Tuesday, June 25, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयपाकिस्तानी पढ़ने गए थे किर्गिस्तान, अब मारे जा रहे, लड़कियों के साथ हो रहा...

पाकिस्तानी पढ़ने गए थे किर्गिस्तान, अब मारे जा रहे, लड़कियों के साथ हो रहा रेप: कोस रहे अपने PM शहबाज और मरियम नवाज को

भारतीय दूतावास इस स्थिति में अपने विद्यार्थियों और वहाँ रह रहे नागरिकों के लिए चौकन्ना है। दूतावास भारतीय छात्रों के संपर्क में हैं। छात्रों को सलाह दी गई है कि वे फिलहाल घर के अंदर ही रहें और कोई भी समस्या होने पर दूतावास से संपर्क करें। दूतावास का संपर्क नंबर है - 0555710041

पाकिस्तान की खस्ताहाल स्थिति का अंदाजा किर्गिस्तान में चल रहे हालात (Kyrgyzstan Bishkek Clash) से समझा जा सकता है। किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में पाकिस्तानियों को मारा जा रहा है, वहाँ की लड़कियों का रेप किया जा रहा है। सोशल मीडिया पर जो दावे किए जा रहे हैं, उसके अनुसार अब तक 4 पाकिस्तानी स्टूडेंट की मौत हो चुकी है।

पीड़ित पाकिस्तानी छात्र-छात्राएँ सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर रहे हैं। उनके साथ क्या-क्या बीत रही है, वो रेडिट पर बयाँ भी कर रहे हैं। इन सबके बावजूद पाकिस्तान की सरकार से मदद नहीं मिलने के कारण वो अपने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और मरियम नवाज को कोस रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार किर्गिस्तान के कुछ स्थानीय लोगों से झगड़े के बाद यह बवाल बढ़ा है। इसके बाद स्थानीय लोगों ने गैंग बनाकर हमला किया। बॉयज हॉस्टल से खींच-खींच कर पाकिस्तानी छात्रों को मारा जा रहा है। गर्ल्स हॉस्टल के दरवाजे तोड़ कर लड़कियों का यौन शोषण किया जा रहा। 

सोशल मीडिया पर शेयर की गई कई पोस्टों में ऐसे वीडियो और तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनमें बिश्केक में पाकिस्तानी छात्रों के हॉस्टलों में हिंसा की घटनाएँ देखी जा सकती हैं। कई लोगों ने पाकिस्तानी छात्रों की तत्काल मदद के लिए अपील भी की है। 

पाकिस्तान के एक सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर ने एक्स पर कुछ वीडियो शेयर कर बिश्केक के हालात को दिखाया है। उसका कहना है कि बिश्केक में मिस्र के लोगों और स्थानीय किर्गिज लोगों के बीच झगड़ा हुआ था, लेकिन इसका गलत आरोप पाकिस्तानी छात्रों पर लगाया जा रहा।

बिश्केक पढ़ने गए विद्यार्थियों के हॉस्टल में हुई हिंसा के बीच पाकिस्तानी दूतावास ने छात्रों को घर के अंदर ही रहने की सलाह दी है। किर्गिस्तान में पाकिस्तानी दूतावास ने शनिवार (18 मई 2024) को पाकिस्तानी छात्रों को घर या हॉस्टल से बाहर नहीं निकलने की सख्त सलाह दी।

पाकिस्तानी राजदूत ने कहा, “हम अपने छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं। दूतावास पाकिस्तानी छात्रों की सुरक्षा और सुविधा के लिए किर्गिज़ अधिकारियों के संपर्क में है। सबकी सुरक्षा सबसे ऊपर है।” 4 मौत की खबर को पाकिस्तानी राजदूत ने नकारा है।

भारतीय दूतावास भी इस स्थिति में अपने विद्यार्थियों और वहाँ रह रहे नागरिकों के लिए चौकन्ना है। दूतावास भारतीय छात्रों के संपर्क में हैं। उनके अनुसार स्थिति फिलहाल शांत है। फिर भी छात्रों को सलाह दी गई है कि वे फिलहाल घर के अंदर ही रहें और कोई भी समस्या होने पर दूतावास से संपर्क करें। दूतावास का संपर्क नंबर है – 0555710041

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा में ‘परंपरा’ की बातें, खुद की सत्ता वाले राज्यों में दोनों हाथों में लड्डू: डिप्टी स्पीकर पद पर हल्ला कर रहा I.N.D.I. गठबंधन,...

कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने अपने ही नेता को डिप्टी स्पीकर बना रखा है विधानसभा में। तमिलनाडु में DMK, झारखंड में JMM, केरल में लेफ्ट और पश्चिम बंगाल में TMC ने भी यही किया है। दिल्ली और पंजाब में AAP भी यही कर रही है। लोकसभा में यही I.N.D.I. गठबंधन वाले 'परंपरा' और 'परिपाटी' की बातें करते नहीं थक रहे।

शराब घोटाले में जेल में ही बंद रहेंगे दिल्ली के CM केजरीवाल, हाई कोर्ट ने जमानत पर लगाई रोक: निचली अदालत के फैसले पर...

हाई कोर्ट ने कहा कि निचली अदालत ने मामले के पूरे कागजों पर जोर नहीं दिया जो कि पूरी तरह से अनुचित है और दिखाता है कि अदालत ने मामले के सबूतों पर पूरा दिमाग नहीं लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -