Sunday, October 2, 2022
Homeसोशल ट्रेंडइंटरनेट एक्सप्लोरर Google Chrome डाउनलोड करने के लिए था बेस्ट: माइक्रोसॉफ्ट की बंद करने...

इंटरनेट एक्सप्लोरर Google Chrome डाउनलोड करने के लिए था बेस्ट: माइक्रोसॉफ्ट की बंद करने की घोषणा, बने Memes

यूजर्स इंटरनेट एक्सप्लोरर के रिटायर होने की खबर पर मीम शेयर कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इंटरनेट एक्सप्लोरर का एक ही उपयोग होता था, नया लैपटॉप खरीदने के बाद...

माइक्रोसॉफ्ट ने घोषणा की है कि अंततः कंपनी अपने ब्राउजर इंटरनेट एक्सप्लोरर को जून 2022 में बंद करने जा रही है। कंपनी ने बयान जारी कर कहा कि 1995 में लॉन्च किया गया वेब ब्राउजर इंटरनेट एक्सप्लोरर 15 जून 2022 को बंद हो जाएगा।

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि विंडोज 10 में अब इंटरनेट एक्सप्लोरर का भविष्य माइक्रोसॉफ्ट एज (Microsoft Edge) में है। कंपनी ने कहा कि यह न केवल इंटरनेट एक्सप्लोरर की तुलना में तेज और सुरक्षित है बल्कि कई एप्लीकेशन और वेबसाइट के लिए अनुकूल भी है।

हालाँकि सोशल मीडिया में कई यूजर्स इंटरनेट एक्सप्लोरर के रिटायर होने की खबर पर मीम शेयर कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि इंटरनेट एक्सप्लोरर का एक ही उपयोग होता था, नया लैपटॉप खरीदने के बाद एक्सप्लोरर से गूगल क्रोम डाउनलोड करना और एक्सप्लोरर को भूल जाना। कई यूजर्स ने इसे एक युग का अंत भी बताया।

आपको बता दें कि वर्तमान में गूगल का क्रोम ब्राउजर, इंटरनेट सर्फिंग के बाजार का लगभग 65% हिस्सा कवर करता है। दूसरे स्थान पर एप्पल द्वारा निर्मित सफारी ब्राउजर है, जो एप्पल के कंप्यूटर्स और दूसरे डिवाइस में काम करता है। एप्पल की हिस्सेदारी 19% है। क्रोम और सफारी के अलावा फायरफॉक्स और माइक्रोसॉफ्ट एज क्रमशः 3.59% और 3.39% हिस्सेदारी के साथ तीसरे और चौथे स्थान पर हैं।  

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कभी भी गिरफ्तार किए जा सकते हैं पाकिस्तान के पूर्व PM इमरान खान, जारी हुआ वॉरंट

20 अगस्त को इस्लामाबाद में आयोजित एक रैली में इमरान खान ने अपने भाषण में कई आपत्तिजनक टिप्पणी की थी।

दुर्गा पूजा कार्यक्रम में गरबा करता दिखा मुनव्वर फारूकी, सेल्फी लेने के लिए होड़: वीडियो आया सामने, लोगों ने पूछा – हिन्दू धर्म का...

कॉमेडी के नाम पर हिन्दू देवी-देवताओं को गाली देकर शो करने वाला मुनव्वर फारुकी गरबा के कार्यक्रम में देखा गया, जिसके बाद लोग आक्रोशित हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,628FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe