Monday, July 4, 2022
Homeसोशल ट्रेंडवर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निखत जरीन ने आसन की तस्वीर शेयर कर बताए योग के...

वर्ल्ड चैंपियन मुक्केबाज निखत जरीन ने आसन की तस्वीर शेयर कर बताए योग के फायदे, कट्टरपंथी बोले- मैडम 5 वक्त की नमाज पढ़ो

वर्ल्ड चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज निखत जरीन की योग करते तस्वीर देख कट्टरपंथी भड़क गए। उन्हें इस्लाम की दुहाई देने लगे।

वर्ल्ड चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज निखत जरीन (Nikhat Zareen) ने योग दिवस पर तस्वीरें इंस्टाग्राम और ट्विटर पर शेयर की। इन तस्वीरों में वह योग करते हुए नजर आ रही हैं। उन्होंने कैप्शन में योग के फायदे भी बताए। उन्होंने लिखा, “योग करने के कई फायदे हैं। इससे होने वाला लाभ कभी कम नहीं होता है। योग वह प्रकाश है, जो एक बार जला दिया जाए तो कभी कम नहीं होता है। इसकी लौ हमेशा तेज रहेगी। योग का अभ्यास करें। आप सभी को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की बधाई और शुभकामनाएँ।”

लेकिन योग को लेकर निखत जरीन का यह सन्देश कट्टरपंथियों को रास नहीं आया। वे इस्लाम की दुहाई देते हुए योग की बजाए दिन में 5 बार नमाज अदा करने की सलाह दे रहे हैं। वूमेन्स वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडकर जीतकर इतिहास रचने वाली निखत की तस्वीर पर एक यूजर ने लिखा, “नमाज सबकी अम्मी है।”

एक ने कमेंट किया, “योग करने से बेहतर दिन में 5 बार नमाज अदा करना है।”

फोटो साभार: निखत जरीन का इंस्टाग्राम

जिद्दी जेहन ने निखत जरीन द्वारा योग के फायदे बताने पर कमेंट किया, “अच्छा तो ये बताओगी अब आप?”

फोटो साभार: निखत जरीन का इंस्टाग्राम

शारूक्नी ने लिखा, “मैडम 5 वक्त की नमाज पढ़ो, बस वहीच दुनिया का सबसे बड़ा योग है।”

फोटो साभार: निखत जरीन का इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि निखत जरीन थाईलैंड की जितपोंग जुटामेंस को 5-0 से हराकर विश्व चैंपियन बनने वाली भारत की पाँचवीं महिला मुक्केबाज हैं। तेलंगाना के निजामाबाद की रहने वाली महिला बॉक्सर निखत जरीन ने पिछले महीने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं एक ऑर्थोडॉक्स (रूढ़िवादी) समुदाय से आती हूँ। जब भी मैं बॉक्सिंग करती थी, तो लोग बहुत ज्यादा कमेंट करते थे। हालाँकि, मैंने किसी की भी नहीं सुनी, क्योंकि मुझे मेरा सपना पता था कि मुझे मेरे देश का प्रतिनिधित्व करके देश के लिए मेडल जीतना है। इसीलिए मेरा ध्यान केवल बॉक्सिंग करने और मेडल पर था।”

निखत ने यह भी कहा था, “मेरे खुद के घर में मेरी दो बहनें हिजाब पहनती हैं। मैं इसलिए नहीं पहनती क्योंकि मैं स्पोर्ट्स में हूँ। एक भारतीय के तौर पर देश को रिप्रेजेंट कर रही हूँ तो मैं कोशिश करती हूँ कि स्पोर्ट्स में धर्म न आए, क्योंकि खेल का कोई धर्म नहीं होता।” इसके साथ ही बॉक्सिंग स्टार ने सलमान खान से मिली बधाई पर कहा था कि वो बचपन से सलमान खान को ही पसंदीदा हीरो मानती थीं और जब सलमान खान ने उनके लिए ट्वीट किया तो वो रोईं भी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe