Sunday, October 2, 2022

विषय

जिन्ना

‘हम आंध्र प्रदेश में हैं या पाकिस्तान में’: जिन्ना टावर का नाम बदलकर एपीजे अब्दुल कलाम रखने की माँग पर हिरासत में लिए गए...

"जिन्ना का नाम हटाने और टावर का नाम अब्दुल कलाम के नाम पर रखने की माँग को व्यापक समर्थन मिल रहा है। राज्य सरकार हमारी माँग पर दमनकारी रुख नहीं अपना सकती है।"

आंध्र के जिस ‘जिन्ना टॉवर’ पर 26 जनवरी को नहीं फहराने दिया तिरंगा, वह राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगा: नाम कब बदलेगा

आंध्र प्रदेश के ‘जिन्ना टॉवर’ को तिरंगे के रंग में रंग दिया गया है। 26 जनवरी को हिंदू वाहिनी के सदस्यों ने यहाँ तिरंगा फहराने की कोशिश की थी।

आंध्र प्रदेश पुलिस ने ‘जिन्ना टॉवर’ पर नहीं फहराने दिया तिरंगा, हिन्दू कार्यकर्ताओं की पिटाई: गिरफ्तार भी किया, बैरिकेड्स लगाए

गुंटूर के 'जिन्ना टॉवर' पर राष्ट्रध्वज नहीं फहराने देने पर लोग काफी आक्रोशित हैं। पुलिस की कार्रवाई पर लोग पूछ रहे कि क्या ये पाकिस्तान है?

पाकिस्तानी चोरों ने संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को भी नहीं छोड़ा, मूर्ति से गायब किया चश्मा

कंगाली की हालत से जूझ रहे पाकिस्‍तान में जिन्ना की मूर्ति में लगे एक लेंस वाले चश्‍मे को चोरों ने चोरी कर लिया है।

‘अखंड भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी थे जिन्ना, देश की आज़ादी में बड़ी भूमिका’: JDU नेता खालिद अनवर के बयान से भड़की भाजपा

जदयू नेता खालिद अनवर ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना अखंड भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी थे और आज़ादी की लड़ाई में उनकी बड़ी भूमिका थी।

‘किसी का योगदान आप कैसे भुला देंगे?’: अखिलेश-राजभर के बाद अब यूपी के नेता प्रतिपक्ष ने सरदार पटेल से की जिन्ना की तुलना

यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने मोहम्मद अली जिन्ना को राष्ट्र के स्वतंत्रता संग्राम में प्रथम पंक्ति का नेता बताया है।

‘जिन्ना बनते देश के पहले PM तो नहीं होता बँटवारा’: अखिलेश यादव के बाद अब उनके ‘पार्टनर’ का उमड़ा ‘जिन्ना प्रेम’

अखिलेश यादव के गठबंधन साथी ओमप्रकाश राजभर ने अब अपने नए 'पार्टनर' के नक्शे कदम पर चलते हुए मोहम्मद अली जिन्ना की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

‘छात्रों को राष्ट्रनायकों और राष्ट्रद्रोहियों का अंतर समझाएँ’: CM योगी की शिक्षकों को सलाह, 1.80 करोड़ छात्रों को मिली पोशाक राशि

सीएम योगी आदित्यनाथ के मुताबिक, बच्चों को छोटी उम्र में सही और गलत का ज्ञान नहीं होता। उन्हें राष्ट्रद्रोहियों और राष्ट्रनायक का अंतर बताएँ।

‘सरदार की जयंती पर जिन्ना का गुणगान क्यों’: अखिलेश यादव ने गाँधी-पटेल से की तुलना, स्वतंत्रता संग्राम का बताया नायक

यूपी के हरदोई में एक जनसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मोहम्मद अली जिन्ना की तुलना महात्मा गाँधी, जवाहरलाल नेहरू और सरदार पटेल के साथ की।

पाकिस्तान: ग्वादर के मरीन ड्राइव पर लगी मोहम्मद अली जिन्ना की प्रतिमा को बम से उड़ाया

पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के तटीय शहर ग्वादर में विद्रोहियों ने मोहम्मद अली जिन्ना की प्रतिमा को बम धमाके से नष्ट कर दिया।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,628FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe