बीजेपी से रिश्ते तोड़ कॉन्ग्रेस की गली शिवसेना: सोशल मीडिया में मीम्स की बौछार

बीजेपी प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी एक तस्वीर शेयर कि जिसमें उन्होंने “Miyaun” लिखा। इस तस्वीर में एक बिल्ली है, जिस पर शिवसेना लिखा हुआ है और NCP प्रमुख शरद पवार दरवाज़े पर खड़े हैं जो बिल्ली को निहारते दिख रहे है।

महाराष्ट्र में सरकार गठन की तस्वीर साफ हो गई है। बीजेपी से रिश्ते तोड़ शिवसेना सरकार बनाने जा रही है। कॉन्ग्रेस-एनसीपी का समर्थन उसके साथ है। इस सियासी ड्रामे के बाद सोशल मीडिया में मीम्स की बौछार हो गई है।

एक ट्विटर यूज़र्स ने क्रोधित महिला का चित्र लगाते हुए उसकी तुलना मध्य प्रदेश चुनाव के समय NOTA (उपरोक्त में से कोई नहीं) बटन के इस्तेमाल करने वाले मतदाताओं से की। इसका तस्वीर को शेयर करने का मक़सद शिवसेना द्वारा महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सहयोग न करने पर निराशा व्यक्त करना है। 

यूज़र्स ने अपने गुस्से को प्रकट करने के लिए लोकप्रिय फ़िल्मी दृश्यों का भी इस्तेमाल किया है।

- विज्ञापन - - लेख आगे पढ़ें -

शिवसेना ने जनादेश को धोखा देकर भाजपा के बिना सरकार बनाने का फ़ैसला किया। 

शिवसेना को मिलने वाले कॉन्ग्रेस के समर्थन पर व्यंग्य करते हुए हिन्दी फ़िल्म करन-अर्जुन की एक तस्वीर ट्विटर पर शेयर की गई। इस तस्वीर में अभिनेत्री राखी को सोनिया गाँधी, शाहरुख खान को उद्धव ठाकरे और सलमान ख़ान को आदित्य ठाकरे के रूप में दर्शाया गया। 

इसके अलावा, बीजेपी के प्रवक्ता तेजिंदर पाल सिंह बग्गा ने भी एक तस्वीर शेयर कि जिसमें उन्होंने “Miyaun” लिखा। इस तस्वीर में एक बिल्ली है, जिस पर शिवसेना लिखा हुआ है और NCP प्रमुख शरद पवार दरवाज़े पर खड़े हैं जो बिल्ली को निहारते दिख रहे है।

गौरतलब है कि 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में भाजपा को 105, शिवसेना को 56, कॉन्ग्रेस को 44 और एनसीपी को 54 सीटें मिली है। भाजपा-शिवसेना और कॉन्ग्रेस-एनसीपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन, ढाई साल के लिए सीएम पद की मॉंग पर शिवसेना के अड़ने के बाद भाजपा ने सरकार बनाने से कदम पीछे खींच लिए थे। इसके बाद राज्यपाल ने शिवसेना को सरकार गठन का न्योता दिया था।

सोमवार को दिनभर चले सियासी ड्रामे के बाद कॉन्ग्रेस ने भी शिवसेना को समर्थन का ऐलान कर दिया है। हालॉंकि वह सरकार में शामिल नहीं होगी। कॉन्ग्रेस ने शिवसेना को बाहर से समर्थन देने की घोषणा करते हुए समर्थन पत्र राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को भेज दिया है

शेयर करें, मदद करें:
Support OpIndia by making a monetary contribution

बड़ी ख़बर

उद्धव ठाकरे-शरद पवार
कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गॉंधी के सावरकर को लेकर दिए गए बयान ने भी प्रदेश की सियासत को गरमा दिया है। इस मसले पर भाजपा और शिवसेना के सुर एक जैसे हैं। इससे दोनों के जल्द साथ आने की अटकलों को बल मिला है।

सबसे ज़्यादा पढ़ी गईं ख़बरें

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

118,575फैंसलाइक करें
26,134फॉलोवर्सफॉलो करें
127,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements
शेयर करें, मदद करें: