Saturday, June 25, 2022

विषय

ईरान

दिल्ली में विस्फोट करवाने वाले ईरानी कर्नल हसन सैयद की अपने ही घर के बाहर हत्या: इजरायल ने 10 साल बाद लिया बदला

10 साल पहले साल 2012 में इजरायल राजनयिक को नई दिल्ली में निशाना बनाया गया था। उस हमले का मास्टरमाइंड ईरान का ये कर्नल हसन सैयद था।

इराक में अमेरिकी दूतावास पर 12 मिसाइलों से हमला: ईरान द्वारा फतेह-110 मिसाइल दागने की आशंका, बदला लेने की खाई थी कसम

इराक में अमेरिका के वाणिज्य दूतावास की तरफ 12 मिसाइलें दागी गई हैं। कहा जा रहा है कि यह हमला ईरान द्वारा किया गया है।

एम्बेसी में पार्टी, बिना सिर ढकी महिलाएँ… ईरान ने यूके से अपने एम्बेस्डर को वापस बुलाया, हिजाब को लेकर सख्त है इस्लामी मुल्क

यूके में ईरान के एम्बेस्डर मोहसिन बहरवंद को इस्लामी मुल्क ने वापस बुला लिया है। हिजाब विवाद को लेकर उन्हें उनके पद से भी हटा दिया गया है।

पहले 12 साल की ‘बहन’ से निकाह, फिर सिर किया कलम: हाथ में बीवी का कटा सिर और चेहरे पर हँसी, सज्जाद के वायरल...

मृतक मोना सज्जाद हैदरी की ​कजिन थी। बताया जा रहा है कि उसे केवल 12 वर्ष की उम्र में आरोपित से निकाह करने के लिए मजबूर किया गया था।

सड़े जानवरों का मांस खाना, उनके मल का सिगरेट पीना: 67 साल से नहीं नहाया है 87 वर्षीय ‘सबसे गंदा आदमी’, कोई बीमारी ना...

ईरान के करमनशाह प्रांत के रहने वाले 87 वर्षीय अमौ जाजी पिछले 67 सालों से नहाए नहीं हैं। उन्हें दुनिया का सबसे गंदा आदमी कहा जाता है।

इजरायल ने ईरान के वैज्ञानिकों से उड़वा दिया उनका ही न्यूक्लियर प्लांट, मोसाद के एक गुप्त अभियान में यूँ फँसा इस्लामी मुल्क

इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद (Israel intelligence agency Mossad) ने ईरान के टॉप वैज्ञानिकों को धोखा देकर उनका ही न्यूक्लियर प्लांट उड़ा दिया।

बीवी को पराए मर्द ने लगा दी कोरोना वैक्सीन, नाराज शौहर ने मंच पर चढ़ गवर्नर को मारा थप्पड़: देखें वीडियो

खोर्रम ने कहा, “मैं उसे निश्चित रूप से नहीं जानता, लेकिन आपको पता होना चाहिए... जब मैं सीरिया में था तो मुझे दुश्मन द्वारा दिन में 10 बार मारा जाता था और पीटा जाता था।”

ईरान, पाक और अफगान से आने वाले कार्गो से अडानी ग्रुप के बंदरगाहों ने बनाई दूरी, 3000Kg हेरोइन बरामद होने के बाद समूह का...

अडानी ग्रुप ने मुंद्रा पोर्ट पर दो कंटेनरों से लगभग 3,000 किग्रा हेरोइन जब्त किए जाने के लगभग एक महीने बाद फैसला लिया है।

जवाहरलाल नेहरू पोर्ट पर पकड़ाई ₹125 करोड़ की हेरोइन, मूँगफली के तेल में छिपा कर हो रही थी तस्करी

मूँगफली के तेल में छिपा कर मुंबई लाई गई हेरोइन की बड़ी खेप को DRI ने नवी मुंबई के जवाहरलाल नेहरू पोर्ट (JNPT) से बरामद किया है।

निमरोज के गवर्नर पैलेस पर तालिबान का कब्जा, करेंसी एक्सचेंज पर भी: भारत की ‘चाबहार पोर्ट’ परियोजना पर असर?

दरअसल जरंज, अफगानिस्तान और ईरान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है और देलाराम (Delaram) से जरंज तक सड़क निर्माण भारत द्वारा ही कराया गया था जिसके माध्यम से भारत की योजना अफगानिस्तान के गारलैंड हाइवे होते हुए हेरात, कांधार, काबुल और मजार-ए-शरीफ तक पहुँचने की थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
199,159FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe