Tuesday, May 18, 2021

विषय

Kamalnath

Instagram पर कमलनाथ (कॉन्ग्रेसी और पूर्व CM) जिसे फॉलो करते हैं, उसे आप घर-परिवार के बीच नहीं देख सकते

कमलनाथ के साथ 'हादसा' हो गया है। Instagram पर वो जिसे फॉलो करते हैं, उसकी पोल-पट्टी अब सार्वजनिक। लेकिन आप शायद ही देखें उस पेज को!

महिलाओं, सवर्णों के खिलाफ जम कर जहर उगलने वाले प्रत्याशी से MP उपचुनाव में बढ़ी कॉन्ग्रेस की टेंशन! लात-घूँसों से हुई पिटाई का वीडियो...

सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। यह वीडियो कॉन्ग्रेस नेता व प्रत्याशी फूल सिंह बरैया का है। इस वीडियो में वह खासतौर पर सवर्णों के ख़िलाफ़ जम कर जहर उगलते नजर आ रहे हैं।

‘गाँधी ही हो कॉन्ग्रेस अध्यक्ष’: परिवार के लिए रॉबर्ट वाड्रा के चेले से लेकर दिग्विजय-कमलनाथ तक ने की बैटिंग

सोनिया गॉंधी ने इस्तीफे की पेशकश कर दी है। राहुल फिर से जिम्मेदारी सॅंभालने को तैयार नहीं हैं। पर कॉन्ग्रेसियों को अध्यक्ष गॉंधी ही चाहिए। सुबह से चल रहा है ड्रामा।

टॉप 5 हॉटस्पॉट से निकला इंदौर: मुस्लिमों के उपद्रव, कमलनाथ की सुस्ती के बाद कोरोना संक्रमण से रिकवरी की कहानी

सख्ती से लागू किए गए लॉकडाउन और घर-घर की जा रही स्क्रीनिंग का असर यह हुआ है कि इंदौर का नाम शीर्ष पाँच की सूची से बाहर हो गया है।

विधायकों के इस्तीफे पर फैसला कब? SC में गुरुवार को बताएँगे स्पीकर: कमलनाथ को फिर मोहलत

आपने विधायकों के इस्तीफे पर अभी तक फैसला क्यों नहीं लिया? आप संतुष्ट नहीं हैं, तो विधायकों के इस्तीफे को अस्वीकार कर सकते हैं? बजट सत्र टाल दिया, बजट पास नहीं करेंगे, तो राज्य सरकार का कामकाज कैसे चलेगा? ये कुछ सवाल हैं जो शीर्ष अदालत ने मप्र विधानसभा के स्पीकर से पूछे हैं।

राज्यपाल के पत्र के बाद हड़बड़ाए कमलनाथ फिर पहुँचे राजभवन, BJP विधायकों से भी की मुलाकात

राज्यपाल से दोबारा चिट्ठी मिलने के बाद, कॉन्ग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री सीधे राजभवन पहुँचे। राज्यपाल के मुख्यमंत्री को फ्लोर टेस्ट के लिए दोबारा पत्र लिखने के बाद कमलनाथ की यह पहली मुलाकात होगी। इस मुलाकात में कमलनाथ के राज्यपाल से और समय माँगे जाने की बात कही जा रही है।

107 Vs 99: आठ वोटों से गिर जाती कमल-सरकार, आज ही खिल जाता मध्य प्रदेश में ‘कमल’

MP में कुल विधानसभा सदस्यों की संख्या 230 है। इनमें से 2 विधायकों की मृत्यु हो चुकी है। यानी वर्तमान संख्या 228 है। कॉन्ग्रेस में हुई बगावत के पहले पार्टी के पास थे 114 विधायक, भाजपा के पास थे 107, सपा के एक , बसपा के दो और निर्दलीय विधायक थे कुल चार। अब इसमें से अगर उन 22 कॉन्ग्रेसी विधायकों को निकाल दिया जाए, जिन्होंने अपने इस्तीफे...

कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट पर संशय, बागी 16 MLA ने कहा- जैसे 6 के इस्तीफे कबूल किए, हमारा भी करिए

सोमवार को कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट होगा या नहीं यह स्पष्ट नहीं है। लेकिन, इतना तय है कि यदि मध्य प्रदेश में कॉन्ग्रेस की सरकार गई तो उसका असर राजस्थान जैसे दूसरों राज्यों पर भी पड़ेगा। गुजरात, झारखंड और छत्तीसगढ़ के भी कॉन्ग्रेस विधायकों में असंतोष है।

फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ ने बॉंटे तोहफे, मंत्री ने कहा- अभी कोरोना चल रहा, परीक्षण हो यह जरूरी नहीं

सियासी घमासान के बीच कमलनाथ सरकार ने कर्मचारियों का महँगाई भत्ता बढ़ा दिया है। कर्मचारियों का महँगाई भत्ता जुलाई 2019 से बढ़ाया गया है। आदिवासी नेता रामू टेकाम और राशिद सोहेल सिद्दकी को मध्य प्रदेश राज्य लोकसेवा आयोग का सदस्य बनाया है।

हमने सोच समझकर निर्णय लिया, हम सिंधिया जी के साथ हैं, किसी के दवाब में नहीं हैं: सभी विधायकों ने जारी किया वीडियो

प्रदेश में इन दिनों काला दिन चल रहा है। सिंधिया जी के कारण प्रदेश में सरकार बनी लेकिन उनकी और उनके साथ उनके समर्थक विधायकों की कमलनाथ सरकार में उपेक्षा की गई। कमलनाथ ने ठान लिया था कि सिंधिया जी के समर्थित विधायकों को न तो कोई काम देना है न ही उनकी सुननी है।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,379FansLike
95,608FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe