Monday, August 2, 2021

विषय

रविशंकर प्रसाद

‘कॉन्ग्रेस का जासूसी कराने का रहा है इतिहास’: रविशंकर प्रसाद ने पेगासस फोन टैपिंग के आरोपों को बताया निराधार

दुनिया में लाखों DATA BASE हैं। जब तक इसका कोई लिंक नहीं देगा तब तक यह कैसे प्रमाणित किया जा सकता है कि फोन की टैपिंग हुई है।

ट्विटर ने संसदीय समिति को भी किया दरकिनार, 48 घंटे का समय मिलने पर भी नहीं दिया जवाब: IT मंत्री का हैंडल किया था...

ट्विटर इंडिया, सूचना और प्रौद्योगिकी पर संसदीय स्थायी समिति द्वारा भेजे गए नोटिस का जवाब देने में विफल रही। उसे लिखित में जवाब देने के लिए 48 घंटे की अवधि दी गई थी।

भारतीय नेताओं का अकाउंट ब्लॉक करने पर फँसा ट्विटर: संसदीय पैनल ने 2 दिन में माँगा लिखित जवाब

कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाली सूचना प्रौद्योगिकी संबंधी संसद की स्थायी समिति ने सचिवालय को 2 दिनों के भीतर ट्विटर से लिखित में जवाब माँगने का निर्देश दिया है।

फेसबुक व गूगल को समन, 29 जून को पेश होने का आदेश: शशि थरूर की अध्यक्षता वाली स्थायी समिति करेगी पूछताछ

केंद्र के साथ ट्विटर के जारी विवाद के बीच कॉन्ग्रेस नेता शशि थरूर की अध्यक्षता वाली स्थाई समिति ने दिग्गज आईटी कंपनियों फेसबुक और गूगल को समन जारी किया है।

AR रहमान का माँ तुझे सलाम और ट्विटर की कॉपीराइट पॉलिसी: आखिर क्यों ब्लॉक हुआ रविशंकर प्रसाद का ट्विटर एकाउंट

केंद्रीय कानून और न्याय एवं इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद के एकाउंट को ब्लॉक करने के लिए माइक्रो-ब्लॉगिंग साइट ट्विटर एक बार फिर से जाँच के दायरे में आ गया।

बीजेपी MP वरुण गाँधी ने नोटिस पर ट्विटर को लताड़ा, शशि थरूर बोले- मेरा अकाउंट भी कर दिया था ब्लॉक

ट्विटर की मनमानियों के खिलाफ कई नेता मुखर हैं। थरूर ने बताया है कि उनका अकाउंट भी रविशंकर प्रसाद की तरह ही ब्लॉक कर दिया गया था।

भारत के IT मंत्री के ट्विटर अकाउंट पर रोक, देश के बजाय अमेरिकी कानून बना कारण: ट्विटर की मनमानी कब तक?

ट्विटर ने आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकांउट एक घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया। ट्विटर ने अमेरिकी कानून का हवाला देते हुए...

यूपी में एक्शन ट्विटर का सुरक्षा कवच हटने का आधिकारिक प्रमाण: IT और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 9 ट्वीट में लताड़ा

यह एक्शन इस बात का प्रमाण भी है कि मध्यस्थता प्लेटफार्म के रूप में ट्विटर को जो कानूनी छूट प्रदान की गई थी, वह अब आधिकारिक रूप से समाप्त हो गई है।

WhatsApp को केंद्र सरकार का जवाब, कहा- निजता का सम्मान, लेकिन गंभीर मामलों की देनी ही होगी मूल जानकारी

प्रसाद ने कहा कि नए डिजिटल नियमों से व्हॉट्सएप का सामान्य कामकाज प्रभावित नहीं होगा। नए नियम के तहत व्हॉट्सएप को किन्हीं चिन्हित संदेशों के मूल स्रोत की जानकारी देने को कहना, निजता का उल्लंघन हरगिज नहीं है।

मनसुख हिरेन हत्याकांड में ATS ने सचिन वाजे को बताया मुख्य साजिशकर्ता, कानून मंत्री ने कहा- महाराष्ट्र में खेला चल रहा है

महाराष्ट्र एटीएस प्रमुख ने हत्या के पीछे वाजे का क्या मकसद था इसका खुलासा नहीं किया है। उन्होंने केवल महत्वपूर्ण दस्तावेज साझा किए हैं, जो हत्या के मामले में वाजे की संलिप्तता की ओर इशारा करते हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,651FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe