Saturday, May 18, 2024

विषय

अजीत डोभाल

50 बच्चों में अकेला इंडियन और बाकी खिलाफ… NSA के बेटे ने सुनाया पाकिस्तान में पढ़ाई का किस्सा, कहा- ऐसे में राष्ट्रवाद खुद ही...

भारत के NSA अजीत डोभाल के पाकिस्तान में काम करने से जुड़े कई किस्से हैं। लेकिन शायद कम ही लोगों को पता हो कि उनके बेटे शौर्य ने पाकिस्तान में पढ़ाई भी की है।

‘सीमा पार आतंकवाद और ISIS मानवता के लिए सबसे बड़ी चुनौती’: NSA अजीत डोभाल ने लगाई उलेमाओं की ‘क्लास’, समझाया क्या होता है ‘जिहाद’

अजीत डोभालने सीमा पार आतंकवाद और ISIS से प्रेरित आतंकवाद को मानवता के खिलाफ सबसे बड़ी चुनौती करार दिया। जुटे भारत-इंडोनेशिया के उलेमा।

NSA अजीत डोवाल की सुरक्षा में चूक पर एक्शन, 3 कमांडो बर्खास्त, DIG और कमांडेंट का ट्रांसफर: जानिए क्या है पूरा मामला

अजीत डोवाल (Ajit Doval) की सुरक्षा में हुई चूक के मामले में केंद्र ने अब सख्त कार्रवाई करते हुए 3 कमांडो को निलंबित कर दिया है।

अग्निपथ समय की जरूरत, वापस नहीं होगा: NSA अजीत डोभाल का दो टूक, कहा- अग्निवीर तैयारी कर रहे, हिंसा करने वाले सेना के योग्य...

"जो अग्निवीर बनने वाला होता है, वह न किसी प्रलोभन में आता है, न वह किसी से बहकाया जा सकता है, न ही वह किसी के दुष्प्रचार के लिए प्रेरित किया जा सकता है।"

‘मेरी बॉडी में चिप, मुझे रिमोट से कंट्रोल किया जा रहा’: NSA अजीत डोवाल के घर में कार लेकर घुसने वाला कौन?

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल के आवास में एक अज्ञात व्यक्ति कार सहित घुसने की कोशिश की। सुरक्षाबलों ने उसे हिरासत में ले लिया है।

क्या अजीत डोभाल के पास है तालिबान का तोड़: MI6, सीआईए चीफ और रूस के NSA क्यों लगा रहे भारत का चक्कर

भारत तालिबान के खिलाफ वैश्विक रणनीति का केंद्र बनता नजर आ रहा है। वैश्विक सुरक्षा प्रमुखों के हालिया दौरों को इसी से जोड़कर देखा जा रहा।

इधर डोभाल की जय-जय, उधर डैमेज कंट्रोल में जुटा अमेरिकी अमला: रॉ मेटेरियल के साथ भारत का ‘सच्चा साथी’ दिखने की होड़

पहले कोरोना वैक्सीन के रॉ मेटेरियल की सप्लाई पर रोक लगाने वाले अमेरिकी प्रशासन के अधिकारियों में अब भारत के साथ खड़े दिखने की आपस में होड़ लगी है।

कोरोना वैक्सीन के लिए रॉ मेटेरियल देगा अमेरिका, मेडिकल उपकरण और वेंटिलेटर्स भीः NSA डोभाल के साथ बात के बाद फैसला

रॉ मेटेरियल्स की सप्लाई शुरू करने को लेकर अमेरिका पर भारी दवाब था। याद दिलाया जा रहा था कि किस तरह भारत ने उसे विषम परिस्थितियों में HCQ की सप्लाई की थी।

जिससे 27 साल पहले की थी पूछताछ, उसने की अजीत डोभाल के दफ्तर की रेकी: आतंकी के खुलासे के बाद NSA की सुरक्षा कड़ी

हिदायतुल्लाह मलिक ने अजीत डोभाल के दफ्तर के बाहर सुरक्षा तथा CISF की तैनाती के डिटेल्स जुटाए। फिर इसका वीडियो अपने पाकिस्तानी आका को भेजा।

विदेशी षड्यंत्र के खुलासे के बाद अमित शाह की हाई लेवल मीटिंग, संसद पहुँचे NSA डोभाल और दिल्ली के CP

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अजीत डोभाल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएसएन श्रीवास्तव और आईबी चीफ ने संसद पहुँचकर मुलाकात की।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें