Thursday, June 13, 2024
Homeसोशल ट्रेंडराष्ट्रपति पद के लिए नेटिजन्स ने आरिफ मोहम्मद खान का नाम किया आगे: बोले-...

राष्ट्रपति पद के लिए नेटिजन्स ने आरिफ मोहम्मद खान का नाम किया आगे: बोले- राष्ट्रवादी और बुद्धिमान, इस्लामी कट्टरपंथियों ने बताया ‘काफिर’

अगले राष्ट्रपति के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। इसके लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी और 21 जुलाई को देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा। गौरतलब है कि 24 जुलाई 2022 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

देश में राष्ट्रपति पद के चुनाव का ऐलान होने के साथ ही ट्विटर पर अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इसको लेकर कयासों का दौरा शुरू हो गया है। इस बीच एक नाम जो सबसे अधिक चर्चा में है, वह है केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) का। आरिफ मोहम्मद खान को ट्रेंड करा रहे नेटिजन्स का कहना है कि वे ही देश के अगले राष्ट्रपति के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

साई किरन गुप्ता नाम के एक यूजर ने केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को अगले राष्ट्रपति बनते देखने कि इच्छा जताते हुए कहा, “भारत के राष्ट्रपति पद के योग्य उम्मीदवार आरिफ मोहम्मद खान हैं। बुद्धिमान, अच्छा वक्ता, अति राष्ट्रवादी, अन्य धर्मों का सम्मान करने वाला होने के साथ ही वो अनुभवी भी हैं।”

सुतार्पण बनर्जी ने भी आरिफ मोहम्मद खान को देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में अपनी पसंद बताया। यूजर ने कहा कि केरल के गवर्नर राजनीति और धर्म को अच्छे से समझते हैं और देश को धर्म से उपर रखते हैं।

राहुल झा ने आरिफ मोहम्मद खान के बहाने हिजाब के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा, “एक बार केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था कि कुरान में 7 बार हिजाब का उल्लेख किया गया है, लेकिन ड्रेस कोड के संदर्भ में नहीं।”

गौतम गाड़ा नाम के यूजर ने कहा कि वो देश के राष्ट्रपति के तौर पर आरएसएस पृष्ठभूमि वाली पूर्वोत्तर या बंगाल की एक आदिवासी महिला या आरिफ मोहम्मद खान को देखना चाहते हैं।

साभार: गौतम गाड़ा का ट्विटर अकाउंट

हालाँकि, इस्लामिक कट्टरपंथियों को आरिफ मोहम्मद खान का नाम आगे किया जाना बिल्कुल भी नहीं सुहाया। पैगंबर मुहम्मद के फैन्स नाम के यूजर ने कहा, “ये वो नाम है, जिसने चंद सिक्कों की खातिर अपने दीन व ईमान को बेच दिया है। इस शख्स का मजहब-ए-इस्लाम से कोई ताल्लुक नहीं है। ये काफिर और मुर्तद है और इस्लाम में इन जैसे गद्दार और मुनाफीको की कोई जगह नहीं।”

इसी तरह से आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने भी सूत्रों के हवाले से दावा किया कि केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान देश के अगले राष्ट्रपति बनाए जाएँगे। आप नेता ने दावा किया कि पीएम मोदी ये कदम दुनिया भर में भारत विरोधी बयानों को जवाब देने के लिए उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को देश में अगले राष्ट्रपति के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। इसके लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी और 21 जुलाई को देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा। गौरतलब है कि 24 जुलाई 2022 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेता खाएँ मलाई इसलिए कॉन्ग्रेस के साथ AAP, पानी के लिए तरसते आम आदमी को दोनों ने दिखाया ठेंगा: दिल्ली जल संकट में हिमाचल...

दिल्ली सरकार ने कहा है कि टैंकर माफिया तो यमुना के उस पार यानी हरियाणा से ऑपरेट करते हैं, वो दिल्ली सरकार का इलाका ही नहीं है।

पापुआ न्यू गिनी में चली गई 2000 लोगों की जान, भारत ने भेजी करोड़ों की राहत (पानी, भोजन, दवा सब कुछ) सामग्री

प्राकृतिक आपदा के कारण संसाधनों की कमी से जूझ रहे पापुआ न्यू गिनी के एंगा प्रांत को भारत ने बुनियादी जरूरतों के सामान भेजे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -