Thursday, May 23, 2024
Homeसोशल ट्रेंडडिब्बे में 'मीट' लेकर मेट्रो में घुसा रोजेदार, रोकने पर जवानों से भिड़ा: वीडियो...

डिब्बे में ‘मीट’ लेकर मेट्रो में घुसा रोजेदार, रोकने पर जवानों से भिड़ा: वीडियो वायरल, दिल्ली के सीलमपुर का मामला

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि युवक अपने बस्ते में भरकर मीट ले जा रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने जब जाँच में इसे पकड़ा तो वो उनसे बहस करने लगा। अब मुस्लिम लोग इस वीडियो को ये कहकर शेयर कर रहे हैं कि युवक अपने डिब्बे में इफ्तार का खाना ले जा रहा था लेकिन सुरक्षाकर्मियों ने उसके साथ गलत किया।

रमजान के महीने के बीच दिल्ली के सीलमपुर मेट्रो स्टेशन से एक वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में एक इस्लामी टोपी पहना शख्स मेट्रो स्टेशन पर सुरक्षा में तैनात जवानों से उलझता दिख रहा है। इसके बाद उसकी स्टेशन के बाहर जवानों से झड़प करने की वीडियो भी सामने आई है।

सोशल मीडिया पर दावा किया जा रहा है कि युवक अपने बस्ते में भरकर मीट ले जा रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने जब जाँच में इसे पकड़ा तो वो उनसे बहस करने लगा। इस दौरान उसके हाथ में खाने का टिफिन दिखाई देता है। बाहर जो वीडियो रिकॉर्ड की गई उसमें सुरक्षाकर्मियों को कहते सुना गया- ‘गाली क्यों दे रहा है।’ यानी युवक ने सुरक्षाकर्मियों से गाली-गलौच भी की, जिसके बाद सुरक्षाकर्मी उसे पकड़कर अंदर ले गए।

घटना की वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल है। मुस्लिम इस युवक को सपोर्ट करते हुए कह रहे हैं कि जवानों ने इफ्तार का खाना ले जाते शख्स के साथ गलत किया। उनके मुताबिक उस डिब्बे में सिर्फ खाना था। मगर, सवाल ये है कि रोजाना मेट्रो से आने-जाने वाली भीड़ के टिफिन में भी खाना होता ही है, फिर जवान उन्हें क्यों नहीं रोकते। कुछ आपत्तिजनक होने पर ही किसी को टोंका जाता है। ऐसे में अगर सोशल मीडिया पर किया जा रहा दावा सही है कि उसके डिब्बे में मीट था, तो सुरक्षाकर्मियों का उसे रोकना गलत नहीं था।

मेट्रो में प्रतिबंधित चीजें

मेट्रो के कुछ अपने नियम हैं और कुछ चीजें मेट्रो के भीतर निषेध हैं। इन चीजों में कच्चा मांस भी आता है। मेट्रो में बैन चीजों की लिस्ट में कच्चा मांस, मछलियाँ, मानव कंकाल, किसी जानवर का कंकाल, खून, हड्डियाँ, मानव शरीर के अंग भी आते हैं। इसके अलावा कोई भी विस्फोटक सामग्री- जैसे हेंडग्रेनेड, गनपाउडर, पटाखे, प्लास्टिक विस्फोटक, ज्वलनशील पदार्थ जैसे कुकिंग गैस, पेट्रोलियम ले जाना मना है। इसी तरह पालतू जानवरों का भी मेट्रो में ले जाना मना है चाहे वो कुत्ता हो, बिल्ली हो, बंदर हो, चूहा हो, मछली हो या कोई बी। एक्वेरियम और कोई भी पक्षी चाहे चिड़िया तोता ले जाना पूरी तरह बैन है। इसके अलावा मेट्रो में शराब, धारदार हथियार और भारी सामान ले जाना भी मेट्रो में पूरी तरह बैन है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बाबरी का पक्षकार राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में आ गया, लेकिन कॉन्ग्रेस ने बहिष्कार किया’: बोले PM मोदी – इन्होंने भारतीयों पर मढ़ा...

प्रधानमंत्री ने स्पष्ट ऐलान किया कि अब यह देश न आँख झुकाकर बात करेगा और न ही आँख उठाकर बात करेगा, यह देश अब आँख मिलाकर बात करेगा।

कॉन्ग्रेस नेता को ED से राहत, खालिस्तानियों को जमानत… जानिए कौन हैं हिन्दुओं पर हमले के 18 इस्लामी आरोपितों को छोड़ने वाले HC जज...

नवंबर 2023 में जब राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी चरम पर थी, जब जस्टिस फरजंद अली ने कॉन्ग्रेस उम्मीदवार मेवाराम जैन को ED से राहत दी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -