Wednesday, December 8, 2021
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयVideo: दुबई पुलिस के बैंड ने बजाया भारत का राष्ट्रगान, दिवाली के मौके पर...

Video: दुबई पुलिस के बैंड ने बजाया भारत का राष्ट्रगान, दिवाली के मौके पर लोगों ने किया स्वागत

दुबई पुलिस बैंड द्वारा दिवाली समारोह पर भारत का राष्ट्रगान बजाया गया। इसका वीडियो काफ़ी तेज़ी से लोगों तक अपनी पहुँच बना रहा है।

दुबई में दिवाली की तैयारियाँ ज़ोरों पर हैं, इसके जश्न की तस्वीरें और वीडियो ट्विटर पर छाए हुए हैं। लेकिन, ख़ुशी की बात यह रही कि दुबई पुलिस बैंड ने दिवाली समारोह के एक अनूठे कार्यक्रम के दौरान भारत का राष्ट्रगान बजाया। इसे देखकर सोशल मीडिया पर लोग काफ़ी उत्साहित और गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। इसका वीडियो भी काफ़ी तेज़ी से लोगों तक अपनी पहुँच बना रहा है।

दुबई पुलिस बैंड के प्रदर्शन के दौरान दर्शकों ने राष्ट्रगान गाया और आनन्द लिया। इस दौरान लेज़र शो का भी आयोजन किया गया था।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दिवाली समारोह के इस अनूठे कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। जैसे ही पुलिस बैंड ने लोगों के लिए ‘जन-गण-मन’ बजाया, भीड़ खड़ी हो गई और जब राष्ट्रगान ख़त्म हुआ उस वक़्त लोगों में ख़ुशी की लहर दौड़ गई, वातावरण तालियों की गड़गड़ाहट से गूँज उठा। दुबई में हज़ारों लोग इस दिवाली समारोह कार्यक्रम के साक्षी बने।

दुबई में भी दिवाली समारोह के दौरान आतिशबाज़ी से पूरा आसमान भर गया।

समाचार एजेंसी IANS ने खलीज टाइम्स का हवाला देते हुए बताया कि दुबई में गुरुवार (24 अक्टूबर) को आतिशबाज़ी की गई, दीप जलाए गए। बॉलीवुड नृत्य प्रदर्शन, उत्सव बाज़ार के अलावा हाथी परेड प्रदर्शनी नामक एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन भी इस दौरान किया गया।

IANS ने अपनी ख़बर में लिखा कि मध्य पूर्व में आगंतुकों ने विश्व प्रसिद्ध हाथी परेड प्रदर्शनी का लुत्फ़ उठाया। इसमें विश्व स्तर पर हाथी संरक्षण के लिए जागरूकता बढ़ाने के लिए 50 आदमकद शिशु हाथी मूर्तियाँ बनाई गई थीं।

इस बीच, सुपर मार्केट में लोग पारम्परिक भारतीय आभूषणों की ख़रीददारी करते दिखे। आभूषणों के लिए, दीरा और शारजाह गोल्ड सूक और बुर जिन्हें दुबई का छोटा भारत कहा जाता है, उस मीना बाज़ार में सोना ख़रीदने के लिए दुकानों में लोगों की भारी भीड़ थी।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोरोना काल में ₹42 लाख का क्रिकेट मैच… खिलाड़ी झारखंड के ‘माननीय’ MLA लोग, मैन ऑफ द मैच खुद CM सोरेन

कोरोना महामारी के दौरान 42 लाख रुपए का क्रिकेट मैच खेल लिया झारखंड के विधायकों ने। मैन ऑफ द मैच खुद बने मुख्यमंत्री सोरेन।

‘वसीम रिजवी का सिर कलम करने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम’: कॉन्ग्रेस नेता ने खुलेआम किया दोबारा ऐलान

कॉन्ग्रेस विधायक राशिद खान ने मंगलवार को कहा कि वह शिया वक्‍फ बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष वसीम रिजवी का सिर काटने वाले को 25 लाख रुपए का इनाम देने की बात पर अभी भी कायम हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
142,284FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe