Wednesday, September 22, 2021
Homeसोशल ट्रेंडपीएम मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' पर शशि थरूर ने साधा निशाना, तो अनुपम खेर...

पीएम मोदी के ‘आत्मनिर्भर भारत’ पर शशि थरूर ने साधा निशाना, तो अनुपम खेर ने कहा- टुकड़ों पर बिके हुए लोग

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, "नए नाम से वही पुराना शेर बेच गए, सपनों के वो फिर से ढेरों ढेर बेच गए....." अनुपम खेर ने उनके ट्वीट पर रिएक्शन देते हुए कहा, "'कोहनी पर टिके हुए लोग, टुकड़ों पर बिके हुए लोग! करते हैं बरगद की बातें, ये गमले में उगे हुए लोग!!"

कोरोना वायरस की दहशत के बीच पीएम मोदी ने मंगलवार (मई 12, 2020) शाम को राष्ट्र को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ रुपए का एक पैकेज 2020 में देश की विकास यात्रा को आत्मनिर्भर बनाने के लिए देने का ऐलान किया।

साथ ही पीएम मोदी ने लॉकडाउन 4.0 को लेकर भी जिक्र किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन पर कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर ने निशाना साधते हुए कहा कि ‘आत्मनिर्भर भारत’ कुछ और नहीं, ‘मेक इन इंडिया’ ही है जिसकी री-पैकेजिंग कर नया नाम दे दिया गया है। उनके ट्वीट पर बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर ने हमला बोला है।

शशि थरूर ने ट्वीट करते हुए लिखा, “नए नाम से वही पुराना शेर बेच गए, सपनों के वो फिर से ढेरों ढेर बेच गए। मेक इन इंडिया अब आत्मनिर्भर भारत हो गया, कुछ और भी नया था क्या?” शशि थरूर ने अपने ट्वीट में एक ग्राफिक भी शेयर किया है। इस ग्राफिक में मेक इन इंडिया का लोगो है, जिसे एक मजदूर रिपेयर करते हुए दिखाई दे रहा है।

अनुपम खेर ने उनके ट्वीट पर रिएक्शन देते हुए कहा, “‘कोहनी पर टिके हुए लोग, टुकड़ों पर बिके हुए लोग! करते हैं बरगद की बातें, ये गमले में उगे हुए लोग!!”

कुछ ही दिन पहले मध्य प्रदेश कॉन्ग्रेस ने कहा था कि सरकार कोरोन वायरस की आपदा से निपटने के लिए देश की कुल GDP का कम से कम 5-6% की घोषणा करनी चाहिए। मगर जब GDP के 10% के आर्थिक पैकेज की घोषणा हुई, तो उसके तुरन्त बाद कॉन्ग्रेस की ओर से जो प्रतिक्रियाएँ आई हैं, उन्हें देखकर अनुमान लगाया जा सकता है कि कम से कम कॉन्ग्रेस के लिए यह काफी नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के बारे में बताते हुए कहा कि ये आर्थिक पैकेज हमारे कुटीर उद्योग, गृह उद्योग, लघु-मंझोले उद्योग, MSME के लिए है, जो करोड़ों लोगों की आजीविका का साधन है, जो आत्मनिर्भर भारत के हमारे संकल्प का मजबूत आधार है।

उन्होंने कहा कि ये आर्थिक पैकेज देश के उस श्रमिक के लिए है, देश के उस किसान के लिए है जो हर स्थिति, हर मौसम में देशवासियों के लिए परिश्रम कर रहा है। ये आर्थिक पैकेज हमारे देश के मध्यम वर्ग के लिए है, जो ईमानदारी से टैक्स देता है, देश के विकास में अपना योगदान देता है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe