Thursday, June 30, 2022
Homeदेश-समाजताजमहल को तेजोमहालय बताने वालों पर केस करेंगे प्रिंस तुसी, दर्ज कराई शिकायत: खुद...

ताजमहल को तेजोमहालय बताने वालों पर केस करेंगे प्रिंस तुसी, दर्ज कराई शिकायत: खुद को बताते हैं मुगल आक्रान्ता बहादुर शाह जफर का वंशज

इस मामले में याकूब आफिरुद्दीन तुसी ने अयोध्या के संत परमहंस आचार्य, उनके शिष्य और नेताजी सुभाषचंद्र बोस की पौत्री राज्यश्री के खिलाफ थाना ताजगंज में केस दर्ज कराया है।

मुगलों के आखिरी वंशज याकूब आफिरुद्दीन तुसी ने ताजमहल को तेजोमहालय बताने पर ऐतराज जताते हुए धमकी दी है कि वो ऐसा करने वालों के खिलाफ केस दर्ज कराएँगे। प्रिंस तुसी का कहना है कि हिन्दू साधु संत और कई हिन्दूवादी नेता ताजमहल को भगवान का घर बताने से धार्मिक माहौल बिगड़ने का खतरा उत्पन्न हो गया है। तुसी का दावा है कि इससे दंगे भड़ सकते हैं।

इस मामले में याकूब आफिरुद्दीन तुसी ने अयोध्या के संत परमहंस आचार्य, उनके शिष्य और नेताजी सुभाषचंद्र बोस की पौत्री राज्यश्री के खिलाफ थाना ताजगंज में केस दर्ज कराया है। ये शिकायत ईमेल के जरिए की गई है। प्रिंस तुसी का कहना है कि अगर ताजमहल को मंदिर बताने वालों के खिलाफ एक्शन नहीं लिया गया तो वो पीएम मोदी और सीएम योगी से इसकी शिकायत करेंगे।

तुसी का कहना है कि हिन्दूवादी संगठनों ने ताजमहल में स्वास्तिक का निशान बने हुए होने का दावा कर सांप्रदायिक दंगे को भड़काने की कोशिशें की जा रही हैं। खुद को मुगल आक्रान्ता बहादुरशाह जफर की छठी पीढ़ी बताने वाले प्रिंस तुसी का कहना है कि ताजमल राष्ट्रीय धरोहर है। यहाँ पर पर हंगामा करने से आसानी से कोई भी प्रसिद्ध हो जाएगा। आखिरी मुगल का कहना है कि ताजमहल पर विवाद करने वालों को पब्लिसिटी चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि भाईचारे को खत्म करने की कोशिशें करने वाले जगद्गुरू नहीं हो सकते।

गौरतलब है कि 26 अप्रैल 2022 को अयोध्या से आए जगद्गुरु परमहंस आचार्य को ताजमहल के पश्चिमी गेट से सीआईएसएफ के जवानों ने भगवा वस्त्र और ब्रह्मदंड के चलते प्रवेश नहीं करने दिया था। उन्होंने दावा किया था कि ताजमहल में भगवान शिव की पिंडी है।

राम मंदिर के लिए सोने की ईंट देने वाले बयान पर प्रिंस तुसी का कहना है कि उन्हें अपना वादा याद है, लेकिन वो ये सोने की ईंट राम मंदिर के ट्रस्ट को नहीं पीएम मोदी को देंगे। उल्लेखनीय है कि प्रिंस तुसी फिलहाल हैदराबाद में रहते हैं और वहीं से उन्होंने अपनी शिकायत मेल की थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तराखंड में चलती कार में महिला और उसकी 5 साल की बच्ची से गैंगरेप, BKU (टिकैत गुट) के सुबोध काकरान और विक्की तोमर सहित...

उत्तराखंड के रुड़की में महिला और उसकी पाँच साल की बच्ची से गैंगरेप के आरोप में टिकैत गुट के नेता समेत पाँच गिरफ्तार कर लिए गए।

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री बने एकनाथ शिंदे, BJP के देवेंद्र फडणवीस ने भी ली डिप्टी सीएम पद की शपथ

शिवसेना के बागी विधायक एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। वहीं भाजपा के देवेंद्र फडणवीस Dy CM बने।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,084FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe