Thursday, August 5, 2021
Homeदेश-समाजक्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब, कहा-...

क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने शाहिद अफरीदी को दिया करारा जवाब, कहा- अपनी हद में रहें

"मैं इस देश में पैदा हुआ और इस देश में मरूँगा मैंने अपने देश के लिए 20 साल क्रिकेट खेला है और भारत के लिए कई मैच जीते हैं। कोई यह नहीं कह सकता कि मैंने अपने देश के खिलाफ कुछ भी किया है। अगर मेरे देश को कहीं भी मेरी जरूरत है, भले ही सीमा पर, मैं अपने देश की खातिर बंदूक उठाने वाला पहला व्यक्ति बनूँगा।"

गौतम गंभीर के बाद अब क्रिकेटर हरभजन सिंह और युवराज सिंह ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद अफरीदी को कश्मीर राग अलापने पर करारा जवाब दिया है।
हरभजन सिंह उर्फ भज्जी ने कहा कि मैंने और युवराज ने मानवता के लिए अफरीदी फाउंडेशन के लिए लोगों से दान देने की अपील की थी। लेकिन उनके ऐसे विचार सुनकर दुख पहुँचा है।

हरभजन सिंह ने कहा, “अब उनसे (शाहिद अफरीदी) जो दोस्ती थी वह यहीं खत्म हो गई। अफरीदी को अपनी हद में रहना चाहिए। हमने मानवता के लिए उनके फाउंडेशन के लिए लोगों से दान देने की अपील की थी, लेकिन अब भविष्य में उनके लिए हम दोबारा कभी ऐसा नहीं कर पाएँगे।”

हरभजन सिंह ने कहा, “अफरीदी ने अपनी सारी हदें पार कर दी हैं। यह बहुत निराश करने वाली बात है कि शाहिद आफरीदी हमारे देश और प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी घटिया बातें कर रहा है। इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।”

हरभजन सिंह ने कहा, “मैं इस देश में पैदा हुआ और इस देश में मरूँगा मैंने अपने देश के लिए 20 साल क्रिकेट खेला है और भारत के लिए कई मैच जीते हैं। कोई यह नहीं कह सकता कि मैंने अपने देश के खिलाफ कुछ भी किया है। अगर मेरे देश को कहीं भी मेरी जरूरत है, भले ही सीमा पर, मैं अपने देश की खातिर बंदूक उठाने वाला पहला व्यक्ति बनूँगा।”

वहीं क्रिकेटर युवराज ने अफरीदी के कश्मीर राग अलापने और मोदी पर टिप्पणी करने पर ट्वीट करते हुए लिखा, “शाहिद अफरीदी ने हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर जो कॉमेंट किया उससे बहुत दुखी हुआ हूँ। एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते मैं उस शख्स के बारे में ऐसे शब्द कभी स्वीकार नहीं करूँगा, जिन्होंने देश के लिए अपना योगदान दिया है। मैंने मानवता के लिए आपकी प्रार्थना पर लोगों से अपील की थी। लेकिन अब ऐसा दोबारा नहीं होगा। जय हिंद।”

दरअसल, इससे पहले अफरीदी के वीडियो सामने आने पर पूर्व ओपनर गौतम गंभीर ने उन पर करारा पलटवार किया था। गंभीर ने तंज कसते हुए अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा था कि यह 16 साल का शख्स कहता है कि पाकिस्तान की 7 लाख सेना को 20 करोड़ लोगों का समर्थन है। पर बावजूद इसके ये पिछले 70 साल से कश्मीर की भीख माँग रहे हैं।

गंभीर यहीं पर ही नहीं रुके। अफरीदी के वार पर गंभीर ने पाक पीएम इमरान और सेना के चीफ बाजवा पर भी पलटवार किया। गंभीर ने कहा कि अफरीदी, इमरान और बाजवा जैसे जोकर को भारत और मोदी जी के खिलाफ जहर उगल कर पाकिस्तान के लोगों को बेवकूफ बना सकते हैं। इसके साथ ही गंभीर ने अफरीदी को बड़ा इशारा करते हुए लिखा कि इन लोगों को निर्णायक दिन तक कश्मीर नहीं मिलेगा। बांग्लादेश याद है ना आपको?

आपको बता दें कि पाकिस्तानी के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है, जिसमें अफरीदी कहते हुए नजर आ रहे हैं,

“वैसे तो मोदी बहुत दिलेर बनने की कोशिश करते हैं, लेकिन हैं वो डरपोक आदमी। इतने छोटे से कश्मीर के लिए उन्होंने 7 लाख की फौज जमा की, जबकि पाकिस्तान की कुल फौज 7 लाख की है लेकिन उन्हें यह नहीं पता कि उनके पीछे 22-23 करोड़ की फौज (पाकिस्तान की जनसंख्या) खड़ी है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अगर बायोलॉजिकल पुरुषों को महिला खेलों में खेलने पर कुछ कहा तो ब्लॉक कर देंगे: BBC ने लोगों को दी खुलेआम धमकी

बीबीसी के आर्टिकल के बाद लोग सवाल उठाने लगे हैं कि जब लॉरेल पैदा आदमी के तौर पर हुए और बाद में महिला बने, तो यह बराबरी का मुकाबला कैसे हुआ।

दिल्ली में कमाल: फ्लाईओवर बनने से पहले ही बन गई थी उसपर मजार? विरोध कर रहे लोगों के साथ बदसलूकी, देखें वीडियो

दिल्ली के इस फ्लाईओवर का संचालन 2009 में शुरू हुआ था। लेकिन मजार की देखरेख करने वाला सिकंदर कहता है कि मजार वहाँ 1982 में बनी थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,028FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe