Monday, March 4, 2024

विषय

न्यायालय

ज्ञानवापी में फिर गूँजे घंटे-घड़ियाल, जली अखंड ज्योति, रात 2 बजे तक श्रृंगार-गौरी की पूजा: देखती रह गई मस्जिद कमिटी

वाराणसी के जिला न्यायालय द्वारा हिन्दू श्रद्धालुओं को पूजा की अनुमति दिए जाने के बाद ज्ञानवापी परिसर घंटे-घड़ियाल की ध्वनि से गुंजायमान हो गया।

प्रशासन के हवाले करो ज्ञानवापी ढाँचे के तहखाने की चाबियाँ: वाराणसी कोर्ट का आदेश, मुस्लिम पक्ष कर रहा था इनकार

वाराणसी के स्थानीय न्यायालय ने ज्ञानवापी विवादित ढाँचा मामले में सुनवाई करते हुए इसके तहखाने की चाबी वाराणसी के जिलाधिकारी को सौंपने का आदेश दिया है।

18 वनवासी महिलाओं से रेप, 32 साल तक केस-कचहरी… अब 215 सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को जेल की सजा

वाचथी गाँव में बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिए जिन 215 सरकारी कर्मचारियों को सजा सुनाई गई है, उनमें क्लास वन अधिकारी भी।

गुजरात के 68 जजों के प्रमोशन पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, वे जज भी शामिल जिन्होंने राहुल गाँधी को माना था दोषी: कहा- नियमों...

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात में 68 जजों के प्रमोशन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी है। इसके साथ ही जजों को उनके मूल पद पर भेज दिया गया है।

‘पुरुषों को बंद कर के रखो, वही पैदा करते हैं समस्या’: केरल हाईकोर्ट ने छात्राओं के लिए रात के ‘हॉस्टल कर्फ्यू’ पर प्रशासन को...

केरल HC ने कहा, "पुरुषों को बंद कीजिए, क्योंकि वे परेशानी पैदा करते हैं। रात 8 बजे के बाद पुरुषों पर कर्फ्यू लगाएँ। महिलाओं को निकलने दीजिए।"

खुद को ‘जिंदा’ साबित करते-करते कोर्ट की दहलीज पर ही मर गए बुजुर्ग खेलई, कागजों में ‘मृत’ बता संपत्ति कर दी थी भाई के...

2016 में खेलई के बड़े भाई 90 वर्षीय फेरई की मृत्यु हो गई थी, लेकिन तहसील के कर्मचारियों ने कागज में उनकी जगह जीवित खेलई को मार डाला था।

जिला जज ने स्वागत क्यों नहीं किया, कार्रवाई हो: हाई कोर्ट के जज ने ‘खतरे में न्यायपालिका की स्वतंत्रता’ को बताया झूठ

जस्टिस भट ने कहा कि हाईकोर्ट के एक न्यायाधीश ने जिला जज के खिलाफ कार्रवाई के लिए लिखा था, क्योंकि उसने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत नहीं किया था।

SC के जस्टिस अब्दुल नजीर ने भारतीय न्याय व्यवस्था की वकालत की, कहा- औपनिवेशिक व्यवस्था में न्याय माँगी नहीं, उसके लिए गुहार लगाई जाती...

मौजूदा न्याय प्रणाली को कटघरे में खड़ा करते हुए जस्टिस ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि औपनिवेशिक न्याय व्यवस्था भारत के लिए सही नहीं है।

12 साल की लड़की का स्तन दबाया, महिला जज ने कहा – ‘नहीं है यौन शोषण’: बॉम्बे HC का मामला

बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर बेंच ने शारीरिक संपर्क या ‘यौन शोषण के इरादे से किया गया शरीर से शरीर का स्पर्श’ (स्किन टू स्किन) के आधार पर...

हिंदू लड़की B.Tech, मुस्लिम लड़का मजदूर… 49 दिनों से लापता लेकिन FIR नहीं: दिल्ली पुलिस को HC की फटकार

दिल्ली पुलिस ने बताया कि FIR इसलिए नहीं दर्ज की गई क्योंकि उन्हें निकाहनामा दिया गया था। लेकिन निकाहनामे की पुष्टि अभी तक...

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe