Saturday, July 2, 2022
Homeसोशल ट्रेंडराष्ट्रपति पद के लिए नेटिजन्स ने आरिफ मोहम्मद खान का नाम किया आगे: बोले-...

राष्ट्रपति पद के लिए नेटिजन्स ने आरिफ मोहम्मद खान का नाम किया आगे: बोले- राष्ट्रवादी और बुद्धिमान, इस्लामी कट्टरपंथियों ने बताया ‘काफिर’

अगले राष्ट्रपति के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। इसके लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी और 21 जुलाई को देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा। गौरतलब है कि 24 जुलाई 2022 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

देश में राष्ट्रपति पद के चुनाव का ऐलान होने के साथ ही ट्विटर पर अगला राष्ट्रपति कौन होगा, इसको लेकर कयासों का दौरा शुरू हो गया है। इस बीच एक नाम जो सबसे अधिक चर्चा में है, वह है केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) का। आरिफ मोहम्मद खान को ट्रेंड करा रहे नेटिजन्स का कहना है कि वे ही देश के अगले राष्ट्रपति के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार हैं।

साई किरन गुप्ता नाम के एक यूजर ने केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान को अगले राष्ट्रपति बनते देखने कि इच्छा जताते हुए कहा, “भारत के राष्ट्रपति पद के योग्य उम्मीदवार आरिफ मोहम्मद खान हैं। बुद्धिमान, अच्छा वक्ता, अति राष्ट्रवादी, अन्य धर्मों का सम्मान करने वाला होने के साथ ही वो अनुभवी भी हैं।”

सुतार्पण बनर्जी ने भी आरिफ मोहम्मद खान को देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में अपनी पसंद बताया। यूजर ने कहा कि केरल के गवर्नर राजनीति और धर्म को अच्छे से समझते हैं और देश को धर्म से उपर रखते हैं।

राहुल झा ने आरिफ मोहम्मद खान के बहाने हिजाब के मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा, “एक बार केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था कि कुरान में 7 बार हिजाब का उल्लेख किया गया है, लेकिन ड्रेस कोड के संदर्भ में नहीं।”

गौतम गाड़ा नाम के यूजर ने कहा कि वो देश के राष्ट्रपति के तौर पर आरएसएस पृष्ठभूमि वाली पूर्वोत्तर या बंगाल की एक आदिवासी महिला या आरिफ मोहम्मद खान को देखना चाहते हैं।

साभार: गौतम गाड़ा का ट्विटर अकाउंट

हालाँकि, इस्लामिक कट्टरपंथियों को आरिफ मोहम्मद खान का नाम आगे किया जाना बिल्कुल भी नहीं सुहाया। पैगंबर मुहम्मद के फैन्स नाम के यूजर ने कहा, “ये वो नाम है, जिसने चंद सिक्कों की खातिर अपने दीन व ईमान को बेच दिया है। इस शख्स का मजहब-ए-इस्लाम से कोई ताल्लुक नहीं है। ये काफिर और मुर्तद है और इस्लाम में इन जैसे गद्दार और मुनाफीको की कोई जगह नहीं।”

इसी तरह से आम आदमी पार्टी के नेता सोमनाथ भारती ने भी सूत्रों के हवाले से दावा किया कि केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान देश के अगले राष्ट्रपति बनाए जाएँगे। आप नेता ने दावा किया कि पीएम मोदी ये कदम दुनिया भर में भारत विरोधी बयानों को जवाब देने के लिए उठा रहे हैं।

गौरतलब है कि गुरुवार को देश में अगले राष्ट्रपति के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया गया। इसके लिए 18 जुलाई को वोटिंग होगी और 21 जुलाई को देश को नया राष्ट्रपति मिलेगा। गौरतलब है कि 24 जुलाई 2022 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने भी मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe