Sunday, April 14, 2024

विषय

खेलो इंडिया

‘मैं गलत समय में खेलती थी’: पूर्व एथलीट अंजू बॉबी जॉर्ज ने सुनाया कॉन्ग्रेस काल का कड़वा अनुभव, बोलीं – PM मोदी की अगुवाई...

"जब 20 साल पहले मैंने भारत के लिए विश्व स्तर पर पहला पदक जीता था तब मेरा विभाग मुझे पदोन्नति नहीं दे रहा था। वहाँ सब कह रहे थे कि हमारे..."

धरना देकर पहलवान खेल संघ के प्रबंधन में हस्तक्षेप नहीं करवा सकते: भारत सरकार का सीमित दायरा, अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति तय करती है नीतियाँ

कुश्ती महासंघ के पहलवान धरने पर बैठे पर सरकार से विभिन्न तरह की माँग कर रहे हैं। इन संघों पर सरकार का कितना नियंत्रण होता है?

नीरज चोपड़ा को सिल्वर मेडल: 19 साल बाद भारत को वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में पदक, 2.41 मीटर से रह गया गोल्ड

नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल हासिल कर इतिहास रच दिया। उन्होंने 88.13 मीटर भाला फेंक कर यह मेडल हासिल किया।

Tokyo Olympics: मीराबाई चानू और उनके कोच ने मोदी सरकार का किया धन्यवाद, लेफ्ट-लिबरल गैंग को लगी मिर्ची

टोक्यो ओलंपिक में भारत को पहला पदक दिलाने वाली वेटलिफ्टर मीराबाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा ने केंद्र की मोदी सरकार को धन्यवाद दिया है।

13 जुलाई 2002 के पहले इंडियन क्रिकेट टीम… और टी-शर्ट लहराने के बाद की टीम… और वो इंसान!

भारतीय क्रिकेट टीम को दादा की तरफ से मिला स्वभाव का यह हिस्सा भुलाया नहीं जा सकता है। काफी लोग इस कदम को विवादित भी मानते हैं लेकिन...

एकेडमी लड़कियों के लिए नहीं थी, महिला क्रिकेट की नई सनसनी शैफाली वर्मा ने ‘लड़का’ बन ली थी ट्रेनिंग

"मुझे और मेरी बेटी को इतना सुनना पड़ा कि कोई भी परेशान हो जाए, लेकिन शैफाली ने एक दिन मुझसे कहा- ये लोग किसी दिन मेरे नाम के नारे लगाएँगे।" इसके बाद परिस्थितियाँ तब बदलीं जब उनके स्कूल ने लड़कियों के लिए क्रिकेट टीम बनाने का फ़ैसला लिया।

20 दिन में 5 गोल्ड, स्टार एथलीट हिमा दास का स्वर्णिम सफर जारी

हिमा ने 2 जुलाई को पोजनान एथलेटिक्स ग्रांड प्रिक्स में 200 मीटर का रेस 23.65 सेकंड में जीतकर पहला गोल्ड मेडल जीता था। इसके बाद 7, 13 और 17 जुलाई को भी अलग-अलग स्पर्धाओं में गोल्ड हासिल किया।

15 दिन में 4 गोल्ड मेडल: हिमा दास ने फिर लहराया जीत का परचम, किया देश का नाम रोशन

महिलाओं की 200 मीटर रेस में हिमा ने चेक रिपब्लिक में चल रहे टबोर एथलेटिक्स मीट में एक और गोल्ड मेडल अपने नाम कर लिया। 19 साल की हिमा दास ने यह दौड़ मात्र 23.25 सेकंड में पूरी कर ली।

केंद्र सरकार के ‘खेलो इंडिया प्रोग्राम’ ने बदल दी इन 3 बॉक्सरों की जिंदगी

केंद्र सरकार के 'खेलो इंडिया यूथ गेम्स' ने इन तीनों बॉक्सरों की जिंदगी बदलकर रख दी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe