Thursday, September 29, 2022

विषय

गौतम अडानी

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी बने गौतम अडानी, कमाई पहुँची ₹12.41 लाख करोड़: एलन मस्क हैं नंबर-वन

भारत के गौतम अडानी ने विश्व स्तर पर नया इतिहास रच दिया है। वे दुनिया के दूसरे सबसे आमिर व्यक्ति बन चुके हैं। उनसे आगे अब बस एलन मस्क ही हैं।

₹16 लाख करोड़ का हुआ अडानी समूह का साम्राज्य, भारत को क्लीन एनर्जी का हब बनाने के लिए ₹5.60 लाख करोड़ लगाएँगे गौतम अडानी

गौतम अडानी ने मंगलवार (26 जुलाई, 2022) को कहा कि अडानी समूह का संयुक्त बाजार पूँजीकरण इस साल 200 अरब डॉलर तक पहुँच गया है।

₹60,000 करोड़ दान करेगा गौतम अडानी का परिवार: स्कूली बच्चों के साथ फोटो शेयर कर बताया- शिक्षा, स्वास्थ्य और कौशल विकास पर होगा खर्च

उद्योगपति गौतम अडानी के 60वें जन्मदिन पर उनके परिवार ने 60 हजार करोड़ रुपए के दान का संकल्प लिया है। यह उनके पिता शांतिलाल अडानी की 100वीं जयंती का भी साल है।

5 साल में ₹3 लाख करोड़ का निवेश जमीन पर उतारा, अब ₹80000 करोड़ की परियोजनाओं की शुरुआत: CM योगी की ‘गति’ के अडानी...

सीएम योगी ने कहा कि यूपी को निवेशकों का हब बनाने के लिए कई सुधार किए गए। 20 विभागों को 1400 नियमों को बदला गया।

अम्बुजा और ACC में खरीदी बड़ी हिस्सेदारी, होल्सिम इंडिया से हुई ₹80000 करोड़ की डील: सीमेंट इंडस्ट्री का ‘किंग’ बन रहा अडानी समूह

जल्द ही देश की दो प्रमुख सीमेंट कम्पनियाँ अम्बुजा सीमेंट लिमिटेड और ACC लिमिटेड में बड़ी हिस्सेदारी अडानी ग्रुप की हो जाएगी।

अडानी समूह ने ₹1530 करोड़ में देश की सबसे बड़ी मरीन सर्विस प्रोवाइडर कंपनी OSL खरीदी: बनेगा विश्व का सबसे बड़ा मरीन ऑपरेटर?

करण अडानी ने कहा, "OSL और अडानी हार्बर सर्विसेज के तालमेल को देखते हुए कुल कारोबार अगले पाँच वर्षों में दोगुना होने की संभावना है।"

ब्रिटेन के PM बोरिस जॉनसन भी हुए बुलडोजर के मुरीद, गुजरात में खिंचाई तस्वीर हुई वायरल, अक्षरधाम मंदिर के दौरे के साथ अडानी समूह...

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन दो दिवसीय भारत यात्रा पर आए हैं। इस दौरान उन्होंने गुजरात में कई जगहों का दौरा किया।

‘पंजाब-हरियाणा में FCI की बजाए अडानी ग्रुप किसानों से खरीद रहा गेहूँ’: मीडिया में किए जा रहे दावों का फैक्ट चेक

पंजाब के मोगा में अडानी के साइलोज में किसान अपनी उपज को बेच रहे हैं। यहाँ उपज बेचने से किसानों को समय के साथ ही पैसे की भी बचत हो रही है।

सियासत होय जब ‘हिंसा’ की, उद्योग-धंधा कहाँ से होय: क्या अडानी-ममता मुलाकात से ही बदल जाएगा बंगाल में निवेश का माहौल

एक उद्योगपति और मुख्यमंत्री की मुलाकात आम बात है। पर जब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हों और उद्योगपति गौतम अडानी तो उसे आम कैसे कहा जा सकता?

तस्करी का ड्रग्स मुंद्रा बंदरगाह पर जब्त, इसलिए अडानी जिम्मेदार: कॉन्ग्रेसी-वामपंथी ‘पप्पू’ लॉजिक ने कराया छीछालेदर

मुंद्रा पोर्ट से डीआरआई के अधिकारियों द्वारा 9,000 करोड़ रुपए की ड्रग्स जब्त किए जाने के बाद ट्विटर पर कॉन्ग्रेस समर्थकों और वामपंथी गिरोह की घटिया मानसिकता का एक बार फिर प्रदर्शन देखने को मिला है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,094FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe