Tuesday, October 19, 2021

विषय

अंतरराष्ट्रीय

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

‘शिया मुस्लिम खतरनाक…जहाँ भी होंगे, ढूँढकर मार देंगे’: आतंकी संगठन IS ने अफगानिस्तान में दी धमकी

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट ने शिया मुस्लिमों को धमकी दी है कि बगदाद से लेकर खुरासान तक शिया मुस्लिमों को ढूँढकर मारेंगे।

धनुष-बाण से हमला कर 5 को मौत के घाट उतारा, आतंकी कनेक्शन की जाँच कर रही नॉर्वे पुलिस

नॉर्वे में एक व्यक्ति ने धनुष-बाण से हमला कर 5 लोगों की हत्या कर दी। हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया के मुस्लिमों को ज्ञान देगा तालिबान, इस्लामिक संगठन ने बनाया वक्ता: प्रताड़ित हजारा समुदाय सहित विरोध में उतरे लोग

ऑस्ट्रेलियाई इस्लामिक संगठन एएफआईसी ने तालिबान नेता शेख सुहैल शाहीन और शेख सैयद अब्दुल बशीर साबरी को वक्ता के रूप में आमंत्रित किया है।

9 माह तक के बच्चे का यौन शोषण: फ्रांस के चर्चों में 3000+ पीडोफाइल कर चुके काम, 1950 से 2000 तक का आँकड़ा जारी

स्वतंत्र आयोग ने खुलासा किया है कि वर्ष 1950 से लगभग 3000 पीडोफाइल पादरियों और चर्च के सदस्यों ने फ्रांस के कैथोलिक चर्च में काम किया था।

भारत विरोधी अभियान वाले पत्रकार जुड़े आतंकी इस्लामी संस्था ‘मुस्लिम ब्रदरहुड’ से, आर्थिक नुकसान था उद्देश्य: डिसइंफोलैब का खुलासा

डिसइन्फोलैब ने खुलासा किया है कि सोशल मीडिया पर भारत विरोधी एजेंडा चलाने वाले लोगों के तार कट्टर मुस्लिम संगठन 'मुस्लिम ब्रदरहुड' से जुड़े हैं।

‘मूर्ति पूजन नैतिक तौर पर गलत’: दुर्गा पूजा की अनुमति न देकर पछता रहा ईसाई देश, अब माँगी माफी

पापुआ न्यू गिनी में दुर्गा पूजा की अनुमति देने से इनकार करने वाले कोविड कंट्रोलर ने माफी माँगी। कहा यह दुर्भाग्यपूर्ण गलती है।

अफगानिस्तान में मौत के डर से कई पूर्व महिला जज खुफिया जगहों पर छिपीं, उन्हें खोज रहे हैं जेल से छूटे तालिबानी कैदी

इन महिला जजों ने सैकड़ों पुरुषों को महिलाओं के खिलाफ हिंसा, रेप, हत्या और प्रताड़ना के लिए सजा दी है। तालिबानियों ने इन सभी को जेल से रिहा कर दिया है।

180 अफगानी सैन्य अफसरों को भारत में रहने के लिए 6 महीने का वीजा, मिलती रहेगी ट्रेनिंग भी

अफगानिस्तान मिलिट्री के जवानों को 6 माह का वीजा दिया जाएगा। अकादमियों में ट्रेनिंग ले रहे सैनिकों का प्रशिक्षण चलता रहेगा और इसके बारे में...

ब्रिटेन में पेट्रोल-डीजल की किल्लत, ट्रक ड्राइवरों का भी टोटा: सेना उतारने की आई नौबत, जानिए पूरा मामला

यूनाइटेड किंगडम (UK) में कई पेट्रोल व डीजल स्टेशन ईंधन की भारी कमी से जूझ रहे हैं, क्योंकि लोग ज्यादा से ज्यादा मात्रा में खरीद कर घर में रख रहे हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe