Saturday, November 27, 2021
Homeसोशल ट्रेंडसुब्रमण्यम स्वामी ने विदेशमंत्री को कहा- 'वेटर', लोगों ने PM मोदी से किया स्वामी...

सुब्रमण्यम स्वामी ने विदेशमंत्री को कहा- ‘वेटर’, लोगों ने PM मोदी से किया स्वामी को उनकी जगह दिखाने का आग्रह

सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा एक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री के खिलाफ असंवेदनशील और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल सोशल मीडिया यूजर्स को नागवार गुजरा। ऐसे वक्त में जब देश महामारी का सामना कर रहा है तब सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा विदेश मंत्री को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर उनकी खूब फजीहत हुई।

अपने बयानों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने इस बार विदेश मंत्री एस जयशंकर को लेकर विवादित टिप्पणी की है। शुक्रवार (7 मई 2021) को स्वामी ने विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर को “वेटर” बताया और दावा किया कि कोरोना के कारण वह लंदन में क्वारंटाइन हैं। इसलिए देश वापस नहीं लौट सकते हैं।

हाल ही में भगवा पार्टी के खिलाफ विवादास्पद बयान देने वाले बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्विटर पर दावा किया कि विदेश मंत्री एस जयशंकर जी -7 में भाग लेने के लिए यूनाइटेड किंगडम की आधिकारिक यात्रा के दौरान लंदन में मौजूद थे। कुछ भारतीय राजनयिकों के मुलाकात के बाद वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

विदेश मंत्री पर निशाना साधते हुए स्वामी ने दावा किया कि जयशंकर ने जी-7 की बैठक के दौरान ‘वेटर’ की तरह कपड़े पहने थे और वह अब भारत वापस नहीं लौट सकते हैं, क्योंकि उन्हें लंदन में क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही उन्होंने विदेश मंत्री को अपने आरोपों का खंडन करने के लिए कहा, अगर वे सच नहीं थे।

सुब्रमण्यम स्वामी का ट्वीट

इसके एक दिन बाद एस जयशंकर ने न केवल स्वामी, बल्कि मीडिया रिपोर्ट को लेकर भी स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि यूके की आधिकारिक यात्रा के दौरान भारतीय राजनयिकों का टेस्ट पॉजिटिव आया था। उन्होंने स्वामी को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जो टेस्ट पॉजिटिव पाए गए थे, वो गलत निकले। टीम के सभी सदस्य देश में वापस आ गए हैं।

शुक्रवार (7 मई 2021) को देश वापस लौटने के बाद विदेश मंत्री एस जयशंकर ने खुद को सेल्फ आईसोलेट कर लिया। क्योंकि उनके साथ गए कुछ राजनयिकों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई थी।

इस हफ्ते की शुरुआत में ऐसी खबरें सामने आई थीं कि जयशंकर प्रसाद को संभावित कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने की जानकारी थी। इसको लेकर विदेश मंत्री ने ट्वीट किया था कि उन्होंने जी 7 सहित अन्य बैठकों में वर्चुअल तरीके से शामिल होने का निर्णय लिया है।

नेटिज़ेंस ने सुब्रमण्यम स्वामी को किया ट्रोल

सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा एक वरिष्ठ केंद्रीय मंत्री के खिलाफ असंवेदनशील और अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल सोशल मीडिया यूजर्स को नागवार गुजरा। ऐसे वक्त में जब देश महामारी का सामना कर रहा है तब सुब्रमण्यम स्वामी द्वारा विदेश मंत्री को लेकर की गई विवादास्पद टिप्पणी पर उनकी खूब फजीहत हुई।

केशव ने कहा कि सुब्रमण्यम स्वामी को भाजपा से बाहर कर दिया जाना चाहिए, क्योंकि वह कभी भी पार्टी में शामिल होने के योग्य ही नहीं थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से स्वामी को उनकी जगह दिखाने का आग्रह किया।

एक अन्य सोशल मीडिया यूजर योगेश उनियाल ने सुब्रमण्यम स्वामी की क्लास लेते हुए कहा कि राजनीति में आने से पहले जयशंकर एक करियर डिप्लोमैट थे और वे स्वामी से ज्यादा बेहतर प्रोटोकॉल जानते थे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में मंत्री बनने में नाकाम रहने के बाद स्वामी एक रोतूली लड़की की तरह हो गए हैं।

इस बीच एक अन्य यूजर ने स्वामी का मजाक उड़ाते हुए कहा कि उन्हें सिर्फ इसलिए जलन हो रही है क्योंकि वह ट्विटर ट्रोल बने हुए हैं, जबकि जयशंकर देश के विदेश मंत्री हैं।

एसएस कुमार ने विदेश मंत्री एस जयशंकर पर स्वामी के जानबूझकर किए गए हमलों के बारे में कुछ रोचक तथ्य साझा किए। कुमार के मुताबिक, स्वामी के लेफ्टिस्ट न्यूज वेबसाइट ‘द हिंदू’ के प्रमोटरों के साथ नजदीकी रिश्ते हैं। इसी कारण वह अपनी बेटी सुहासिनी हैदर को अखबार में नौकरी दिलाने में सफल रहे। कुमार ने आगे कहा कि जब जयशंकर ने सुहासिनी हैदर को उसकी बीट से जुड़ी जानकारी देने से इंकार कर दिया तो स्वामी ने उन्हें निशाना बनाना शुरू कर दिया।

डॉ जयशंकर के खिलाफ सुब्रह्मण्यम स्वामी का असंवेदनशील ट्वीट ऐसे वक्त में आया है जब विदेश मंत्री अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की छवि को धूमिल करने वाले विदेशी प्रोपागैंडा से लड़ रहे हैं।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुरु नानक की जयंती मनाने Pak गई शादीशुदा सिख महिला ने गूँगे-बहरे इमरान से कर लिया निकाह, बन गई ‘परवीन सुल्ताना’: रिपोर्ट

कोलकाता की एक शादीशुदा सिख महिला गुरु नानक की जयंती मनाने पाकिस्तान गईं, लेकिन वहाँ एक प्रेमी के झाँसे में आकर इस्लाम अपना लिया। वीजा समस्याओं के कारण भेजा गया वापस।

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe