Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाज'महंत बालकनाथ CM, किरोड़ीलाल मीणा और दीया कुमारी डिप्टी CM': BJP के नाम से...

‘महंत बालकनाथ CM, किरोड़ीलाल मीणा और दीया कुमारी डिप्टी CM’: BJP के नाम से सोशल मीडिया में वायरल प्रेस नोट की जानिए हकीकत

वायरल प्रेस नोट में किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी के नाम के आगे उप मुख्यमंत्री लिखा हुआ है। इस पर भारतीय जनता पार्टी का नाम है। उसका कमल निशान है। उसके केंद्रीय कार्यालय का पता लिखा हुआ है। राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी के तौर पर अरुण सिंह का नाम और हस्ताक्षर है।

हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में शानदार जीत हासिल की है। अब लोग इन राज्यों के अगले मुख्यमंत्री का नाम जानने को उत्सुक है। इसी बीच सोशल मीडिया में बीजेपी के नाम से एक प्रेस नोट वायरल हुआ है जिसके अनुसार महंत बालकनाथ योगी राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री होंगे।

इस प्रेस नोट में किरोड़ी लाल मीणा और दीया कुमारी के नाम के आगे उप मुख्यमंत्री लिखा हुआ है। इस प्रेस नोट पर भारतीय जनता पार्टी का नाम है। उसका कमल निशान है। उसके केंद्रीय कार्यालय का पता लिखा हुआ है। 6 दिसंबर 2023 की तारीख के साथ जारी प्रेस नोट पर बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और मुख्यालय प्रभारी के तौर पर अरुण सिंह का नाम और हस्ताक्षर है।

इस प्रेस नोट को सोशल मीडिया में कई हैंडल से शेयर किया गया है। @neetenbiswas1 (सुल्तानपुर टाइम्स) नाम के X हैंडल ने शाम 6:33 पर इसे शेयर करते हुए लिखा है, “राजस्थान के मुख्यमंत्री महंत बालकनाथ योगी।”

वेरिफाइड हैंडल वाली रौनक चौधरी ने भी इसे अपने X हैंडल पर शेयर किया है। साथ ही उन्होंने नेटिज़ेंस से इसकी सच्चाई पूछी है।

अशरफ ने भी इसी पत्र को शेयर किया है। उसने लिखा है, “राजस्थान के मुख्यमंत्री बाबा बालकनाथ, उपमुख्यमंत्री किरोड़ीलाल मीना, उपमुख्यमंत्री दीयाकुमारी।”

बताते चलें कि महंत बालकनाथ योगी राजस्थान की तिजारा विधानसभा सीट से जीत कर विधायक बने हैं। वे अलवर से सांसद भी हैं। विधानसभा चुनाव में उन्हें कुल 110209 वोट मिले हैं। वहीं उनके निटकतम प्रतिद्वंदी कॉन्ग्रेस पार्टी के प्रत्याशी इमरान खान को 104036 वोट मिले हैं।

वहीं दीया कुमारी विद्याधर नगर विधानसभा सीट से निर्वाचित हुईं हैं। यह इस विधानसभा चुनाव में राजस्थान में सबसे बड़ी जीत है। दीया कुमारी को कुल 158516 वोट मिले। यहाँ दीया कुमारी का मुकाबला कॉन्ग्रेस के सीताराम अग्रवाल से हुआ, जिन्हें कुल 89780 वोट ही मिल पाए। दीया कुमारी भी भारतीय जनता पार्टी से वर्तमान में राजसमंद से लोकसभा सांसद हैं। वहीं डॉ. किरोणी लाल मीणा राजस्थान की सवाई माधोपुर विधानसभा सीट से जीत कर विधायक बने हैं। उन्होंने यहाँ कॉन्ग्रेस के दानिश अबरार को 22510 वोटों से हराया है। डॉ. मीणा भी भाजपा के राज्यसभा सांसद हैं।

बताते चलें कि इस बार विधानसभा चुनाव में कई सांसदों को बीजेपी ने मैदान में उतारा था। इनमें से 12 चुनाव जीतने में कामयाब रहे हैं। चुनाव जीत कर आए इन सांसदों में से 11 ने बुधवार (6 दिसंबर, 2023) को संसद की सदस्य्ता से इस्तीफा दे दिया है। इनमें दीया कुमारी और डॉ. किरोड़ी लाल मीणा शामिल हैं। महंत बालकनाथ ने फिलहाल संसद सदस्यता से इस्तीफा नहीं दिया है। पर जल्द ही उनके इस्तीफे की भी चर्चा है।

भाजपा ने लिस्ट को बताया फर्जी

इस्तीफे के बाद ही यह प्रेस नोट वायरल हुआ। बालकनाथ को शुरुआत से ही सीएम की रेस में बताया जा रहा है। लेकिन राजस्थान बीजेपी ने अपने आधिकारिक X/ ट्विटर हैंडल से पोस्ट कर इस प्रेस नोट को फेक बताया है।

स्पष्ट है कि बीजेपी ने राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री कौन होंगे इसका अभी तक कोई आधिकारिक निर्णय नहीं लिया है। न ही इस बात का फैसला किया है कि राज्य में उपमुख्यमंत्री होंगे या नहीं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -