Thursday, July 25, 2024
Homeसोशल ट्रेंडगायों की डंडे से कर रहा था पिटाई, बछड़े ने सीने पर ऐसी मारी...

गायों की डंडे से कर रहा था पिटाई, बछड़े ने सीने पर ऐसी मारी दुलत्ती कि गोबर में लोट गया: लोगों ने कहा- यही है ‘Instant Karma’

वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि सफ़ेद कपड़ों में एक व्यक्ति गाय को डंडे से पीट रहा है। तभी एक बछड़ा भागते हुए बीच में आता है और उस व्यक्ति के सीने पर अपने पिछले पैरों से पूरी ताकत लगा कर मारता है। इसके बाद व्यक्ति तुरंत मौके पर गिर जाता है।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो चर्चा में है। वीडियो में बहुत सी गायों का एक झुंड मौजूद है। तभी एक आदमी गाय को डंडे से मारने लगता है लेकिन इसके बाद जो हुआ वह किसी के लिए भी हैरान कर देने वाला था। जिस दौरान वह व्यक्ति गाय को डंडों से मार रहा था तभी एक बछड़े ने उसे अपने पैरों से मार दिया।  

सिर्फ 10 सेकेंड की अवधि का यह वीडियो भारतीय वन सेवा के अधिकारी सुशांता नंदा ने साझा किया है। उनके द्वारा ट्विटर पर साझा किए गए इस वीडियो को अब तक लगभग 22 हज़ार लोग देख चुके हैं। इसके अलावा लगभग 1.6 हज़ार लोग पसंद कर चुके हैं और 280 लोग रीट्वीट कर चुके हैं। वीडियो साझा करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा “What goes around, Does come around” यानी जैसा आप दूसरों के साथ करते हैं, वैसा आपके साथ भी होता है।  

हालाँकि, वीडियो कब और कहाँ का है इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं उपलब्ध है। लेकिन वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि सफ़ेद कपड़ों में एक व्यक्ति गाय को डंडे से पीट रहा है। तभी एक बछड़ा भागते हुए बीच में आता है और उस व्यक्ति के सीने पर अपने पिछले पैरों से पूरी ताकत लगा कर मारता है। इसके बाद व्यक्ति तुरंत मौके पर गिर जाता है। ट्विटर पर इस वीडियो को लेकर कई तरह की प्रतिक्रियाएँ भी सामने आ रही हैं।  

इंग्लैंड के गायक जॉन लेनन का एक गाना है ‘instant karma’ यह गाना 1970 में जारी किया गया था। इस गाने की शुरूआती पंक्ति है ‘Instant Karma’s gonna get you, Gonna knock you right on the head।’ मायने आपका कर्म आपके पास आता ही है और सीधा आपके सिर पर चोट करता है। जॉन लेनन के इस गाने के बाद इस शब्द का चलन बहुत ज्यादा बढ़ा है।  

मोटे तौर पर इसका अर्थ हुआ हर कर्म या किए धरे का कुछ न कुछ परिणाम होता है। सोशल मीडिया के दौर में इस शब्द के इर्द गिर्द तमाम मीम, फोटो और वीडियो मिल जाएँगे। यह वीडियो इस बात का बेहद जीवंत उदाहरण है। बल्कि सोशल मीडिया पर यह शब्द (instant karma) अक्सर चर्चा में भी रहता है इसलिए तमाम सोशल मीडिया यूज़र्स ने इस वीडियो को instant karma की सटीक मिसाल करार दिया।   

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘दरबार हॉल’ अब कहलाएगा ‘गणतंत्र मंडप’, ‘अशोक हॉल’ बना ‘अशोक मंडप’: महामहिम द्रौपदी मुर्मू का निर्णय, राष्ट्रपति भवन ने बताया क्यों बदला गया नाम

राष्ट्रपति भवन ने बताया है कि 'दरबार' का अर्थ हुआ कोर्ट, जैसे भारतीय शासकों या अंग्रेजों के दरबार। बताया गया है कि अब जब भारत गणतंत्र बन गया है तो ये शब्द अपनी प्रासंगिकता खो चुका है।

जिसका इंजीनियर भाई एयरपोर्ट उड़ाने में मरा, वो ‘मोटू डॉक्टर’ मारना चाह रहा था हिन्दू नेताओं को: हाई कोर्ट से माँग रहा था रहम,...

कर्नाटक हाई कोर्ट ने आतंकी मोटू डॉक्टर को राहत देने से इनकार कर दिया है। उस पर हिन्दू नेताओं की हत्या की साजिश में शामिल होने का आरोप है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -