Tuesday, December 6, 2022
Homeवीडियोक्या हाथरस केस 'ऑनर किलिंग' का मामला है?| Ajeet Bharti on honour killing angle...

क्या हाथरस केस ‘ऑनर किलिंग’ का मामला है?| Ajeet Bharti on honour killing angle in Hathras case

अभी तक सामने आए सबूत इस मामले में यही इशारा कर रहे हैं कि यह गैंगरेप की घटना नहीं है बल्कि इसकी शुरुआत आपसी रंजिश से हुई। फिर चाहे फॉरेंसिक रिपोर्ट्स को देखा जाए, चाहे तो मृतका की माँ के शुरूआती बयान को सुना जाए या स्थानीय मीडिया की कवरेज से इसका आँकलन किया जाए।

हाथरस केस में लगातार नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं। गाँव वालों की प्रतिक्रिया, परिजनों के बयान, स्टिंग ऑपरेशन से हो रहे खुलासे, मिलाकर सबकुछ इस मामले को नया एंगल दे रहे हैं।

अभी तक सामने आए सबूत इस मामले में यही इशारा कर रहे हैं कि यह गैंगरेप की घटना नहीं है बल्कि इसकी शुरुआत आपसी रंजिश से हुई। फिर चाहे फॉरेंसिक रिपोर्ट्स को देखा जाए, चाहे तो मृतका की माँ के शुरूआती बयान को सुना जाए या स्थानीय मीडिया की कवरेज से इसका आँकलन किया जाए। सबसे बस यही मालूम पड़ रहा है कि केस वो नहीं है जिसे अब तक मीडिया ने परोसा।

आरोपित पक्ष के लोग लगातार इस मामले में जाँच करवाने की बात कर रहे हैं। नार्को टेस्ट की माँग कर रहे हैं। वहीं पीड़ित पक्ष इन सबसे इंकार कर रहा है। आरोपितों ने जेल से पत्र भी लिखा है कि उन्होंने लड़की के साथ कोई गलत काम नहीं किया।

पूरा वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

अजीत भारती
अजीत भारती
पूर्व सम्पादक (फ़रवरी 2021 तक), ऑपइंडिया हिन्दी

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

क्या Google को खा जाएँगे एलन मस्क: आम आदमी की जुबान भी पकड़ लेता है ChatGPT, जानिए इसके बारे में सबकुछ

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस रिसर्च ग्रुप OpenAI ने चैटजीपीटी (ChatGPT) लॉन्च किया है। यह चैटबॉट मानवीय भाषा और व्यवहार को समझकर जवाब देने में सक्षम है।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में स्वरा भास्कर को पैसे के बदले मिला ‘अली का टिश्यू पेपर’, कहा- झुकती नहीं, इसलिए नहीं मिलता काम: राहुल गाँधी...

स्वरा भास्कर ने कहा, "कई निर्माता हमेशा कहते हैं कि उसे कास्ट मत करो, वह वैसे भी राजनीति में शामिल होने जा रही है। 8 साल से किया जा रहा बदनाम।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,010FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe