Sunday, April 18, 2021

विषय

महिला सुरक्षा

उत्तराखंड पुलिस से जुड़ा ‘महिला कमांडो’ दस्ता, CM रावत ने कहा- बेटियों को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण देने के लिए चलाएँगे कार्यक्रम

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड महिला कमांडो दस्ता तैयार करने वाला देश का चौथा राज्य है। प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा महिलाओं और युवतियों को आत्मरक्षा का प्रशिक्षण दिया जाएगा।

’15 साल में लड़कियाँ प्रजनन के लायक तो शादी 21 में क्यों’ – अपनी बहन-बेटी को किस उम्र में ब्याहेंगे ये कॉन्ग्रेसी नेता?

कॉन्ग्रेस नेता सज्जन सिंह ने कहा कि जब लड़कियाँ 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल करने की क्या जरूरत है?

महिला एंकर के साथ 63 km तक छेड़छाड़: शाहबाज और मो वासिक अरेस्ट – सिर्फ 1 वीडियो देख UP पुलिस ने की कार्रवाई

सोशल मीडिया अकॉउंट पर इन दो युवकों की तस्वीर पोस्ट करते हुए चारूल शर्मा ने मेरठ पुलिस से इन्हें पकड़ने की गुहार लगाई थी। इसके बाद...

योगी के CM बनने के बाद महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य UP: NCRB की रिपोर्ट, एंटी रोमियो स्क्वायड की बड़ी भूमिका

योगी आदित्यनाथ द्वारा उत्तर प्रदेश की कमान संभालने के बाद यह राज्य देश में महिलाओं के लिए NCRB के अनुसार सबसे सुरक्षित स्थान बताया गया है।

‘मेरे पिता ने तालिबानियों को दिया था ID कार्ड’: जॉब छुड़ाने के लिए अफगान महिला की आँख में घोपा गया चाकू, चली गोलियाँ

“कई बार जब मैं ड्यूटी पर जाती थी तो मेरे पिता मेरा पीछा करते थे। उन्होंने आसपास के इलाके में तालिबान से संपर्क रखना शुरू कर दिया था और उनसे कहने लगे थे कि वह मुझे मेरी जॉब करने से रोकें।”

दहेज़ के लिए शौहर जफ़र ने पीटकर घर से निकाला, देवर इमरान और जेठ ने किया रेप का प्रयास

महिला ने बताया कि देवर इमरान उस पर पहले से ही बुरी नजर रखता था। वो और उसका जेठ भी अक्सर उसके साथ छेड़छाड़ किया करता था। उसने रेप का प्रयास भी किया।

महाराष्ट्र में रोज गायब होती हैं 105 महिलाएँ, इनमें से 95.6% का होता है यौन शोषण- NCRB

सबसे बड़ी बात तो ये है कि साल दर साल ये आँकड़े बढ़ते ही दिख रहे हैं क्योंकि 2019 में 2018 के मुकाबले ऐसे मामलों में 13% की वृद्धि देखी गई।

CM योगी ने किया ‘मिशन शक्ति’ का शुभारंभ, कहा- घोषित दुराचारियों की चौराहों पर लगेगी तस्वीर, बहिष्कार के लिए व्यापक अभियान

“दुर्भाग्यपूर्ण घटना की पीड़िता को श्रद्धांजलि देने के लिए, मैंने बलरामपुर से मिशन शक्ति अभियान को शुरु करने का फैसला किया। यह अभियान बलरामपुर में बर्बरता की शिकार हुई बिटिया को सच्ची श्रद्धांजलि है।"

केंद्र के बाद योगी सरकार का बड़ा फैसला, राज्य कर्मचारियों को त्योहार पर देगी एडवांस: महिला सुरक्षा के लिए मिशन शक्ति अभियान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आगामी त्योहारों को देखते हुए भारत सरकार ने अपने कर्मचारियों को अग्रिम धनराशि देने का निर्णय लिया है।

UP: योगी सरकार का ‘शेरनी दस्ता’, एंटी रोमियो स्क्वायड के साथ मनचलों को लगाएगी ठिकाने

महिलाओं के साथ छेड़छाड़ करने वालों पर कार्रवाई के लिए यूपी पुलिस ने 'शेरनी दस्ता' बनाया है। सार्वजनिक जगहों पर इनकी तैनाती होगी।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

292,985FansLike
82,232FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe