Saturday, October 23, 2021

विषय

सिख

‘इस्लाम अपनाओ या मरो’: अफगानिस्तान के सिखों के सामने तालिबान शासन का दो विकल्प, देश छोड़ने को मजबूर अल्पसंख्यक

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि अफगानिस्तान में सिखों से जबरन इस्लाम कबूल करवाया जा रहा है। बात नहीं मानने पर उनकी हत्या कर दी जाती है।

‘खालिस्तान’ के नक़्शे में UP और राजस्थान भी, भारत से अलग देश बनाने का ‘खेल’ सोशल मीडिया पर… लोगों ने वहीं दिखाई औकात

'सिख्स फॉर जस्टिस' नाम की कट्टरवादी सिख संस्था ने तथाकथित खालिस्तान का नक्शा जारी किया है, जिसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर उसकी आलोचना कर रहे हैं।

‘फ्री में मुर्गा न देने पर सिंघु बार्डर पर बिहार के दलित मजदूर की निहंगों ने तोड़ी टाँग’: आरोपित नवीन संधू गिरफ्तार, वीडियो वायरल

हरियाणा के सोनीपत जिले के सिंघु बार्डर पर अब आस-पास के गाँवों में मुर्गा सप्लाई करने वाले मजदूर की टाँग तोड़ दी गई है। पीड़ित मनोज पासवान बिहार का रहने वाला है।

सिंघु बॉर्डर पर जिसे निहंगों ने काटकर टाँग दिया, उस लखबीर सिंह के खिलाफ FIR: धार्मिक ग्रन्थ के बेअदबी का मामला

सिंघु बॉर्डर पर जिस लखबीर सिंह की बेरहमी से हत्या हुई, जिसे हाथ-पाँव काटकर टाँग दिया गया था, अब उस पर भी निहंगों की शिकायत पर हरियाणा पुलिस ने केस दर्ज किया है।

महापंचायत की तैयारी कर रहे सिंघु बॉर्डर पर जमे निहंग: हरियाणा पुलिस को धमकाया, कहा- बेअदबी हुई तो फिर करेंगे वही हाल

निहंग सिखों ने पुलिस को धमकी देते हुए कहा है कि अगर हरियाणा पुलिस ने लखबीर हत्या मामले में और गिरफ्तारी की तो वो पहले से गिरफ्तार लोगों को भी छुड़वा लेंगे।

‘सरकारी एजेंट हो या मंत्री, ग्रन्थ की बेअदबी की सज़ा यही मिलेगी’: दलित लखबीर के परिवार को सत्कार कमिटी की दो टूक

सत्कार कमिटी ने कहा कि कोई सरकारी एजेंट या मंत्री ही क्यों न हो, हमारे ग्रन्थ को हाथ लगाने वालों का हम यही हाल करेंगे और ऐसा दोबारा करेंगे।

‘दिन में 2 बार गुरुद्वारा जाते थे लखबीर’: परिवार से सिख संस्था ने कहा – वो सरकारी एजेंट था, हत्या का अफ़सोस नहीं, माफी...

सत्कार कमिटी ने कहा कि गुरु ग्रन्थ साहिब का अनुसरण और इसकी रक्षा करना हमारे जिम्मेदारी है, जिसके लिए हम जा ले भी सकते हैं और दे भी सकते हैं।

‘यहाँ क्यों बैठे हो, सुप्रीम कोर्ट ने कृषि कानूनों पर रोक लगा रखी है न?’: निहंगों ने किसान नेताओं को फटकारा, कहा – कानून...

कोर्ट में तीनों ने कबूल कर लिया है कि उन्होंने ही लखबीर की हत्या की थी। कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए तीनों आरोपितों को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

‘और गिरफ़्तारी की बात मत करो, वरना सरेंडर करने वाले साथियों को भी छुड़ा लेंगे’: निहंगों की पुलिस को धमकी, दलित लखबीर को बताया...

दलित लखबीर की हत्या पर निहंग बाबा राजा राम सिंह ने कहा कि हमारे साथियों को मजबूरन सज़ा देनी पड़ी, क्योंकि किसी ने कोई कार्रवाई नहीं की।

‘बेअदबी करने वालों को यही सज़ा मिलेगी, हम गुरु की फौज और आदि ग्रन्थ ही हमारा कानून’: हथियारबंद निहंगों को दलित की हत्या पर...

हथियारबंद निहंग सिखों ने खुद को गुरू ग्रंथ साहिब की सेना बताया। साथ ही कहा कि गुरु की फौजें किसानों और पुलिस के बीच की दीवार हैं।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
131,165FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe