Saturday, April 13, 2024

विषय

बैंक

21 मार्च शाम 5 बजे तक इलेक्टोरल बॉन्ड पर सब कुछ बताएँ: सुप्रीम कोर्ट ने SBI को दी डेडलाइन, कहा- चुनिंदा जानकारी मत दीजिए

सुप्रीम कोर्ट ने SBI को आदेश दिया कि वह इलेक्टोरल बॉन्ड्स से जुड़ी सारी जानकारी सार्वजनिक करे। इसके लिए 21 मार्च तक का समय दिया गया है।

लोन चुकाने के लिए पड़ोसन की सवा साल की बच्ची का दबा दिया गला, बालियाँ और चेन नोंचने के बाद नदी में फेंकी लाश:...

फरक्का में बैंक का कर्ज चुकाने के लिए नाएजा बीबी ने पड़ोसन की सवा साल की बेटी की हत्या कर दी और कान की बालियाँ और गले की चेन उतार ली।

RBI के शक्तिकांत दास दुनिया के टॉप बैंकर, A+ रेटिंग वाले सिर्फ 3 ही गवर्नर: GST कलेक्शन 11% ऊपर, लगातार 5 महीने तक ₹1.50+...

भारतीय रिर्जव बैंक के गर्वनर शक्तिकांत दास को अमेरिकी पत्रिका 'ग्लोबल फाइनेंस' ने वैश्विक स्तर के केंद्रीय बैंकर के खिताब से नवाजा है।

50 करोड़ अकाउंट, ₹2 लाख करोड़ डिपॉजिट, लाभार्थियों में 55% महिला… ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ के 9 साल: जिन्होंने देखा नहीं था बैंक, अब...

इसकी सबसे बड़ी खासियत जीरो बैलेंस पर बगैर किसी चार्ज के खाते खोलने की सुविधा है। इसके जरिए सरकारी योजनाओं का फायदा सीधे गाँव और सुदूर इलाकों के लोगों तक पहुँच पाया।

अमेरिका के जिस ‘फर्स्ट रिपब्लिक बैंक’ को बचाने के लिए कई बैंकों ने किया निवेश, उसकी भी नैया डूबी: 2 महीने में US से...

बड़ी बात यह है कि फर्स्ट रिपब्लिक बैंक भले ही डूब गया लेकिन सोमवार (1 मई 2023) को बैंक फिर से खुलेगा। बस नाम बदला हुआ होगा।

कभी मर्द तो कभी औरत…: मिलिए उस बैंकर से जो मूड के हिसाब से बदलते हैं ‘लिंग’, पुरुष होकर भी ‘टॉप 100 महिला’ में...

फिलिप बन्स उर्फ पिप्स बन्स हमेशा से कभी पुरुष कभी महिला बनकर अपने ऑफिस नहीं जाते थे। रिपोर्ट्स बताती हैं कि ऐसा 9-10 साल पहले ही करना शुरू किया।

सिलिकन वैली के बाद अमेरिका के एक और बैंक में लगा ताला: राष्ट्रपति बायडेन को जारी करना पड़ा बयान, 2008 की मंदी में आए...

सिलिकॉन वैली बैंक (SVB) बंद होने के बाद अब एक और अमेरिकी बैंक में ताला लग गया। बंद होने वाला नया बैंक सिग्नेचर बैंक है। बायडेन ने जारी किया बयान।

40 साल पुराने जिस अमेरिकी बैंक को Forbes ने दी टॉप 100 में जगह, वही सिलिकॉन वैली बुरी तरह डूबा: 60% शेयर गिरे, लोगों...

सिलिकॉन वैली बैंक को पिछले महीने ही फोर्ब्स पत्रिका द्वारा अमेरिका के सर्वश्रेष्ठ बैंको की सूची में स्थान दिया गया था।

आरोप- मोदी सरकार ने बैंकों को तबाह कर दिया, हकीकत- 65% बढ़ा प्रॉफिट: 9 महीने में सरकारी बैंकों ने की ₹70166 करोड़ की कमाई

विपक्ष के आरोपों के उलट मोदी राज में सरकारी बैंकों के अच्छे दिन चल रहे हैं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में 29,175 करोड़ रुपए का लाभ हुआ है।

भगवान गणेश को विष्ठा बताने वाले तन्मय भट्ट को ‘कोटक महिंद्रा बैंक’ ने विज्ञापन से निकाला, लोगों ने शुरू कर दिया था अकाउंट बंद...

यूट्यूबर और कॉमेडियन तन्मय भट्ट कोटक महिंद्रा बैंक के एक विज्ञापन में दिखाई दे रहे थे। लेकिन, अब वह इस एड में दिखाई नहीं देंगे। निकाले गए।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe