Saturday, June 22, 2024
Homeरिपोर्टअंतरराष्ट्रीयजुमे की नमाज पढ़ रहे थे लोग, ढह गई मस्जिद, 7 की मौत: नाइजीरिया...

जुमे की नमाज पढ़ रहे थे लोग, ढह गई मस्जिद, 7 की मौत: नाइजीरिया में कई घायल

अब्दुल्लाही ने कहा, "शुरुआत में चार शव मिले थे। जब बचाव दल ढही मस्जिद की तलाशी लेने लगा तो तीन अन्य शव मिले।" राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने 23 लोगों को अस्पताल भेजा है। अधिकारियों का कहना है कि इस मस्जिद का निर्माण 1830 के दशक में किया गया था। कडुना राज्य के गवर्नर उबा सानी ने घटना की जाँच के आदेश दिए हैं।

अफ्रीकी देश नाइजीरिया में नमाज पढ़ने के दौरान मस्जिद की छत गिरने से 7 नमाजियों की मौत हो गई है। जिस वक्त यह घटना हुई, उस समय मस्जिद में सैकड़ों लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे। दर्जनों लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। इनमें से कई की हालत गंभीर बताई जा रही है।

ज़ारिया अमीरात काउंसिल के प्रवक्ता अब्दुल्लाही क्वारबाई ने बताया कि देश के उत्तरी राज्य कडुना के ज़ारिया शहर में जुमे के दिन 11 अगस्त 2023 को सैकड़ों नमाजी दोपहर की नमाज के लिए जुटे थे। इसी दौरान शहर के केंद्रीय मस्जिद का एक हिस्सा ढह गया। इस हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हो गए हैं।

अब्दुल्लाही ने कहा, “शुरुआत में चार शव मिले थे। जब बचाव दल ढही मस्जिद की तलाशी लेने लगा तो तीन अन्य शव मिले।” राज्य आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी ने 23 लोगों को अस्पताल भेजा है। अधिकारियों का कहना है कि इस मस्जिद का निर्माण 1830 के दशक में किया गया था। कडुना राज्य के गवर्नर उबा सानी ने घटना की जाँच के आदेश दिए हैं।

घटनास्थल पर रिकॉर्ड किए गए वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मस्जिद की छत का एक बड़ा गिर गया। बताते चलें कि पिछले वर्ष पश्चिम अफ्रीकी इस देश में एक दर्जन से अधिक इमारतें गिरी थीं। कहा जाता है कि इमारतों के गिरने की वजह घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल और रख-रखाव में लापरवाही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आज भी ‘रलिव, गलिव, चलिव’ ही कश्मीर का सत्य, आखिर कब थमेगा हिन्दुओं को निशाना बनाने का सिलसिला: जानिए हाल के वर्षों में कब...

जम्मू कश्मीर में इस्लाम के नाम पर लगातार हिन्दू प्रताड़ना जारी है। 2024 में ही जिहाद के नाम पर 13 हिन्दुओं की हत्याएँ की जा चुकी हैं।

CM केजरीवाल ने माँगे थे ₹100 करोड़, हमने ₹45 करोड़ का पता लगाया: ED ने दिल्ली हाई कोर्ट को बताया, कहा- निचली अदालत के...

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुख्यमंत्री और AAP मुखिया अरविन्द केजरीवाल की नियमित जमानत पर अंतरिम तौर पर रोक लगा दी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -