Sunday, April 21, 2024

विषय

Highcourt

बंगाल में रामनवमी शोभायात्रा निकालने के लिए भी हिंदुओं को जाना पड़ा हाई कोर्ट, ममता सरकार कह रही थी- रास्ता बदलो: HC ने कहा-...

कोर्ट ने कहा है कि जुलूस में 200 लोगों से ज्यादा लोग शामिल नहीं होने चाहिए और किसी भी समुदाय के लिए कोई भड़काऊ बयानबाजी भी नहीं होनी चाहिए।

सूखते कच्छों और बाथरूम-टॉयलेट से जामा मस्जिद को नुकसान, बंद करो इसके भीतर चल रहा मदरसा: हाईकोर्ट में याचिका, कर्नाटक सरकार को नोटिस

टॉयलेट, बाथरूम, रेस्ट रूम, किचन, कपड़े धोने और सुखाने, रोजाना खाना पकाने और भोजन की खपत के साथ ही मदरसे को मस्जिद से अलग करने के निर्माण से प्राचीन स्मारक की जटिल नक्काशी को नुकसान पहुँच रहा है।

हाई कोर्ट ने ‘महिला शिक्षक’ को सर्विस रिकॉर्ड में ‘पुरुष’ बनने की दी इजाजत, कहा- इंसान खुद चुन सकता है अपना ‘लिंग’, ये उसका...

जस्टिस अनूप कुमार धांद ने अपना फैसला सुनाते हुए कहा कि लैंगिक पहचान के आधार पर भेदभाव के बिना, हर कोई सभी मानवाधिकारों का आनंद लेने का हकदार है।

‘नए सिरे से शुरू हो सुनवाई’: श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में इलाहाबद HC ने मस्जिद पक्ष को दिया झटका, शाही ईदगाह पर सुनवाई के खिलाफ...

श्रीकृष्ण जन्मभूमि का यह विवाद श्रीराम जन्मभूमि की तरह ही है। भगवान श्रीकृष्ण विराजमान का दावा है कि औरंगजेब ने मंदिर तुड़वाकर यहाँ मस्जिद बनवाई।

‘ट्रैफिक जाम था, दौड़कर कोर्ट आई हूँ’ : अदालत पहुँचने में लेट हुईं महिला वकील, जज ने ट्रैफिक SP से जवाब माँगा

हाई कोर्ट के रास्ते में जबरदस्त जाम लगा हुआ था। जब महिला वकील ने ये बात कोर्ट को बताई तो कोर्ट ने ट्रैफिक एसपी को अदालत में पेश होने को कहा।

दाऊद की बहन से जमीन की डील, कैश में दिए पैसे: अब नवाब मलिक के बेटे फराज़ को ED का समन, जाँच में नहीं...

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने NCP नेता नवाब मलिक के बेटे फ़राज़ मालिक को समन जारी किया है। दाऊद की बहन से जमीन डील और 'मनी लॉन्ड्रिंग' का मामला।

कब खत्म होगा कर्नाटक का बुर्का विवाद, अब अगले हफ्ते सुनवाई: हाईकोर्ट से सरकार ने कहा- हिजाब इस्लाम में अनिवार्य नहीं

हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट में आज (18 हिजाब विवाद को लेकर कर्नाटक हाईकोर्ट में आज (18 फरवरी, 2022) छटवें दिन भी सुनवाई हुई। इस दौरान याचिकाकर्ता पक्ष के वकीलों ने अपनी दलीलें रखीं।

‘अयोध्या केस’ में मुस्लिमों को भड़काने वाले सगीर खान की गिरफ्तारी पर अदालत ने लगाई रोक, कहा- देशद्रोह का मामला नहीं बनता

इलाहबाद हाईकोर्ट ने अयोध्या केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बदला लेने के लिए कहने वाले मोहम्मद सगीर की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी।

‘…मुझे सड़क पर न फेंके’: क्रिश्चियन कॉन्वेंट की मनमानी पर सिस्टर लूसी ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार

रेप केस में बिशप के ख़िलाफ़ आवाज उठाकर चर्चा में आईं सिस्टर लूसी को उनकी मंडली से निकालकर अब उनसे कॉन्वेंट खाली करने को कहा जा रहा है।

दर्ज होंगे सारे FIR, बीजेपी वर्कर का दोबारा पोस्टमॉर्टम, DCP को नोटिस: बंगाल हिंसा पर NHRC रिपोर्ट के बाद हाईकोर्ट सख्त

पश्चिम बंगाल में चुनाव बाद भड़की हिंसा को लेकर कलकत्ता हाईकोर्ट ने सभी मामले में एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe