Sunday, August 1, 2021
Homeसोशल ट्रेंड'कॉन्ग्रेस जमीन से उखड़ी, भाजपा को नहीं हरा सकती': पार्टी ने जिस कंपनी को...

‘कॉन्ग्रेस जमीन से उखड़ी, भाजपा को नहीं हरा सकती’: पार्टी ने जिस कंपनी को ‘भौकाल’ बनाने को किया हायर उसीने खोली पोल

“आपको कॉन्ग्रेस कार्यालय से कभी कॉल नहीं आती है, आपके बारे में नहीं पूछा जाता, आपका हालचाल नहीं लिया जाता... जैसा कि भाजपा में होता है। ऐसे में आप बीजेपी को हराने की कल्पना कैसे कर सकते हैं?”

कॉन्ग्रेस द्वारा अपने सोशल मीडिया अभियानों के लिए हायर की गई एक कंपनी की निदेशक ने पार्टी की अंदरुनी कमियों की पोल खोली है। सामने आई वीडियो में उन्होंने बताया है कि कॉन्ग्रेस भाजपा को किसी हाल में नहीं हरा सकती क्योंकि पार्टी मतदाताओं से ग्राउंड लेवल पर जुड़ी ही नहीं है।

सोशल मीडिया यूजर्स के हिसाब से वीडियो में कॉन्ग्रेस की पोल खोलती नजर आने वाली महिला का नाम गुंजीत कौर है। वह डिजाइन बॉक्स्ड (Design Boxed) कंपनी की सह-निदेशक हैं जिसे कॉन्ग्रेस ने पंजाब, हरियाणा, कर्नाटक और असम में अपनी सोशल मीडिया स्ट्रैटेजी को मैनेज करने के लिए नियुक्त किया हुआ है। कौर को वीडियो में यह स्वीकार करते हुए सुना जाता है कि कॉन्ग्रेस चुनावों में भाजपा के खिलाफ बैकफुट पर है क्योंकि वे जमीन पर अपने मतदाताओं से कटे हुए हैं।

कौर कहती हैं, “आपको कॉन्ग्रेस कार्यालय से कभी कॉल नहीं आती है, आपके बारे में नहीं पूछा जाता, आपका हालचाल नहीं लिया जाता… जैसा कि भाजपा में होता है। ऐसे में आप बीजेपी को हराने की कल्पना कैसे कर सकते हैं?”

उन्होंने कहा, “कॉन्ग्रेस भाजपा को तब तक नहीं हरा सकती जब तक वे जाग नहीं जाते और जमीन से जुड़ नहीं जाते। वे भाजपा के खिलाफ पूरी तरह तैयार नहीं हैं। कॉन्ग्रेस के पास बुनियादी आँकड़ों की कमी है। उनके पास अपने वार्ड में लोगों की संख्या जितनी बुनियादी चीजें नहीं है।”

वह बताती हैं कि बीजेपी के पास साप्ताहिक आँकलन और जुड़ाव है। वे नियमित रूप से एक्सेल शीट तैयार करते हैं और वार्ड स्तर पर मतदाताओं से जुड़ने के लिए कॉल करते हैं। कॉन्ग्रेस के पास इसमें से कुछ भी नहीं है। 

मालूम हो कि गुंजीत कौर की ये वीडियो सोशल मीडिया पर जारी होने के कुछ ही समय बाद से यूजर्स इस पर कॉन्ग्रेस पार्टी का मजाक उड़ाने के लिए इसे शेयर कर रहे हैं। एक ट्विटर यूजर ने कॉन्ग्रेस का मजाक उड़ाते हुए कहा कि पार्टी को बर्बाद करने के लिए राहुल गाँधी पर्याप्त नहीं थे, जो उन्होंने अब लोगों को ऐसा करने के लिए काम पर रखा है।

उल्लेखनीय है कि साल 2019 के लोकसभा चुनावों से पहले, कॉन्ग्रेस पार्टी ने अपने डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया अभियानों को मैनेज करने के लिए 3 कंपनियों को चुना था। इनमें सिल्वरपुश और निक्सन एडवरटाइजिंग जैसी बड़ी कंपनियों के अलावा, चंडीगढ़ स्थित डिज़ाइन बॉक्सड कंपनी भी शामिल थी। इस कंपनी का मालिकाना अधिकार नरेश अरोड़ा के पास है और गुंजीत कौर कंपनी की निदेशक हैं।

अब चूँकि इन कंपनियों को पार्टी के डिजिटल मार्केटिंग और सोशल मीडिया प्रचार को संभालने के लिए काम पर रखा गया था। ऐसे में कौर की इस वीडियो से पता चलता है कि सिर्फ मतदाता ही नहीं बल्कि कॉन्ग्रेस पार्टी के सोशल मीडिया अभियानों और डिजिटल रणनीति के प्रबंधन के लिए काम पर रखी गई कंपनियों को भी भाजपा के खिलाफ चुनाव जीतने की पार्टी की क्षमता पर कोई भरोसा नहीं है। आसान भाषा में कहें तो, कौर ने न केवल देश में कॉन्ग्रेस की दयनीय स्थिति को अभिव्यक्त किया है, बल्कि देश के हजारों-लाखों मोहभंग लोगों की भावनाओं को भी व्यक्त किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe