विषय: धर्मान्तरण

जबरन धर्मांतरण

इस्लाम कबूल करने के लिए बीमार सिख पर डाला दबाव, इनकार करने पर अनवर ने साथियों संग मिलकर पीटा

साल भर पहले जब किरणदीप बीमार हो गया तो पड़ोस में रहने वाले अनवर ने कहा कि किसी ने काला जादू कर दिया है। वह उसे मुस्लिम धार्मिक स्थलों पर ले गया और बाद में धर्म बदलने के लिए दबाव डालने लगा। अनवर और उसके साथी फ़रार हैं।
एनजीओ, धर्मान्तरण

धर्मांतरण पर सख़्त हुई मोदी सरकार, NGO को विदेशी चंदा सबंधी नियमों में की गई कड़ाई

इससे धर्मान्तरण में लिप्त एनजीओ व उनके कार्यकर्ताओं को तगड़ा झटका लगा है। साथ ही सांप्रदायिक तनाव भड़काने वाले एनजीओ व उनके सदस्यों को भी एफआरसीए रजिस्ट्रेशन नहीं प्राप्त होगा। इससे उन्हें विदेश से फंड या चंदा नहीं मिल सकेगा।
धर्मान्तरण, बलात्कार

मुस्लिम युवक ने नौकरी दिलाने के बहाने दिल्ली में किया युवती का रेप, फिर जबरन कराया धर्मान्तरण

आरोपित मुस्लिम युवक के पिता का कहना है कि दोनों का निकाह हो चुका है जबकि पीड़िता ने इनकार किया। पुलिस ने आरोपित युवक के परिवार से कहा है कि अगर दोनों का निकाह हुआ है तो वे उससे सम्बंधित दस्तावेज पेश करें।
बिशप डेरेक फर्नांडिस

भगवा चोगा-रुद्राक्ष की माला में बिशप की तस्वीरों से बवाल, हिन्दुओं को गुमराह करने का आरोप

तस्वीरें सामने आने के बाद लोग डेरेक पर हिंदुओं को गुमराह कर के उनका धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगा रहे हैं और इस वजह से डेरेक के इस रूप का विरोध किया जा रहा है। कई ईसाइयों ने ट्विटर पर बिशप की ऐसी गतिविधियों को लेकर उन्हें चेतावनी दी, कुछ ने इसे ईशनिंदा भी करार दिया।
पाकिस्तान, धर्म परिवर्तन

पाक: सिख लड़की के अपहरण, जबरन धर्मांतरण मामले में पुलिस ने की FIR रद्द

"लड़की और हसन के परिवारों ने एक लिखित समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसमें उन्होंने मामले को आपस में सुलझाने की बात कही है। लड़की के परिवार ने हसन और उसके परिवार के सदस्य एवं मित्रों के खिलाफ सभी आरोप वापस ले लिए हैं, इसलिए उनके खिलाफ प्राथमिकी रद्द हो गई है।"
लव जेहाद, धर्मांतरण

मुस्लिमों की तरह रहो, अपनी नौटंकी (पूजा-पाठ) बंद करो: पूजा को पति कामरान और ससुराल वालों की धमकी

शादी के बाद कामरान दिल्ली चला गया, पूजा सिंदरी में ही रहने लगी। इसके बाद शुरू हुआ खेल! कामरान के पिता अली अहमद खान ने पूजा को ताने देना शुरू कर दिया कि वो मुसलमान है, हिंदू रीति-रिवाज़ न माने। जेठानी साज़िया ख़ान ने कहा कि वो अपनी नौटंकी (पूजा-पाठ) बंद करे।
जबरन धर्मांतरण, पाकिस्तान

PAK: हिंदू लड़की को अगवा कर मुसलमान बनाया, इमरान खान के कार्यकर्ता के घर बंधक है पीड़िता

पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय की लड़कियों को अगवा कर इस्लाम कबूल करवाने का सिलसिला पुराना है। ऐसे ज्यादातर मामलों में पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं करती। इसके कारण आबादी 15 साल में घटकर 8 हजार हो गई है।
सिख लड़की

न मेरी बहन घर लौटी, न कोई गिरफ्तार हुआ है: आतंकी से जबरन ब्याही गई सिख लड़की का भाई

पीड़िता के भाई ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख बाजवा और पंजाब के गवर्नर से न्याय की गुहार लगाई है। केंद्र सरकार ने भी शुक्रवार को इस मामले में पाकिस्तान सरकार से बात कर तत्काल प्रभाव से ठोस क़दम उठाने को कहा था।
धर्म परिवर्तन, तलाक

हिंदू लड़की का धर्म परिवर्तन, निकाह, रेप की कोशिश और अंत में तीन तलाक: सास ने घर से निकाला

मैं आत्महत्या कर लूँगा, मुझसे शादी कर लो - ऐसे ही इमोशनल ब्लैकमेल करके अब्दुल ने हिंदू लड़की को शादी के लिए तैयार किया। फिर धर्म परिवर्तन करवा कर निकाह किया और ससुराल में उसे छोड़ सऊदी अरब चला गया। देवर और उसके पति के बहनोई ने कई बार रेप की कोशिश की और...
पाकिस्तान, धर्म परिवर्तन

अगवा सिख लड़की पहुँची घर, हाफ़िज़ सईद के आतंकी संगठन के मो. हसन से करवाया गया था निकाह

भारत के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर से पाकिस्तान पर बने दवाब के चलते पीड़िता को सुरक्षित उसके घर पहुँचा दिया गया है। वहीं, पाकिस्तानी पंजाब प्रांत की ननकाना साहिब पुलिस ने इस मामले में 8 आरोपितों को गिरफ़्तार कर लिया है।
धर्म की स्वतंत्रता विधेयक-2019

दलित, महिला या नाबालिग का जबरन धर्म परिवर्तन कराने पर होगी 2 से 7 साल की सजा

यह विधेयक बहकाने, जबरन, अनुचित तरीके से प्रभावित करने, दबाव, लालच, शादी या किसी भी धोखाधड़ी के तरीके से धर्म परिवर्तन पर रोक लगाता है। यदि कोई भी शादी बस धर्मांतरण के लिए होती है तो वह इस विधेयक की धारा 5 के तहत इसे अमान्य माना जाएगा।
पाकिस्तान धर्म परिवर्तन

सिख लड़की ने मर्जी से क़बूला इस्लाम और किया निकाह या… 2:17 मिनट का वीडियो देख खुद फैसला कीजिए

2 मिनट 17 सेकंड के इस वीडियो को गौर से देखिए - एक सिख लड़की और मुसलमान लड़के के निक़ाह का है यह वीडियो। क्या यह लड़की वैसे ही खुश है, जैसे हर लड़की अपनी शादी के दिन खुश होती है! क्या यह लड़की जो बोल रही है, वो सारे शब्द उसके हैं? देखिए और सोचिए!

ताज़ा ख़बरें

हमसे जुड़ें

112,491फैंसलाइक करें
22,363फॉलोवर्सफॉलो करें
117,000सब्सक्राइबर्ससब्सक्राइब करें

ज़रूर पढ़ें

Advertisements