Sunday, April 14, 2024

विषय

शाह फैसल

‘मेरे जैसे कश्मीरियों के लिए 370 अब बीती बात’: सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले IAS शाह फैसल, कहा- बुहत पहले वापस ले...

आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कहा है कि अनुच्छेद 370 अब उन जैसे कश्मीरियों के लिए पुरानी बात हो चुकी है। इसको लेकर अब वे पीछे नहीं देख सकते।

‘भारत में मुस्लिमों को इतनी आज़ादी है कि इस्लामी मुल्कों में सोचा भी नहीं जा सकता’: IAS शाह फैसल ने अल्पसंख्यकों की प्रताड़ना पर...

IAS अधिकारी शाह फैसल ने कहा, "यह सिर्फ भारत में ही संभव है कि कश्मीर का एक मुस्लिम युवा इंडियन सिविल सर्विस एग्जाम में टॉप कर सकता है।"

‘मैंने वो सब खो दिया था, जो वर्षों से बनाया था’: जम्मू-कश्मीर के पहले UPSC टॉपर शाह फैसल ने सेवा में लौटने के दिए...

पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने कहा कि उनके सिद्धांत ने उन्हें बर्बाद कर दिया। उनकी नौकरी, दोस्त, इज्जत सब खत्म हो गया।

शाह फैसल नहीं बनेंगे जम्मू कश्मीर के उप-राज्यपाल के सलाहकार, सरकारी सूत्रों ने की पुष्टि

पूर्व IAS शाह फैसल जम्मू-कश्मीर के उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा के सलाहकार नियुक्त नहीं किए जाएँगे। सरकारी सूत्रों ने अब इसकी पुष्टि की है।

‘कितने में बेचा जमीर, चमचा, जूता चाटने वाला’: शाह फैसल ने की ‘मन की बात’ तो इस्लामी नाम वाले भड़के

मन की बात की तारीफ करने पर पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल को इस्लामी नाम वालों ने जमकर खरी-खोटी सुनाई।

टीकाकरण अभियान से PM मोदी के मुरीद हुए शाह फैसल, भारत को बताया- जगत गुरु: लोगों ने पूछा- इसका फ्यूज कंडक्टर किसने निकाला?

इरफ़ान नाम के यूजर ने लिखा कि ट्विटर हैंडल के साथ-साथ दिमाग भी हैक हो चुका है। एक ने पूछा कि क्या उन्होंने 'नागपुर वाली वैक्सीन' ले ली है?

शाह फैसल ने छोड़ी राजनीति, दोबारा बनेंगे IAS? अजीत भारती का वीडियो | Ajeet Bharti on Shah Faesal Quitting Politics

शाह फैसल के राजनीति में आने पर खास मजहब वालों ने बढ़-चढ़कर दान दिया और समर्थन दिया था और अब जब उनके वापस से प्रशासनिक सेवा में जुड़ने की खबर आ रही है, तो वो लोग इसे कौम के साथ गद्दारी बता रहे हैं।

ईद पर बदले की कमस खाने वाले शाह फैसल ने कहा- ‘मैं देशद्रोही नहीं, जो गलतियाँ हुईं, सुधारना चाहता हूँ’

"सबसे ज्यादा आपका परिवार कष्ट उठाता है और आप जिसके लिए संघर्ष कर रहे हैं, वही लोग आपकी विपत्ति में अपना मजा ढूँढ लेते हैं।"

‘J&K पुलिस ने शाह फैसल और सज्जाद लोन की जम कर की पिटाई’: सहमी महबूबा ने कहा- ये मार्शल लॉ

महबूबा ने पूछा कि सिविल सर्विस की परीक्षा में शीर्ष स्थान पाने के बाद जिस शाह फैसल को राज्य का रोल मॉडल बताया गया था, आज उन्हें इस तरह अपमानित क्यों किया जा रहा है? उनके साथ दुर्वव्यवहार क्यों हो रहा है?

शाह फैसल ने कहा ‘कश्मीर भभक उठेगा’ और शुरू हो गई पत्थरबाजी: रायटर्स के पत्रकार का दावा

शाह फैसल पहले भी धमकी देते रहे हैं। वे ख़ुद को अलगाववादी घोषित कर चुके हैं। एक बयान में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लोगों को भड़काने की कोशिश करते हुए कहा कि वे तब तक ईद नहीं मनाएँगे जब तक बेइज्जती का बदला नहीं ले लेते।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe