Sunday, June 23, 2024

विषय

मोपला दंगा नहीं हिंदू नरसंहार

केरल सरकार ने शूटिंग की नहीं दी अनुमति, सेंसर बोर्ड ने कई सीन काट डाले: मोपला नरसंहार पर फिल्म बनाने वाले निर्देशक ने बताई...

घर-वापसी कर अली अकबर से रामसिंहा बने निर्देशक ने बताया, "शुरू से ही केरल सेंसर बोर्ड में पार्वती नाम की एक क्षेत्रीय अधिकारी फिल्म के खिलाफ थी।"

‘मेरा मुस्लिम नाम इस्तेमाल करने को मजबूर कर रहे’: मोपला नरसंहार पर फिल्म को सेंसर से अनुमति नहीं, घर-वापसी करने वाले निर्देशक का आरोप...

मोपला नरसंहार पर बनी निर्देशक अली अकबर उर्फ रामसिम्हन अबूबकर को केरल की सेंसर बोर्ड ने नहीं दिया सर्टिफिकेट। बोले निर्देशक - PFI का है दबाव।

मोपला हिंदू नरसंहार: कहीं गला काट कुएँ में फेंका, तो कभी हत्या के लिए उतार दी पूरे शरीर की चमड़ी – इतिहास जो भूला...

मोपला हिंदू नरसंहार 1766 में हैदर अली के आक्रमण, टीपू सुल्तान का हिंदुओं की संपत्ति पर कब्जा करने से लेकर 1921 तक चला। इतिहास में दर्ज करके...

‘किसान विद्रोह’, ‘मालगाड़ी में नरसंहार’, पर्यटन सर्किट: मालाबार में मोपला मुस्लिमों ने हिंदुओं का किया था कत्लेआम, लीपापोती कर रही केरल सरकार

मोपला मुस्लिमों द्वारा मालाबार में किए गए हिंदू नरसंहार को 2021 में 100 वर्ष हो गए हैं। ऐसे में केरल सरकार इन प्रयासों में जुटी है कि कैसे भी इसका जिक्र धो पोंछ कर बराबर हो।

‘ऑपइंडिया को बंद करो, इसके संपादकों को जेल भेजो’: मोपला नरसंहार पर खुलासे से भड़के कॉन्ग्रेस नेता मोहम्मद तौसीफ

कॉन्ग्रेस मीडिया प्रभारी सैयद मोहम्मद तौसीफ ने माँग की है कि ऑपइंडिया के संपादकों को जेल भेज देना चाहिए। मोपला नरसंहार पर रिपोर्टिंग से भड़के।

दूध की एक बूँद के लिए मर चुकी माँ के स्तन को चूस रही थी बच्ची: मोपला नरसंहार की एक कहानी, है अनगिनत

बच्ची दूध की एक बूँद के लिए अपनी मृत माँ के स्तन को चूस रही थी। नीलमपुर मानववेदन तिरुमुलपद के दूसरे राजा ने उसे गोद लिया और कमला नाम रखा।

‘कहीं स्तनपान करते शिशु को छीन कर 2 टुकड़े किए, कहीं बार-बार रेप के बाद मरी माँ की लाश पर खेल रहा था बच्चा’:...

एक शिशु अपनी माता का स्तनपान कर रहा था। मोपला मुस्लिमों ने उस बच्चे को उसकी माता की छाती से छीन कर उसके दो टुकड़े कर दिए।

‘तुम चोटी-तिलक-जनेऊ रखते हो, मंदिर जाते हो, शरीयत में ये नहीं चलेगा’: कुएँ में उतर मोपला ने किया अधमरे हिन्दुओं का नरसंहार

केरल में जिन हिन्दुओं का नरसंहार हुआ, उनमें अधिकतर पिछड़े वर्ग के लोग थे। ये जमींदारों के खिलाफ था, तो कितने मुस्लिम जमींदारों की हत्या हुई?

‘हिन्दुओं का नरसंहार करने वाले मोपला को अब भी मिल रही पेंशन, हैदर के आक्रमण से 50% हिन्दुओं का पलायन’: CM योगी ने किया...

योगी आदित्यनाथ ने केरल में मोपला नरसंहार की 100वीं बरसी पर सम्बोधन देते हुए याद किया कि कैसे जिहादी तत्वों ने हिन्दुओं का नरसंहार किया था।

100 साल पहले से ही हिन्दुओं के खून के प्यासे थे मोपला, इन 50 घटनाओं से समझिए: 1921 के हिन्दू नरसंहार से पहले की...

1921 में मोपला मुस्लिमों द्वारा हिन्दुओं के नरसंहार को बड़ी चालाकी से 'किसान विद्रोह' कह दिया गया। उससे पहले की 50 घटनाओं से समझिए सच्चाई।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें