Friday, May 24, 2024

विषय

नाइजीरिया

3 दिल, 3 गुर्दे, 1 रीढ़ और 1 जीभ… मौलवी इदरीस के पास बरामद हुए इंसानों के कटे हुए अंग, पुलिस ने 3 को...

नाइजीरिया की पुलिस ने एक मौलवी को गिरफ्तार किया है जिसके पास से इंसानों के कटे हाथ, कटी जीभ, शरीर से निकाला दिल और गुर्दा मिला है।

रमजान में बाजार में खा रहे थे खाना, पुलिस ने रोजा नहीं रखने पर 11 को किया गिरफ्तार: गैर मुस्लिमों से कहा- खाना बनाते...

नाइजीरिया के कानो में हिस्बाह पुलिस ने रमजान के महीने में खाना खाता देख 11 लोगों को गिरफ्तार किया। इनमें 10 पुरुष और 1 महिला शामिल है।

नाइजीरिया में 287 छात्र-छात्राओं का फिर अपहरण, सरकार ने सेना भेजी: कुछ दिन पहले ही इस्लामी आतंकी संगठन बोको हरम ने 200 बच्चों का...

कुल 312 बच्चों का अपहरण हुआ था जिसमें से 25 सकुशल वापस आ गए। हमलावरों के कब्जे में अभी भी 287 बच्चे हैं। इनमें से 187 बच्चे सेकंडरी स्कूल जबकि 125 प्राथमिक स्कूल से थे।

‘मिस वर्ल्ड’ पर आर्टिकल में पैगंबर मोहम्मद का नाम, दंगों में चली गई 100 की जान: हिंसा के बाद 2002 में नाइजीरिया में रद्द...

इस हिंसक आक्रोश और खून-खराबे में 100 लोग मारे गए और इस सबकी वजह थी पैगंबर मोहम्मद के बारे में दिसडे (ThisDay) अखबार में छपी एक रिपोर्ट।

इकारा की मस्जिद में पढ़ रहे थे नमाज, बंदूकधारियों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग, 9 की मौत 

नाइजीरिया के कडुना राज्य के इकारा के एक मस्जिद में शुक्रवार (1 सितंबर) को उस समय अंधाधुंध फायरिंग की गई जब लोग जुमे की नमाज पढ़ रहे थे।

जुमे की नमाज पढ़ रहे थे लोग, ढह गई मस्जिद, 7 की मौत: नाइजीरिया में कई घायल

अफ्रीकी देश नाइजीरिया में एक मस्जिद का एक हिस्सा गिर जाने के कारण सैकड़ों की संख्या में नमाज के लिए जुटे लोगों में से 7 की मौत हो गई।

दिल्ली पुलिस की टीम पर 100 नाइजीरियनों ने किया हमला, अपने साथी को भी हिरासत से भगाया: दोबारा रेड में महिला सहित 4 पकड़ाए

अवैध रूप से रह रहे लोगों को पकड़ने गई दिल्ली पुलिस की टीम पर 200 से अधिक नाइजीरियाई नागरिकों की भीड़ ने हमला कर साथी को छुड़ा ले गए।

गले काटे, सिर में चाकू घोंपा, ताबड़तोड़ AK-47 चलाई: नाइजीरिया में ‘आतंकियों’ ने छेड़ा जिहाद; 14 गाँव लूटे, बच्चों समेत 15 लोगों को मारा

नाजीरिया में मुस्लिम सशस्त्र विद्रोहियों ने इनुगु राज्य के स्थानीय समुदायों के खिलाफ युद्ध (जिहाद) की घोषणा कर दी है और कई लोगों को मार दिया।

नाइजीरिया के चर्च में ‘मुस्लिम आतंकियों’ ने ईसाइयों पर ताबड़तोड़ बरसाई गोलियाँ: 50 की मौत, कई घायल, पादरी का भी हुआ अपहरण

नाइजीरिया के ओवो शहर में कैथोलिक चर्च पर हमले में 50 लोगों की मौत हो गई। मुस्लिम फुलानी आतंकियों पर इस हमले का शक जताया गया है।

मुस्लिम भीड़ ने जलाई एक दर्जन से भी अधिक घर और दुकानें, ईशनिंदा के आरोप में महिला की करना चाहते थे मॉब लिंचिंग

ईसाई महिला पर आरोप है कि उसने सोशल मीडिया पर इस्लाम के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की है। इसलिए भीड़ उसकी पीट-पीट कर हत्या करना चाहती थी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें