Sunday, April 14, 2024

विषय

Mizoram

मिलिए उस मॉडल से जो बन गई सबसे युवा MLA, अब उनकी ही पार्टी बनाने जा रही है सरकार: मिजोरम में टिकट मिलने पर...

बेरिल वन्नेइहसांगी मिजोरम बतौर मॉडल, TV प्रेजेंटर और रेडियो जॉकी काम करती रही हैं। उन्हें जब टिकट दिया गया था तो किसी को उनकी जीत का अंदेशा नहीं था, उलटे लोगों ने उनका मजाक बनाया था।

40 सीट, 174 प्रत्याशी, 80% वोटिंग: मिजोरम में चल रही वोटों की गिनती, 6 साल पुरानी पार्टी 62 साल पुरानी MNS से आगे: पूर्व...

मिजोरम की 40 विधानसभा सीटों पर 4 दिसंबर की सुबह वोट काउंटिंग शुरू हो गई है। यहाँ किसी भी पार्टी को बहुमत पाने के लिए 21 सीटें जीतनी होंगी।

गहलोत-कमलनाथ के राजनीतिक करियर का होगा The End? खुलने ही वाली है 5 राज्यों के वोटों की पेटियाँ, मिजोरम में इंदिरा के ‘बॉडीगार्ड’ तो...

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम - कहाँ किसका होगा राज? 3 दिसंबर को मतगणना के लिए वोटों की पेटी खुलेगी और सब साफ़ हो जाएगा।

राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना… जारी हुआ 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव का शेड्यूल: जान लीजिए कब होगा मतदान, कब आएँगे रिजल्ट

17,734 मॉडल पोलिंग स्टेशन होंगे। 8192 को महिलाओं द्वारा मैनेज किया जाएगा और 621 दिव्यांग कर्मचारियों द्वारा प्रबंधित किए जाएँगे। शौचालय की भी व्यवस्था होगी।

मिजोरम की नदी पर बन रहा रेलवे का पुल गिरा, 17 की मौत: मौके पर काम कर रहे थे 40 मजदूर, PM मोदी ने...

त्तर-पूर्वी राज्य मिजोरम में एक रेलवे पुल के ध्वस्त हो जाने के कारण 17 मजदूरों की मौत हो गई है। उक्त रेलवे का पुल अभी निर्माणाधीन था। PM मोदी ने किया मुआवजे का ऐलान।

मैतेई लोगों का मिजोरम से पलायन, उनकी दुकानों का बहिष्कार: मिजोरम पुलिस जुटी सुरक्षा में, मणिपुर सरकार करेगी एयरलिफ्ट

मैतेई समुदाय के लोगों को मिजोरम खाली करने की धमकी के बाद मणिपुर सरकार ने जरूरत पड़ने पर उन्हें एयरलिफ्ट करने का दिया भरोसा।

‘सुरक्षा प्यारी है तो राज्य छोड़ कर चले जाओ’: अब मिजोरम के मैतेई समाज को धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

मणिपुर में हिंसा के बाद अब मिजोरम में मैतेई समाज को धमकी मिली है कि अगर उन्हें अपनी जान प्यारी है तो वो राज्य को छोड़ कर चले जाएँ।

त्रिपुरा में फैला ‘स्वाइन फीवर’, बड़ी संख्या में सूअरों को मारने का दिया गया आदेश: कई टीमों का गठन, मिजोरम में पहले से कहर

सूअरों को होने वाली बुखार अफ्रीकन स्वाइन फीवर (ASF) पूर्वोत्तर भारत में तेजी से फैल रहा है। मिजोरम के बाद अब यह बीमारी त्रिपुरा पहुँची।

बीवी से हो गया था तलाक, मारने के लिए बन गया मानव बम: सिगरेट जलाई और भरे बाजार में लिपट दबा दिया ट्रिगर… धमाके...

मिजोरम से एक हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहाँ अपनी पूर्व पत्नी की हत्या करने के लिए एक व्यक्ति मानव बम बन गया।

‘अवैध बांग्लादेशी मुस्लिम असम में चिंता का विषय, हमें इस पर एक्शन लेना ही होगा’: CM हिमंत बिस्वा सरमा

"मुझे पता है कि एक भी मुस्लिम वोटर ने बीजेपी को एक भी वोट नहीं दिया। ऐसे में बीजेपी पर आरोप लगाया जाता है कि वह वोट पाने के लिए असम में अवैध बांग्लादेशी प्रवासियों को संरक्षण देती है।"

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe