Saturday, May 18, 2024
Homeसोशल ट्रेंड'हरभजन मुस्लिम बनने वाले थे' - इंजमाम को तो AAP सांसद ने लताड़ा लेकिन...

‘हरभजन मुस्लिम बनने वाले थे’ – इंजमाम को तो AAP सांसद ने लताड़ा लेकिन सोशल मीडिया पर लोग याद दिला रहे उनका ‘पाकिस्तान-प्रेम’

"कुछ तो हुआ होगा भज्जी पाजी, धुँआ वहीं से आता है, जहाँ आग होती है... इन्हीं बकवास लोगों के लिए ही तो तुम क्राउडफंडिंग कर रहे थे हरभजन।"

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद और पूर्व गेंदबाज हरभजन सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर इंजमाम उल हक को ‘नशेबाज’ कहा, बकवास करने वाला इंसान बताया। यह इंजमाम उल हक के उस वायरल वीडियो के बाद प्रतिक्रिया में कहा गया, जिसमें पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर यह दावा कर रहे हैं कि हरभजन सिंह इस्लाम कबूल करने वाले थे।

एक्स (पहले ट्विटर) पर वायरल एक वीडियो में इंजमाम कहते हुए दिखते हैं, “मौलाना तारिक जमील साहब हैं ना, ये हर रोज हमारे पास आते थे। हमने एक कमरा बना रखा था, जिसमें हमें मौलाना मगरिब की नमाज पढ़ाते थे। इंडिया से कुछ प्लेयर जैसे इरफ़ान पठान, ज़हीर खान और मुहम्मद कैफ को हम दावत देते थे कि हमारे साथ नमाज पढ़ो।”

इसी वीडियो में आगे इंजमाम ने दावा किया, “कुछ लोग नमाज पढ़ते नहीं थे लेकिन बैठ के देखते थे। इसमें हरभजन भी था। मेरे से एक दिन हरभजन सिंह ने कहा कि ये जो आदमी है ना मौलाना, मेरा दिल करता है कि इसकी बात मान लूँ, लेकिन तुम्हें देख कर रुक जाता हूँ।” ये सारी बातें इंजमाम हरभजन के इस्लाम कबूल करने को लेकर बता रहे थे।

इंजमाम का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। अब इस पर हरभजन सिंह ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। हरभजन ने इंजमाम के इस दावे पर कहा, “ये कौन सा नशा पीकर बात कर रहा है? मैं गर्व से एक भारतीय और सिख हूँ, ये बकवास लोग कुछ भी बकते हैं।”

गौरतलब है कि तारिक ज़मील एक कट्टरपंथी पाकिस्तानी मौलाना है। पूर्व में भी उसके कई ऐसे वीडियो सामने आ चुके हैं, जिसमें वह हिन्दुओं को धमकाते हुए इस्लाम में परिवर्तित होने को कहते हुए दिखा है। तारिक जमील के पाकिस्तान में बड़ी संख्या में अनुयायी हैं।

हरभजन सिंह ने इंजमाम उल हक को हालाँकि करारा जवाब दिया लेकिन सोशल मीडिया पर लोग हरभजन को उनके पाकिस्तान-प्रेम के लिए लताड़ रहे हैं। आपको बता दें कि हरभजन सिंह कोरोना महामारी के समय शाहिद अफरीदी के फाउंडेशन को सहायता की अपील की थी। उनके इस कदम का काफी विरोध हुआ था। बाद में उन्होंने इस पर पछतावा भी जताया था।

एक यूजर ने लिखा, “डोनेशन देते टाइम याद नहीं आई थी इनकी बकवास।”

एक अन्य यूजर ने लिखा, “इन्हीं बकवास लोगों के लिए ही तो तुम क्राउडफंडिंग कर रहे थे हरभजन।”

एक अन्य ने लिखा कि हरभजन तुम्हारा कोई भरोसा नहीं है।

हालाँकि कुछ लोगों ने हरभजन का समर्थन भी किया। उनके समर्थन में एक यूजर ने लिखा, “भज्जी इन लोगों की पूरी जिन्दगी ही मजहब के आसपास घूमती है, पगला गए हैं ये सब।”

सोशल मीडिया पर ज्यादातर रिएक्शन लेकिन हरभजन को टारगेट करते हुए ही आए हैं, उनके पाकिस्तान-प्रेम को लेकर तंज कसते हुए।

एक यूजर ने कहा, “कुछ तो हुआ होगा भज्जी पाजी, धुँआ वहीं से आता है, जहाँ आग होती है। इतनी बड़ी बात ऐसे थोड़े ना बोलेगा कोई।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -