Sunday, July 21, 2024
Homeसोशल ट्रेंड2 IAS: एक के कुत्ते पर बन रहे मीम, दूसरे की 'मिड डे मील'...

2 IAS: एक के कुत्ते पर बन रहे मीम, दूसरे की ‘मिड डे मील’ के स्वाद के सब हुए दीवाने

"कोई स्टेडियम में कुत्ते घुमाने के लिए खिलाड़ियों का हक छीन रहा, कोई छात्रों को उनका हक दिलाने के लिए साथ में बैठकर मिड डे मील खा रहा। ये कटिहार के DM उदयन मिश्रा हैं।"

सोशल मीडिया पर दो आईएएस अधिकारी ट्रेंड कर रहे हैं। एक हैं संजीव खिरवार, जिनके कुत्ते पर मीम बन रहे हैं। दूसरे बिहार के कटिहार के डीएम उदयन मिश्रा (DM Udayan Mishra)। मिश्रा का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वे जमीन पर बैठकर एक स्कूल में बच्चों के साथ ‘मिड डे मील’ खा रहे हैं।

अमूमन साइकिल से ऑफिस जाने वाले उदयन मिश्रा ने गुरुवार (26 मई 2022) को रौतारा के उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय में औचक निरीक्षण के दौरान मिड-डे मील का स्वाद लिया और उसकी गुणवत्ता की जाँच की। उदयन मिश्रा के इस तरीके की सोशल मीडिया में काफी सराहना हो रही है। उत्कर्ष सिंह लिखते हैं कि कोई स्टेडियम में कुत्ते घुमाने के लिए खिलाड़ियों का हक छीन रहा, कोई छात्रों को उनका हक दिलाने के लिए साथ में बैठकर मिड डे मील खा रहा। ये कटिहार के DM उदयन मिश्रा हैं।

एक अन्य यूजर ट्विटर पर लिखते हैं, “एक उच्च अधिकारी का बच्चों के साथ इस तरह बैठकर खाना खाना बहुत ही अच्छा लगा। हर अधिकारी अगर इस तरीके से स्कूल में जाए तो एक अच्छा संदेश जाएगा। हमारे बच्चों को सही मिलेगा। ऐसे अधिकारियों का मान-सम्मान बढ़ाना जरूरी है, जो ईमानदार हो और गरीबों का ख्याल रखता हो। धन्यवाद।”

प्रकाश कुमार लिखते हैं, “एक DM ऐसा भी! ऐसे तो अधिकारी अपने कड़क अंदाज के लिए जाने जाते हैं, लेकिन मिलिए इस आईएएस अफसर से… ये कटिहार के डीएम हैं। नीचे जमीन पर बैठकर स्कूल में खाना खाने का तरीका दिलचस्प है। बच्चों के बीच ऐसे खाना चेक कर रहे हैं।”

बता दें कि डीएम ने अपने औचक निरीक्षण के दौरान स्कूल की प्रिंसिपल उर्मिला देवी से शिक्षा, मध्याह्न भोजन, विद्यालय के रख-रखाव आदि के संबंध में भी जानकारी ली।

उदयन मिश्रा का वीडियो ऐसे वक्त में वायरल हो रहा है जब दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में कुत्ते के साथ वॉक करने को लेकर आईएएस अधिकारी संजीव खिरवार चर्चा में हैं। इस खबर के सामने आने के बाद उनका लद्दाख ट्रांसफर कर दिया गया है। उनकी IAS पत्नी रिंकू दुग्गा का तबादला अरुणाचल प्रदेश किया गया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा एजीएमयूटी कैडर के दोनों अधिकारियों का ट्रांसफर किए जाने के बाद नेटिजन्स पूछ रहे हैं कि कुत्ते का क्या होगा। वह कहाँ जाएगा।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हर दिन 14 घंटे करो काम, कॉन्ग्रेस सरकार ला रही बिल: कर्नाटक में भड़का कर्मचारियों का संघ, पहले थोपा था 75% आरक्षण

आँकड़े कहते हैं कि पहले से ही 45% IT कर्मचारी मानसिक समस्याओं से जूझ रहे हैं, 55% शारीरिक रूप से दुष्प्रभाव का सामना कर रहे हैं। नए फैसले से मौत का ख़तरा बढ़ेगा।

आजादी के वक्त थे 3 मुस्लिम बहुल जिले, अब 9 हैं: बंगाल BJP प्रमुख ने कहा- असम और बंगाल में डेमोग्राफी बदलाव सोची-समझी रणनीति,...

बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने असम के सीएम हिमंता के उस बयान का समर्थन किया है, जिसमें उन्होंने डोमोग्राफी बदलाव की बात कही थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -