दूँगा- इज्जत बचा लो’: सपा सांसद ST हसन का ऑडियो वायरल

10 मिनट 34 सेकंड के इस ऑडियो में सांसद डॉ. एस.टी. हसन कह रहे हैं, "तुम मुझे बेवकूफ समझ रहे हो या तुम अधिक चालाक हो... अगर तुम बिक गए हो तो बताया क्यों नहीं कि मैं भी बिक गया।

‘मुस्लिम बुजुर्ग को पीटा-दाढ़ी काटी, बुलवाया जय श्री राम’: आरोपितों में आरिफ, आदिल और मुशाहिद भी, ज़ुबैर-ओवैसी ने छिपाया

ओवैसी ने लिखा कि मुस्लिमों की प्रतिष्ठा 'हिंदूवादी गुंडों' द्वारा छीनी जा रहीहै । इसी तरह ज़ुबैर ने भी इस खबर को शेयर कर झूठ फैलाया।

राम मंदिर की जमीन पर ‘खेल’ के दो सूत्र: अखिलेश यादव के करीबी हैं सुल्तान अंसारी और पवन पांडेय, 10 साल में बढ़े दाम

भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाले पूर्व मंत्री तेज नारायण पांडेय 'पवन' और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव से सुल्तान के काफी अच्छे रिश्ते हैं।

‘इस बार माफी पर न छोड़े’: राम मंदिर पर गुमराह करने वाली AAP के नेताओं ने जब ‘सॉरी’ कह बचाई जान

राम मंदिर में जमीन घोटाले के बेबुनियाद आरोपों के बाद आप नेताओं पर कड़ी कार्रवाई की माँग हो रही है।

फाइव स्टार होटल से पकड़ी गई हिरोइन नायरा शाह, आशिक हुसैन के साथ चरस फूँक रही थी

मुंबई पुलिस ने ड्रग्स का सेवन करने के आरोप में एक्ट्रेस नायरा नेहल शाह और उनके दोस्त आशिक साजिद हुसैन को गिरफ्तार किया।
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
104,239FollowersFollow
392,000SubscribersSubscribe