Saturday, April 20, 2024

विषय

विनायक दामोदर सावरकर

सेंसर बोर्ड में अटक गई वीर सावरकर पर रणदीप हुड्डा की फिल्म? – सोशल मीडिया में केंद्रीय मंत्री को क्यों टैग कर रहे यूजर्स,...

सुमित काडेल ने कहा कि कलात्मक स्वतंत्रता को बनाए रखने और फिल्म निर्माण प्रक्रिया की अखंडता की रक्षा के लिए हर संभव प्रयास किया जाना चाहिए।

मध्य प्रदेश के स्कूली किताबों में होंगे सावरकर, मुंबई का सी लिंक भी स्वातंत्र्यवीर के नाम: हार्बर लिंक को मिला अटल बिहारी वाजपेयी का...

महाराष्ट्र सरकार ने वर्सोवा-बांद्रा सी लिंक का नाम बदलकर सावरकर सेतु कर दिया है। मध्य प्रदेश सरकार उन्हें स्कूली पाट्यक्रमों में शामिल करेगी।

भारत में विदेशी वस्तुओं का दहन करने वाले पहले नेता थे वीर सावरकर, तब गाँधी ने भी किया था विरोध: छत्रपति शिवाजी महाराज की...

"मैं उन अद्भुत माताओं के नाम पर शपथ लेता हूँ जिनके मासूम बच्चों को अत्याचारी अंग्रेज़ों ने ग़ुलाम बना कर प्रताड़ित किया है और मार दिया है।”

हलाल बैन करने वाला पहला राज्य हो सकता है कर्नाटक: बिल लाने की तैयारी, विधानसभा में सावरकर की तस्वीर से कॉन्ग्रेस चिढ़ी

कर्नाटक में हलाल विरोधी विधेयक लाने की तैयारी की जा रही है। वहीं सदन में सावरकर की तस्वीर लगाने पर कॉन्ग्रेस ने हंगामा किया है।

‘हनीट्रैप में फँसे नेहरू के कारण देश बँटा, 12 साल तक वे देश की खुफिया रिपोर्ट अंग्रेजों को भेजते रहे’: सावरकर के पोते ने...

सावरकर के पोते रंजीत ने राहुल गाँधी के आरोपों का खंडन करते हुए पंडित नेहरू पर एडविना को लेकर गंभीर आरोप लगाए हैं और इसकी जाँच की माँग की।

अंग्रेजों के ‘वफादार नौकर’ थे महात्मा गाँधी, खुद लिखा है… राहुल गाँधी और कॉन्ग्रेसियों को पढ़ना चाहिए, फिर सावरकर पर बोलें

राहुल गाँधी ने एक चिट्ठी दिखाते हुए दावा किया कि सावरकर ने अंग्रेजों को पत्र लिखकर उनका नौकर बनने की बात कही थी।

‘टीपू सुल्तान पार्टी’ ने वीर सावरकर के पोस्टर फाड़े, धरम सिंह को चाकू से गोदा: SDPI ने वीर सावरकर चौराहे का बैनर फाड़ा

बताया जा रहा है कि शिवमोग्गा में जारी तनाव के बीच मुस्लिम युवकों ने धरम सिंह नाम के शख्स को चाकू मार दिया। वीर सावरकर के पोस्टर को फाड़ा।

महाराष्ट्र के छोटे से गाँव से लेकर लंदन तक, वीर सावरकर ने कैसे खड़ी की क्रांतिदूतों की विशाल सेना: पुनः राष्ट्रवाद की अलख जगाती...

'मित्रमेला' वीर सावरकर के द्वारा बनाया गया संगठन था, जो कि विभिन्न सांस्कृतिक, सामाजिक व देशभक्ति से संबंधित आयोजन करता था। कई क्रांतिदूत इससे जुड़े।

मुगल प्रेम में धुल गए मौर्य से मराठा तक: NECRT किताबों में इस्लामी महिमामंडन पर यूजर्स बरसे

लोग NCERT की किताबों के कई चैप्टर का स्क्रीनशॉट शेयर करके ये उजागर करने की कोशिश कर रहे हैं कि कैसे इसमें इस्लाम का महिमामंडन किया गया है।

वीर सावरकर के नाम पर कॉलेज खोलेगा DU, उच्च-स्तरीय कमिटी की सिफारिश: परिषद की मुहर लगनी बाकी

दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) स्वतंत्रता सेनानी विनायक दामोदर सावरकर के नाम पर कॉलेज खोलने की योजना बना रहा है। उच्च-स्तरीय कमिटी ने की वीर सावरकर के नाम की सिफारिश।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe