Friday, October 22, 2021
Homeवीडियोक्या हाथरस केस 'ऑनर किलिंग' का मामला है?| Ajeet Bharti on honour killing angle...

क्या हाथरस केस ‘ऑनर किलिंग’ का मामला है?| Ajeet Bharti on honour killing angle in Hathras case

अभी तक सामने आए सबूत इस मामले में यही इशारा कर रहे हैं कि यह गैंगरेप की घटना नहीं है बल्कि इसकी शुरुआत आपसी रंजिश से हुई। फिर चाहे फॉरेंसिक रिपोर्ट्स को देखा जाए, चाहे तो मृतका की माँ के शुरूआती बयान को सुना जाए या स्थानीय मीडिया की कवरेज से इसका आँकलन किया जाए।

हाथरस केस में लगातार नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं। गाँव वालों की प्रतिक्रिया, परिजनों के बयान, स्टिंग ऑपरेशन से हो रहे खुलासे, मिलाकर सबकुछ इस मामले को नया एंगल दे रहे हैं।

अभी तक सामने आए सबूत इस मामले में यही इशारा कर रहे हैं कि यह गैंगरेप की घटना नहीं है बल्कि इसकी शुरुआत आपसी रंजिश से हुई। फिर चाहे फॉरेंसिक रिपोर्ट्स को देखा जाए, चाहे तो मृतका की माँ के शुरूआती बयान को सुना जाए या स्थानीय मीडिया की कवरेज से इसका आँकलन किया जाए। सबसे बस यही मालूम पड़ रहा है कि केस वो नहीं है जिसे अब तक मीडिया ने परोसा।

आरोपित पक्ष के लोग लगातार इस मामले में जाँच करवाने की बात कर रहे हैं। नार्को टेस्ट की माँग कर रहे हैं। वहीं पीड़ित पक्ष इन सबसे इंकार कर रहा है। आरोपितों ने जेल से पत्र भी लिखा है कि उन्होंने लड़की के साथ कोई गलत काम नहीं किया।

पूरा वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

वैध प्रमाण पत्र, सरकारी नियमों के चंगुल में फँसे पाकिस्तान से आए 800 हिन्दू: अब इस वजह से दिल्ली हाईकोर्ट में बिजली देने से...

उत्तरी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके में रह रहे 800 पाकिस्तानी हिन्दू शरणार्थियों की जिंदगी में सालों से अँधेरा है। पिछले कई सालों से यह लोग यहाँ पर अँधेरे में रहने के लिए मजबूर हैं।

देश की आन के लिए खालिस्तानियों से भिड़ा, 6 माह ऑस्ट्रेलिया जेल में रहा: देखें विशाल जूड की ऑपइंडिया से खास बातचीत

ऑपइंडिया की एडिटर-इन-चीफ नुपूर जे शर्मा ने उनका साक्षात्कार लिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने उन घटनाओं का जिक्र किया जिसके कारण वह दोषी बनाए गए और जेल में रहे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
130,632FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe